अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर ने किया कालपी के अतिथिगृह का लोकार्पण।

कालपी(जालौन)  कालपी प्रांगण में नव निर्मित अतिथि ग्रह का आज विधि विधान से विद्वान पंडितों ने मंत्रोच्चारण कर गणेश पूजन कराया इसके बाद आई पी एस जय नारायण सिंह अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर ने पुलिस अधीक्षक जालौन डाक्टर सतीश कुमार क्षेत्राधिकारी राहुल पाण्डेय की उपस्थिति में भवन का फीता काटा कर लोकार्पण किया।
विदित हो कि नगर पालिका परिषद कालपी ने राज्य वित्त आयोग से उक्त सुन्दर और सभी सुविधाओं से परिपूर्ण अतिथि गृह का निर्माण करवाया गया है। आज इस भवन के उद्घाटन समारोह में पधारे पुलिस महानिदेशक कानपुर जयनारायण सिंह ने जैसे ही सजी धजी कोतवाली में प्रवेश किया पुलिस जवानों ने सलामी दी और उनकी अगुवाई पुलिस कप्तान डाक्टर सतीश कुमार क्षेत्राधिकारी राहुल पाण्डेय कोतवाली प्रभारी मानिक चंद्र पटेल ने की । लोकार्पण के बाद कालपी विधायक नरेंद्र सिंह जादौन तथा पुलिस महानिदेशक ने परिसर में एक एक वृक्ष लागाया इसके बाद कोतवाली में बने दिव्यांगो के चढ़ने के लिए बनी रेप और ट्राई साइकिल का लोकार्पण किया तथा कोरोनावायरस से बचाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा दिए गए निर्देश के परिपालन में लगाई गई कोविड हेल्प डेस्क को देखा जिसमें नियुक्त महिला आरक्षी कुसुम लता तिवारी को आवश्यक निर्देश दिए।
मुख्य मंत्री की सभा में पहुंचने के लिए जा रहे महानिदेशक कानपुर ने अपना बहुमूल्य समय निकाल कर कोतवाली का सर सरी नजर में सम्पूर्ण निरीक्षण कर सारी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।
उक्त अवसर पर कालपी कोतवाली सीमा से सटे कदौरा आटा सिरसा आदि थानों के इंचार्ज तथा सभी चौकियों के प्रभारी जिसमें न्यामतपुर ग्यान भारती टरनन गंज आदि उपस्थित थे।
कोतवाली प्रभारी मानिक चंद पटेल तथा क्राइम इन्स्पेक्टर मनोज मिश्रा के कुशल निर्देशन में सभी उपनिरीक्षक ,पुलिस जवानों, होम गार्ड आदि ने बड़ी ही सुंदर व्यवस्था की और खास बात ये रही कि समस्त कार्यक्रम लाकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस बना कर हुआ साथ ही नगर पालिका परिषद अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार दोहरे के द्वारा संपुर्ण कोतवाली परिसर को सेनेटाईज कराया गया तथा सेनेटाइजर की भी उत्तम व्यवस्था की गई।

संपादक      संतोष कुमार निरंजन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *