👇देश विदेश👇

👇देश विदेश👇

👉🏿News Flash: अटल बिहारी वाजपेयी जैसे व्यक्तित्व बहुत कम होते है: प्रधानमंत्री मोदी।

👉🏿पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर का अनावरण किया।

👉🏿J-K: पुलवामा एनकाउंटर में 2 जवान जख्मी, सर्च ऑपरेशन जारी।

👉🏿दिल्ली: करोलबाग होटल में लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हुई।

👉🏿उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से हुई मौतों का मामला SC पहुंचा।

👉🏿बंगाल में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.1

👉🏿गुजरात: अमित शाह ने मेरा परिवार, भाजपा परिवार अभियान की शुरुआत की।

👉🏿राजस्थान: गुर्जर आंदोलन की वजह से 3 ट्रेनें रद्द, 2 डाइवर्ट।

👉🏿पटना: मूर्ति विसर्जन विवाद में गोलीबारी, 11 लोग गिरफ्तार।

👉🏿पटना: हाजीपुर में मूर्ति विसर्जन विवाद में गोलीबारी, दलित लड़की की मौत।

👉🏿दिल्ली: धुंध की वजह से 18 ट्रेनें लेट।

👉🏿जम्मू कश्मीरः पुलवामा में एनकाउंटर, सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को घेरा।

👉🏿दिल्लीः करोल बाग के अर्पित होटल में आग लगी, मौके पर पहुंचे दमकल वाहन।

👉🏿आंध्र प्रदेश सरकार का प्रतिनिधिमंडल कल राष्ट्रपति से करेगा मुलाकात।

👉🏿PM मोदी आज हरियाणा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

👉🏿दिल्लीः BJP आज से शुरू करेगी मेरा परिवार बीजेपी परिवार अभियान।

👉🏿पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की आज संसद में लगेगी तस्वीर।

👉🏿ई दिल्ली हाईकोर्ट ने दीपक तलवार की याचिका पर ED से मांगा जवाब, आज है सुनवाई।

👉🏿अगस्ता वेस्टलैंड केसः मिशेल क्रिश्चियन की जमानत याचिका पर आज है सुनवाई।

👉🏿उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई।

👉🏿हरियाणाः कुरुक्षेत्र में पंचायती राज से जुड़ी महिला प्रतिनिधियों को PM मोदी करेंगे संबोधित।

👉🏿लखनऊः प्रियंका गांधी आज स्थानीय कांग्रेस नेताओं से करेंगी मुलाकात।

👉🏿राजस्थान- स्वाइन फ्लू से 5 और मौत, मरने वालों का आंकड़ा 112 पहुंचा।

👉🏿भूपेन हजारिका के भाई का बयान- भारत रत्न पर विवाद गलत, अवॉर्ड मिलना चाहिए।

👉🏿नागेश्वर राव ने SC से मांगी बिना शर्त माफी, ट्रांसफर केस में कल होनी है पेशी।

👉🏿भूपेन हजारिका का परिवार नागरिकता बिल के खिलाफ, भारत रत्न लौटाने का फैसला।

👉🏿मैंने हमलावरों का नाम पुलिस को बताया है- अमित भंडारी।

👉🏿प्रियंका गांधी के रोड शो पर बोले CM खट्टर- फुंके कारतूस से कुछ नहीं होता है

👉🏿भीमा कोरेगांव केस: बरवरा राव और सुरेंद्र गाडलिंग को यरवदा जेल भेजा जाएगा।

👉🏿आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने अपना एक दिवसीय उपवास तोड़ा।

👉🏿मोदी CBI, ED, IT का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं- मल्लिकार्जुन खड़गे।

👉🏿उत्तराखंड: जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी सरदार हरदेव गिरफ्तार।

👉🏿दिल्ली: करोलबाग के होटल में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत, कई झुलसे
नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के करोलबाग का एक होटल मंगलवार सुबह जलकर खाक हो गया. करोल बाग के होटल अर्पित पैलेस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग इतनी बड़ी हो गई कि इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई है, इनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल वाहन पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. अग्निशमन विभाग के मुताबिक होटल से सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. आग इतनी भयानक थी कि लोगों को खिड़की से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि होटल अर्पित पैलेस में आग की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई. हालांकि आग बुझा दी गई है. शवों को बाहर लाया जा रहा है. बचाव एवं राहत कार्य फिलहाल जारी है. अग्निशमन विभाग के अनुसार करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में तड़के आग लग गई। सूचना मिलते ही 26 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया गया. एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक आदमी छत से कूद कर जान बचाने की कोशिश कर रहा है। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मियों ने बड़ा अभियान चलाया. बताया जा रहा है कि होटल में 40 कमरे हैं. केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका है. माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. केरल से आए एक ही परिवार के 10 लोग होटल अर्पित पैलेस में ठहरे थे. अग्निशमन विभाग के मुताबिक मरने वालों में एक बच्चा, एक महिला और 7 पुरुष शामिल हैं। आग लगने की घटना उस समय हुई जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे. हताहतों की संख्या इसलिए इतनी बड़ी हो गई. बताया जा रहा है कि आग सुबह 5 बजे लगी. आग लगते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई और भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। अभी कुछ दिन पहले ही नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में आग लग गई थी. राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. अस्पताल की बिल्डिंग अचानक धुएं के गुबार में घिर गई. इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गई. कुछ मरीजों को बिल्डिंग के शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया. दमकल की करीब 6 गाड़ियों ने दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

👉🏿बिहारः बुजुर्ग बहन को डायन बताकर मार डाला, पुलिस ने बताया रंजिश
नवादा : बिहार के नवादा जिले में एक भाई ने अपनी बुजुर्ग बहन को डायन बताकर मौत के घाट उतार दिया. इस काम में उसके परिवार वाले भी उसके साथ शामिल थे. पूरे परिवार ने मिलकर तेजधार हथियार से उस महिला का गला काट दिया. इतना ही नहीं आरोपियों ने उस महिला के पति और पोती को भी पीट-पीटकर घायल कर दिया। वारदात नवादा के सिरदला थाने के केवाल गांव की है. जहां भुआली बांध के पास एक 65 वर्षीय महिला अलखी देवी अपने पति जगदीश हरिजन और अन्य परिजनों के साथ रहती थी. बीते रविवार की रात अलखी का छोटा भाई अचानक उसके घर जा पहुंचा और बुजुर्ग बहन पर हमला कर दिया। जब उसका पति और पोती उसे बचाने आए तो आरोपी ने अपने परिवार के साथ मिलकर उनकी भी पिटाई कर डाली. इस दौरान आरोपी ने तेजधार हथियार से अलखी देवी का गला रेतकर उसकी हत्या कर दी. घटना को अंजाम देकर सब वहां से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पहुंची मौके पर जा पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मौके से कत्ल में इस्तेमाल किया गया तेजधार हथियार भी बरामद कर लिया. पुलिस के मुताबिक अलखी और उसके भाई मांझी के बीच रंजिश चली आ रही थी। मांझी को लगता था कि उसकी बहन ने उसके बच्चों पर कुछ तंत्र मंत्र कराया है. बस इसी शक में वो अपनी बहन को डायन बताने लगा और इस खौफनाक वारदात को अंजाम दे डाला. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

👉🏿बिहारः महज बिस्किट के लिए कर दिया 7वीं के छात्र का मर्डर
बांका : बिहार के बांका जिले में मामूली बिस्किट चोरी के इल्जाम में एक नाबालिग छात्र को पीट-पीटकर मार डाला. घरवालों का आरोप है कि उनके बेटे को पिटाई के बाद ज़हर भी दिया गया था. हालांकि पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। ये सनसनीखेज वारदात बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र की है. जहां बासुदेवपुर गांव में सुरेश मंडल की किराना की दुकान है. उसी दुकान पर 7वीं कक्षा में पढ़ने वाला 14 वर्षीय छात्र नीतीश कुमार कुछ सामान लेने पहुंचा. तभी एक 5 रुपये के बिस्किट को लेकर दुकानदार सुरेश ने छात्र को पकड़ लिया और उस पर चोरी का इल्जाम लगाकर उसे पीटने लगा। सुरेश ने छात्र को इतना पीटा कि वो अधमरा हो गया. उसे फौरन उपचार के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया. जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. उसकी मौत के बाद घरवालों ने बताया कि सुरेश को पिटाई के बाद जहर भी दिया गया था. केस दर्ज करने के बाद आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा।

👉🏿अयोध्‍या में पेट्रोलपंप कर्मी से दिनदहाड़े 16 लाख रुपये की लूट
अयोध्या : जिले में लूट की सनसनीखेज घटना सामने आई है। बिक्री के रुपये लेकर बैंक जा रहे पेट्रोलपंप कर्मी दिनदहाड़े कार सवार बदमाशों ने 16 लाख 22 हजार रुपये लूट लिए। कैंट थाना क्षेत्र में हाईवे पर हुई इस वारदात ने पुलिस निगरानी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। लुटेरों की तलाश में पुलिस ने नाकेबंदी की, लेकिन सफलता नहीं मिली। पंपमालिक की ओर से तहरीर पुलिस को दी गई है।
कैंट थाना क्षेत्र के सलारपुर निवासी सेवानिवृत्त डिप्टी एसपी नवरंग सिंह की पेट्रोल टंकी हरीपुर जलालाबाद में हाइवे किनारे स्थित है। पंप मालिक ने बताया कि सोमवार की दोपहर उनके कैश मैनेजर दिगेश उर्फ संतोष बिक्री के 16 लाख 22 हजार रुपये लेकर कार से बैंक जा रहे थे। कोटसराय स्थित ओवरब्रिज के पास पहुंचते ही पीछे से एक अन्य कार में सवार होकर आए लुटेरों ने पंपकर्मी की कार को ओवरटेक कर रोक लिया। कार में चार लुटेरे सवार थे। कार रुकते ही बदमाश असलहा लेकर उतरे और पंपकर्मी तथा चालक छोटेलाल पर टूट पड़े। दोनों को मारपीट कर बदमाश उनके पास मौजूद रुपये लेकर भाग निकले। पंपकर्मी ने इसकी सूचना तत्काल अपने मालिक को दी। पंप मालिक ने पुलिस को अवगत कराया। लुटेरों को पकडऩे के लिए पुलिस ने शाम तक जिले में कई स्थानों पर नाकेबंदी की, लेकिन लुटेरे हाथ नहीं लगे। पुलिस का कहना है कि लुटेरों की तलाश की जा रही है। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इस वारदात पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। संगठन के अध्यक्ष राजेश सिंह ने कहा कि दिनदहाड़े हुई लूटपाट की इस घटना से पंप मालिकों में आक्रोश है। जल्द से जल्द राजफाश होना चाहिए अन्यथा संगठन आंदोलन को बाध्य होगा।

👉🏿कैबिनेट मंत्री की बहू से हार लूटकर गर्लफ्रेंड से कहा, तगड़ा हाथ लगा है और चढ़ गया पुलिस के हत्थे
कानपुर : कैंट में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के भाई की पत्नी से हार और मॉल रोड पर अकाउंटेंट की पत्नी से चेन लूटने वाले 25 हजार के इनामी बदमाश विनय उर्फ बबलू पांडेय को पुलिस ने बस्ती जिले से गिरफ्तार कर लिया। उसने लूट के बाद गर्लफ्रेंड से कहा था कि तगड़ा हाथ लगा है, इस बातचीत से सुराग मिलते ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस अब उसके साथी की तलाश में जुटी है।
18 जनवरी की रात कैंट स्थित लॉन के बाहर कैबिनेट मंत्री के चचेरे भाई पंकज महाना की पत्नी नीतू से बाइक सवार बदमाश ने हार लूट लिया था। इससे पहले गगन प्लाजा के सामने श्यामनगर निवासी दिनेशचंद्र शुक्ला की पत्नी किरन से चेन लूटी गई थी। जांच में सामने आया कि दोनों घटनाएं एक ही बदमाश ने की थीं। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने बस्ती के ताड़ीजोत निवासी शातिर लुटेरे बबलू पांडेय को गिरफ्तार कर घटनाओं का पर्दाफाश किया। बबलू ने बताया कि वह रेलबाजार के फेथफुलगंज में रहकर बेगमपुरवा निवासी साथी यूसुफ के साथ उसकी बाइक लेकर वारदात को अंजाम देता था। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि घटना के बाद बबलू शुक्लागंज और लखनऊ होते हुए बस्ती भाग गया था। इंस्पेक्टर ललितमणि त्रिपाठी ने सर्विलांस और सीसीटीवी के माध्यम से उसकी गिरफ्तारी की। आरोपित के पास से लूटा गया हार, वारदात में प्रयुक्त बाइक मिली। लूटी गई चेन उसने यूसुफ को दी थी। उसकी तलाश की जा रही है।

गर्लफ्रेंड से बोला, तगड़ा हाथ लगा है
वारदात के कुछ दिन बाद फोन पर बबलू ने भदोही निवासी गर्लफ्रेंड से कहा था कि अबकी बार तगड़ा हाथ लगा है। तभी पुलिस को उसके घटना में शामिल होने का यकीन हो गया। एसपी ने बताया कि कैमरों में बबलू बाइक पर हेलमेट लगाए कैद हुआ था। अकेले वारदात करने वाले लुटेरों की सूची में भी उसका नाम था। तब उसका नंबर सर्विलांस पर लगाया।

लखनऊ व उन्नाव में कीं लाखों की लूट
इंस्पेक्टर ने बताया कि बबलू ने वर्ष 2015 में उन्नाव में चार साथियों के साथ सराफ से पांच किलो चांदी व 50 ग्राम सोना लूटा था। लखनऊ में व्यापारी को अगवा कर लूटा और कानपुर देहात में फेंक दिया था। हाल में पनकी में पुलिस मुठभेड़ में भी शामिल था। शहर व आसपास जिलों में उस पर दर्जन भर मुकदमे हैं।

👉🏿प्रेम विवाह के लिए अपनों ने ही दी ऐसी खौफनाक सजा, जानकर कांप जाएगी आपकी रूह
गया : ऑनर किलिंग की यह वारदात रोंगटे खड़ी कर देने वाली है। अंतरजातीय विवाह करने वाले प्रेमी युगल को पकड़कर पहले तो दर्दनाक मौत दी, फिर शवों को जला डाला। दिल हिला देने वाली यह घटना गया के मानपुर स्थित मनियारा गांव की है। सोमवार को पुलिस ने मौके से जैसे-तैसे साक्ष्य जुटाए और लड़की के पिता बालेवर यादव, चाचा महेश यादव और रिश्तेदार श्रवण कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

प्रेम विवाह से हत्या तक, जानिए मामला
गया के वजीरंगज थाना क्षेत्र के कारीसोवा गांव का निवासी विकास बुद्धगेरे बाजार में पिछले पांच साल से कोचिंग सेंटर चला रहा था। 10वीं कक्षा में पढऩे वाली सोनी वहां कोचिंग के लिए जाती थी। वह मनियारा गांव के बालेश्वर यादव की पुत्री थी। विकास और सोनी के बीच प्रेम हो गया। डेढ़ माह पूर्व दोनों घर से फरार हो गए और किसी मंदिर में दोनों ने शादी रचा ली। एक सप्ताह बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। विकास को जेल भेज दिया गया। सोनी परिजनों के हवाले कर दी गई। कुछ दिन पहले विकास जेल से छूटा। उसके बाद फिर दोनों में बातचीत होने लगी। सेलफोन से कॉल कर सोनी मिलने के लिए विकास को बुलाया। गांव के पुल के पास सोनी के परिजनों ने विकास को पकड़ लिया और जमकर पीटा, फिर हत्या कर शव को नदी के किनारे गाड़ दिया। सोनी को हत्या की आशंका हुई। उसने परिजनों से पूछताछ की। विकास को जिंदा बताकर परिजन सोनी को भी गांव के पास नदी किनारे ले गए और वहां उसकी भी हत्या कर दी। बाद में दोनों के शव जला दिए गए।

पुलिस पूछताछ में चाुल गई पोल
विकास के पिता चांदो पासवान ने आठ फरवरी को मुफस्सिल थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसकी तहकीकात में पुलिस मनियारा गांव पहुंची। पुलिस ने सोनी के परिजनों से पूछताछ की तो उसके पिता, चाचा और रिश्तेदार ने जुर्म कबूल कर लिया। इस वारदात का ब्योरा सुन पुलिस भी सन्न रह गई। डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह ने सोनी कुमारी और विकास कुमार की हत्या के पीछे अंतरजातीय विवाह को बताया।

👉🏿वेनेजुएला की सेना ने राष्ट्रपति मादुरो के खिलाफ की बगावत
कॉरकसः वेनेजुएला में सेना ने राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के खिलाफ बगावत का बिगुल बजा दिया है। सेना के डॉक्टर कर्नल रुबेन पाज जिमेनेज ने मादुरो पर आरोप लगाया कि सत्ता में बने रहने के लिए राष्ट्रपति द्वारा सेना का इस्तेमाल किया जा रहा है इसलिए वे अपना समर्थन वापस ले रहे हैं। उन्होंने विपक्ष के नेता जुआन गुएदो का साथ देने का फैसला किया है। मालूम हो कि एक सप्ताह पहले ही वायु सेना प्रुमख जनरल फ्रांसिस्को यानेज ने भी मादुरो से नाता खत्म कर लिया था। कर्नल ने सोमवार को जारी एक वीडियो में कहा, सशस्त्र बलों में हमारे में से 90 फीसदी लोग वास्तव में नाखुश हैं। हमारा सिर्फ रानीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने अपने साथी सैनिकों से वेनेजुएला को मानवीय सहायता देने में मदद करने का अनुरोध किया। इस बीच, आर्थिक-सामाजिक संकट से जूझे देश के लिए अमेरिका से सहायता सामग्री लेकर आ रहा जहाज अभी सीमा पर कोलंबिया के कुकुटा तक पहुंचा है। राष्ट्रपति मादुरो ने कहा है कि वे इस जहाज को देश में नहीं घुसने देंगे। उन्होंने कहा, यह अमेरिकी आक्रमण का अग्रदूत है। बता दें कि वेनेजुएला में सत्ता में रहने के लिए सेना का समर्थन जरूरी होता है। कुछ समय पहले विपक्ष के नेता जुआन गुएदो ने खुद को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर दिया था। अमेरिका और कई अन्य देशों ने गुआइदो का समर्थन किया। इससे पहले पिछले साल निकोलस मुदरो राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे। हालांकि विपक्षी दलों ने इस चुनाव में धांधली के आरोप लगाए थे। रूस, चीन, मेक्सिको, तुर्की और उरुग्वे ने राष्ट्रपति मुदरो को समर्थन दिया है। वेनेजुएला में इस राजनीतिक संकट कारण यहां महामहंगाई का दौर चल रहा है जिस कारण लोगों को खाने के लाले पड़ गए है। महंगाई यहां इस कद्र हावी है कि एक किलो टमाटर 50 लाख बोलिवर में मिल रहा है और एक कप कॉफी की कीमत 25 लाख बोलिवर है जबकि अढाई किलो चिकन के लिए 1.5 करोड़ बोलिवर चुकाने पड़ रहे है। गौरतलब है कि वेनेजुएला की मुद्रा बोलिवर की कीमत 46 रुपए के बराबर है । आईएमएफ के अनुसार यहां महंगाई दर 10 लाख फीसदी उछल सकती है । देश को कंगाली से बचाने के लिए सरकार ने नई मुद्रा (वर्चुअल करेंसी) पेट्रो की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *