Uncategorized

स्वतंत्र देव सिंह पुनः भा जा पा उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत

*स्वतंत्रदेव सिंह निर्विरोध भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित*
लखनऊ। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में गहमागहमी के बीच शुक्रवार को स्वतंत्र देव सिंह 19वें प्रदेश अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हुए। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव पर्यवेक्षक भूपेन्द्र यादव पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि एक ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ था, इसलिए स्वतंत्र देव सिंह के नाम की घोषणा करता हूं।
बता दें कि गुरुवार दोपहर 2 बजे से शाम 4 तक चली नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ एक नामांकन पत्र ही दाखिल हुआ था। जबकि ठीक चार बजे समयावधि खत्म होने के बाद मंगल पांडेय ने औपचारिकता पूरी की! प्रदेश अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा।
सिंह ने कहा कि सोनिया बीजेपी को आतंकवादी संगठन कहती हैं। उन्होंने इसपर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है.यह पवित्र संगठन है।
इससे पहले राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के मनोनयन का प्रस्ताव सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रखा था।
डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, रमापति राम त्रिपाठी ने सीएम के प्रस्ताव का समर्थन किया।
राष्ट्रीय परिषद के 80 सदस्यों के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्‍यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को मनोनयन का अधिकार दिया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बहुत ही परिश्रमी और अनुभवी हैं स्वतंत्र देव सिंह।
डिप्टी सीएम ने कहा कि इनकी प्रशंसा सूरज को दीपक दिखाने जैसा है. उन्होंने कहा कि सुनील बंसल और स्वतंत्र देव सिंह की जोड़ी 2022 के लिए काम करेगी और नजारा 100 में 60 हमारा है, बाकी में बंटवारा है। मौर्य ने कहा कि सपा कांग्रेस, सपा बसपा दोनों मिलकर लड़ चुके हैं. ऐसे में विपक्ष मुद्दा उठाता है, जिसका कोई मतलब नहीं रखता।
डिप्टी सीएम ने दावा करते हुए कहा कि सीएए के मुद्दे पर पूरा देश समर्थन में खड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *