देश - विदेश

👇देश विदेश👇

👇देश विदेश👇

👉🏿News Flash: रॉबर्ट वाड्रा से जयपुर में आज 8 घंटे तक पूछताछ, ED ने कल फिर बुलाया।

👉🏿ल‍ुध‍ियाना: गैंगरेप के व‍िरोध में शिरोमणि अकाली दल ने न‍िकाला कैंडल मार्च।

👉🏿दिल्ली में बीजेपी की कल अंतिम संसदीय दल की बैठक, PM रहेंगे मौजूद।

👉🏿ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू बुधवार को दिल्ली में AAP की विरोध रैली में रहेंगे मौजूद।

👉🏿जैसलमेर में मिग 27 क्रैश, पायलट सुरक्षित।

👉🏿लोकसभा से लंबी चर्चा के बाद वित्त विधेयक हुआ पास।

👉🏿राजस्थान सरकार गुर्जर आंदोलन पर विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी।

👉🏿कांग्रेस संसदीय कमेटी की बैठक कल, राहुल और सोनिया गांधी करेंगे संबोधित।

👉🏿आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू और NCP के शरद पवार के बीच बैठक।

👉🏿राज्यसभा की कार्रवाई को 1 दिन बढ़ाने पर कल होगा फैसला।

👉🏿कश्मीर के श्रीनगर में सेंट्रल जेल के बाहर पेट्रोल बम से हमला, कोई नुकसान नहीं।

👉🏿भारतीय सेना के लिए फास्ट-ट्रैक प्रक्रिया में 72 हजार असॉल्ट राइफल खरीदी गईं- रक्षा मंत्रालय।

👉🏿झारखंड: PFI पर गृह विभाग ने लगाया प्रतिबंध, दोबारा लगा बैन।

👉🏿लाठीचार्ज के विरोध में सपा नेताओं-कार्यकर्ताओं का राजभवन पर प्रदर्शन।

👉🏿लॉबिस्ट दीपक तलवार की ईडी कस्टडी कोर्ट ने दो और दिन के लिए बढ़ाई।

👉🏿इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में लाठीचार्ज, सपा सांसद धर्मेंद्र यादव घायल।

👉🏿मणिपुर: नागरिकता बिल पर हिंसा के बाद कर्फ्यू, 5 दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद।

👉🏿प्रियंका गांधी के राजनीति में आने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला: प्रकाश सिंह बादल।

👉🏿दिल्ली: मुखर्जी नगर इलाके में मिला एक डॉक्टर का शव, जांच जारी।

👉🏿राफेल पर संसद में कल पेश होगी CAG रिपोर्ट: सूत्र।

👉🏿मंजूरी ना मिलने पर कार्यक्रम बदला गया था: अखिलेश यादव।

👉🏿आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी भी हरियाणा की बिटिया है: पीएम मोदी।

👉🏿बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगे अनिल अंबानी।

👉🏿आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राष्ट्रपति से की मुलाकात।

👉🏿राहुल को रविशंकर का जवाब: ई-मेल राफेल नहीं, हेलिकॉप्टर पर था।

👉🏿राहुल गांधी विदेशी कंपनियों के लॉबिस्ट के रूप में काम कर रहे हैं: रविशंकर प्रसाद।

👉🏿इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रशासन के अनुरोध पर अखिलेश को रोका: सीएम योगी।

👉🏿जयपुर: रॉबर्ट वाड्रा की मां से ED की पूछताछ खत्म।

👉🏿करोलबाग आग हादसे में मरनेवालों के परिजनों को दिल्ली सरकार देगी 5 लाख रुपये।

👉🏿अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोका गया: समाजवादी पार्टी।

👉🏿देश में आपातकाल जैसे हालात हैं: अखिलेश यादव।

👉🏿बिना लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया: अखिलेश यादव।

👉🏿दिल्ली: करोलबाग होटल पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

👉🏿लखनऊ: अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा।

👉🏿राष्ट्रपति भवन पहुंचे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु।

👉🏿कर्मचारियों को फरवरी की तनख्वाह से मिलेगा बढ़ा DA, एरियर पर सरकार मौन
चंडीगढ़ : एरियर का इंतजार कर रहे सरकारी मुलाजिमों को झटका लगा है। पंजाब सरकार ने 6 फीसद डीए तो मंजूर कर लिया है, लेकिन इसे 1 फरवरी से लागू करने का फैसला किया है। सरकार राज्य की वित्तीय स्थिति को देखते हुए डीए का एरियर नहीं देगी। पंजाब कैबिनेट ने शुक्रवार को राज्य के 3.25 लाख कर्मचारियों व 3 लाख पेंशनधारकों के लिए 6 फीसदी डीए को मंजूरी दे दी थी। सरकार को चार डीए की किश्तें देनी थी, जो कि करीब 10 फीसद बनती है, लेकिन सरकार ने 6 फीसद डीए मंजूर किया है। डीए मंजूर करने के बाद कर्मचारियों को उम्मीद थी कि सरकार उन्हें एरियर भी देगी, लेकिन सरकार ने वित्तीय स्थिति को देखते हुए एरियर नहीं देने का फैसला किया है। इसलिए डीए को 1 फरवरी से लागू किया जा रहा है। यानी मार्च में मिलने वाली तनख्वाह में 6 फीसद डीए जुड़कर आएगा। उच्चस्तरीय सूत्रों की माने तो सरकार अगर शुरू से डीए की किश्त लागू करती तो उसे 4000 करोड़ का एरियर देना पड़ता है। राज्य की वित्तीय स्थिति ऐसे नहीं है कि वह 4000 करोड़ का बोझ उठा सके, इसलिए सरकार ने इसे फरवरी माह से लागू करने का फैसला किया है।

👉🏿रात में हैवान बन जाता था पति, अश्लील वीडियो दिखा पत्नी को करता था प्रताड़ित, फिर
पटना : पति अश्लील वीडियो देखने का आदी था और पत्नी को भी जबरन दिखाकर उसके साथ वैसा ही करने का दबाव बनाता था। पत्नी मना करती थी तो उसे बुरी तरह से मारता-पीटता था। उसने अश्लील वीडियो दिखाने के बाद उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कराने की बात करता था और इसके लिए वह उसे नेपाल चलने का दबाव बनाने लगा था। पत्नी किसी तरह उसकी चंगुल से भाग निकली और रो-रोकर अपनी मां को ये बात बताई। सोमवार को पीड़ित महिला अपने माता-पिता के साथ बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष से न्याय की गुहार लगाने पहुंची और रोते हुए आपबीती सुनाई। उसकी बातें सुनकर बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी और जांच टीम सहरसा भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि 11 मार्च को अगर उसका पति नहीं आया तो पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा जाएगा। पीडि़ता की मां ने बताया कि उनकी बेटी की शादी नौ दिसंबर 2010 में सहरसा में एक कारोबारी से हुई। शादी के कुछ ही दिन बाद से उसके साथ मारपीट की जाने लगी। वह चुप रहकर सब सहती रही। यह क्रम करीब तीन साल तक चलता रहा। उसके तीन साल और पांच साल के दो बेटे भी हैं। मां ने बताया कि बीते जनवरी माह में पति उसपर नेपाल चलने का दबाव बनाने लगा। 25 जनवरी को किसी तरह भागकर पीड़िता अपने मायके पहुंची। पीड़िता ने कहा कि शादी से पहले उसका पति चुपके-चुपके अश्लील वीडियो देखता था। शादी के कुछ माह बाद पत्नी पर भी अश्लील वीडियो देखने का दबाव बनाने लगा। पत्नी को वह जबरन अश्लील वीडियो दिखाने लगा और उसे वैसा ही करने के लिए बुरी तरह प्रताडि़त करने लगा था नहीं करने पर मारपीट करता था।

👉🏿पंजाब:हंगामे की भेंट चढ़ा राज्यपाल का अभिभाषण, SAD का वॉक आउट
चंडीगढ़: मंगलवार को पंजाब विधानसभा का बजट सत्र राज्यपाल वी.पी.बदनौर के अभिभाषण के शुरू होते ही हंगामें की भेंट चढ़ गया। जैसे ही उन्होंने अपना अभिभाषण शुरू किया, अकाली-बीजेपी विधायकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताया और सदन से वॉकआउट कर दिया। दूसरी ओर लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने राज्यपाल का अभिभाषण पंजाबी में दिए जाने की मांग को लेकर बवाल मचा दिया। वह भी अपने इस मुद्दे को लेकर सदन से वॉक आउट कर गए। इस सारे हंगामे के बीच राज्यपाल का अभिभाषण जारी रहा और उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं।

धरने पर बैठे अकाली-भाजपा विधायक…
15वीं पंजाब विधानसभा का  बजट सत्र राज्यपाल वी.पी.बदनौर के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया । राज्यपाल ने संबोधित करते कैप्टन सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं का उल्लेख किया। इस दौरान अकाली दल के नेताओं ने प्रधान सुखबीर बादल के नेतृत्व में  जमकर हंगामा करते कहा कि पंजाब सरकार राज्यपाल से झूठ बुलवा रही है। वॉक आउट करने के बाद अकाली और बीजेपी विधायक नारेबाजी करते हुए विधानसभा के गेट पर आ गए जहां पर वे सुखबीर बादल के साथ धरने पर बैठ गए हैं। धरना स्थल पर पूर्व सीएम प्रकाश बादल भी मौजूद हैं। अकाली-भाजपा विधायक किसानों को कर्जमुक्त करने की मांग कर रहे हैं। दोनों पार्टी के नेताओं ने सरकार पर राज्यपाल को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है।
यह रहेगा सैशन का प्रोग्राम 13 फरवरी 10 बजे राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव  के बाद बहस की शुरूआत होगी। 14 फरवरी को गैर-सरकारी कार्य होगा। 15 फरवरी को सुबह की बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस जारी रहेगी। 16 और 17 फरवरी को शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद 18 फरवरी को फिर सैशन बैठेगा। जिस दौरान बजट पेश किए जाने के अलावा बजट से संबंधित अनुपूरक मांगों और ग्रांटों पर चर्चा होगी। 19 फरवरी को श्री गुरु रविदास दिवस की छुट्टी रहेगी और 20 फरवरी सुबह की बैठक में बजट पर बहस होगी। इसी दिन बाद दोपहर 2 बजे की बैठक में वैधानिक कार्य के अलावा बजट संबंधी बिल पास करवाया जाएगा। सैशन के आखिरी दिन 21 फरवरी को सुबह की बैठक गैर-सरकारी कार्य के लिए रखी गई है।

👉🏿ट्रेलर की टक्कर से बोलरो सवार पांच की मौत, छह जख्मी
प्रयागराज : मऊआइमा थाना इलाके के रामफल इनायरी चौकी के निकट ट्रेलर ने बोलेरो में टक्कर मारी। हादसे में बोलेरो सवार पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। वहीं गंभीर रूप से जख्मी तीन को शहर के एसआरएन अस्पताल में जबकि तीन को सोरांव के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। बोलेरो सवार शादी समारोह में शामिल होकर घर वापस लौट रहे थे। हादसा रात लगभग सवा एक बजे हुआ।

सोरांव में निमंत्रण से वापस जाते समय हुआ हादसा
सोरांव थाना क्षेत्र के अकारीपुर निवासी दीपचंद्र वैश्य के घर सोमवार को बहुभोज का कार्यक्रम था। अन्य लोगों के साथ ही समारोह में शामिल होने के लिए दीपचंद्र के सुल्तानपुर के लक्ष्मणपुर थाना क्षेत्र के ओमनगर निवासी विनोद अपने परिवार के साथ बोलेरो से आए थे। विनोद का सुल्तानपुर में गुड़ का कारोबार था। रात में सभी समारोह में शामिल होने के बाद बोलेरो से वापस अपने घर जा रहे थे। मऊआइमा थाना इलाके के रामफल इनायरी चौकी के निकट रात करीब सवा एक बजे अनियंत्रित ट्रेलर ने बोलेरो में टक्कर मार दी।

चीख-पुकार सुनकर राहगीरों समेत ग्रामीण पहुंचे
हादसे के बाद बोलेरो सवारों की चीख-पुकार सुनकर राहगीरों के साथ ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना देकर बचाव कार्य शुरू किया। कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई और बोलेरो में सवार लोगों को बाहर निकाला गया। इस दौरान विनोद 40, उनकी पत्नी शालिनी 37, 6 माह का पुत्र राज, विनोद का भाई प्रदीप 45, विनोद की भांजी वैशाली 18 की मौत हो चुकी थी। वहीं आधा दर्जन लोग जख्मी थे। शवों को कब्जे में लेकर पुलिस ने तीन गंभीर रूप से जख्मी लोगों को शहर के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल भेजा, जबकि तीन को सोरांव के अस्पताल में भर्ती कराया।

वाहन समेत ट्रेलर चालक फरार
उधर हादसे के बाद रात के सन्नाटे का फायदा उठाकर वाहन समेत ट्रेलर चालक फरार हो गया। पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश कर रही है।

👉🏿किशोरी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, दरवाजा तोड़कर निकाला शव
देहरादून : थाना सहसपुर अंतर्गत जमनपुर सेलाकुई में 16 वर्षीय किशोरी ने पंखे पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा। कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इससे आत्महत्या के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं।
पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि जमनपुर सेलाकुई में एक नाबालिग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर सेलाकुई पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। मृतका बबली मूल रूप से अधलखिया बलीपुर बरेली यूपी की रहने वाली थी और वर्तमान में परिवार के साथ जमनपुर सेलाकुई में रहती थी। परिजनों ने पुलिस को बताया गया कि बबली ने जिस समय आत्महत्या की वह घर पर अकेली थी। सभी लोग किसी काम से बाहर गए हुए थे। विगत काफी दिनों से वह तनाव में थी। परिजनों ने बताया कि उनके घर लौटने पर जब दरवाजा खटखटाया तो नहीं खुला। इस पर उन्होंने दरवाजा तोड़कर पंखे से किशोरी को उतारा और अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। चौकी इंचार्ज नवनीत भंडारी के अनुसार कमरे की तलाशी के दौरान कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

👉🏿भारत-पाक बार्डर से 2 करोड़ की हैरोइन बरामद
फिरोजपुर : काउंटर इंटैलिजेंस की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भारत- पाक बार्डर के सरहदी गांव कालूवाला में कथित तस्कर के घर पर छापेमारी कर 400 ग्राम हैरोइन बरामद की है। बरामद की गई हैरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत 2 करोड़ बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार काउंटर इंटैलिजेंस की टीम ने छिंदर सिंह उर्फ छिंदा कथित नशा तस्कर के घर पर छापेमारी की तो वहां एक पैकेट हैरोइन मिला है। पुलिस उक्त तस्कर के घर की तलाशी लेने में जुटी हुई है।

👉🏿CBI: सुप्रीम कोर्ट से नागेश्वर राव अवमानना के दोषी, एक लाख रुपये जुर्माना, मिली ये सजा
नई दिल्ली : सीबीआइ के अतिरिक्त निदेशक एवं पूर्व अंतरिम निदेशक एम. नागेश्वर राव को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का दोषी माना है। कोर्ट ने राव को दिनभर कोर्ट में एक कोने में बैठे रहने की सजा सुनाई है। इससे पहले सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान राव ने कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी और कहा कि उन्हें अपनी गलती का अहसास है। हालांकि, उनकी मंशा कोर्ट की अवहेलना करने की कतई नहीं थी। सुप्रीम कोर्ट राव की इस दलील से संतुष्ट नहीं हुआ। कोर्ट ने राव पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। राव के साथ ही कोर्ट ने कानूनी राय देने वाले अधिकारी भासुरन को भी दोषी ठहराया है। गौरतलब है कि कोर्ट ने गत सात फरवरी को रोक आदेश के बावजूद मुजफ्फरपुर संरक्षण गृह मामले की जांच कर रहे अधिकारी एके शर्मा का सीबीआइ के बाहर तबादला करने पर इन दोनों अधिकारियों को प्रथम दृष्टया अवमानना का जिम्मेदार माना था। दोनों को 12 फरवरी को कोर्ट मे तलब किया है। इन दोनों अधिकारियों के अलावा कोर्ट ने सीबीआइ निदेशक से उन सभी बाकी अधिकारियों के भी नाम पूछे हैं जो एके शर्मा की तबादला प्रक्रिया में शामिल थे, साथ ही उन सब अधिकारियों को भी 12 फरवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। नागेश्वर राव ने आइपीएस अधिकारी के तौर पर बेदाग सर्विस रिकार्ड का हवाला देते हुए कहा है कि उन्होंने जानबूझकर कोर्ट के आदेश की अवहेलना नहीं की है। वह ऐसा करने की सपने में भी नहीं सोच सकते। राव ने कहा है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट के गत वर्ष 31 अक्टूबर और 28 नवंबर के आदेश को देखते हुए एके शर्मा को प्रोन्नत करने के लिए सीबीआइ से रिलीव करने की कानूनी राय कोर्ट से अनुमति लिए बगैर नहीं स्वीकार करनी चाहिए थी। राव ने कहा है कि मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं और कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगता हूं। राव के अलावा अभियोजन निदेशक का काम देख रहे अतिरिक्त कानूनी सलाहकार ने भी कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी है। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने गत वर्ष संरक्षण गृह यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रहे अधिकारी एके शर्मा का तबादला न किए जाने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद इसी वर्ष जनवरी में जब नागेश्वर राव सीबीआइ के अंतरिम निदेशक थे एके शर्मा का तबादला सीबीआइ से सीआरपीएफ के अतिरिक्त डीजी पद पर कर दिया गया था। इस बात की जानकारी जब गत सात फरवरी को कोर्ट को हुई तो कोर्ट नाराज हो गया और उसने अधिकारियों को तलब कर लिया था।

👉🏿मूर्ति विसर्जन को लेकर विवाद, दबंगों ने चलाई गोली, दलित लड़की की मौत
वैशाली :वैशाली जिले में सोमवार की रात मूर्ति विसर्जन को लेकर दबंगों और दलितों के बीच जमकर बवाल हो गया. जिसके बाद दबंगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान एक दलित लड़की की मौत हो गई. घटना हाजीपुर के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत दिग्घी खुर्द गांव की है। दरअसल, दलित जाति के लड़के पूजा के बाद मां सरस्वती की प्रतिमा को विसर्जन करने के लिए ले जा रहे थे. विसर्जन यात्रा के दौरान दलित समाज के लोग डीजे बजाते हुए दबंगों के इलाके से गुजर रहे थे. इसी दौरान दबंगों ने दलित समाज के लोगों से डीजे बंद करने को कहा जिसे मानने से उन लोगों ने इनकार कर दिया। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा जिसके बाद दबंगों ने दलितों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें 15 वर्षीय चांदनी नाम की लड़की की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हो गए. घायलों को देर रात पटना के पीएमसीएच लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई और देर रात दबंगों ने दलितों की बस्ती पर जमकर पथराव भी किया. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर क्विक रिएक्शन टीम को तैनात किया गया. तनावपूर्ण हालात को काबू में करने के लिए भारी संख्या में स्थानीय पुलिस बल को भी लगाया गया है। देर रात से ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी लगातार कैंप कर रहे हैं और स्थिति को सामान्य बनाने की कोशिश की जा रही है. हालांकि, दलितों ने हाजीपुर में मंगलवार की सुबह रामाशीष चौक के पास सड़क जाम कर दिया और इस घटना के विरोध में जमकर प्रदर्शन भी किया। पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और देर रात कई जगहों पर छापेमारी करने के बाद इस घटना में शामिल 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस पूरी घटना पर हाजीपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने कहा है कि दोनों पक्षों के बीच बवाल डीजे बजाने को लेकर हुआ. महेंद्र कुमार ने कहा कि यह पूरा मामला वर्चस्व की लड़ाई का नतीजा है। पुलिस जातीय संघर्ष के एंगल से भी इस मामले की जांच कर रही है।

👉🏿रोडवेज बस में विस्फोटक मिलने से सनसनी, प्रयागराज ले जाने की जानकारी पर पुलिस सतर्क
चित्रकूट : कर्वी कोतवाली अंतर्गत बस अड्डे पर रोडवेज बस के अंदर एक बोरी में विस्फोटक बरामद होने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने विस्फोटक सामग्री के साथ तार भी बरामद किया है। पुलिस की पड़ताल में इसे शिवराजपुर प्रयागराज में उतारे जाने की जानकारी मिली है। इस जानकारी के बाद सतर्क हुई पुलिस अब विस्फोटक ले जाने वाले का पता लगाने में जुट गई है। चित्रकूट की कर्वी कोतवाली अंतर्गत बस अड्डे पर मंगलवार को पुलिस को जांच के दौरान एक रोडवेज बस के अंदर बोरी में करीब 25 किलो विस्फोटक पदार्थ और 5-6 बंडल लाल तार बरामद हुआ है। यह बस उरई से वाराणसी जा रही थी। कंडकटर के अनुसार हाईवे पर भरतकूप कस्बे से बोरी को बस में रखा गया था और रखने वाले ने शिवराजपुर प्रयागराज में उतरने को कहा था। इस जानकारी के बाद कोतवाल अनिल सिंह, टीएसआई योगेश कुमार सहित पुलिस टीमें जांच में जुट गई हैं। कोतवाली प्रभारी एके सिंह ने बताया कि पल्सर बाइक सवार दो लोगों द्वारा बस में बोरी रखने की जानकारी मिली है, जिनका पता लगाया जा रहा है। शिवराजपुर में पत्थर खदानें हैं, संभवत: विस्फोटक भरतकूप क्रशर मंडी से वहां भेजा जा रहा हो। बस चालक व परिचालक से जानकारी के आधार पर पुलिस टीमें जांच कर रही हैं। जल्द ही बस में विस्फोटक रखने वालों का पता लगाया जाएगा।

👉🏿इसराईल ने दी ईरान को बड़ी धमकी
यरुशलम : इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को बड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि उसने उनके देश पर हमला किया तो यह आखिरी बार होगा जब वह अपनी इस्लामिक क्रांति की सालगिरह मनाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने कहा, ’’मैं ईरानी सरकार की धमकियों को नजरअंदाज नहीं करता लेकिन उनसे डरा हुआ भी नहीं हूं।’’ यह बयान ऐसे समय में जारी किया गया जब ईरान अपनी इस्लामिक क्रांति की 40वीं वर्षगांठ मना रहा है। इसका जश्न एक से 11 फरवरी तक मनाया जाता है। इसराईली नेता ने कहा, ‘‘अगर इस शासन ने तेल अवीव और हाइफ़ा को तबाह करने की भयावह गलती की तो वह सफल नहीं होगा।’’ नेतन्याहू ने अपने देश के घोर विरोधी को चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘यह उनके द्वारा मनाई गई क्रांति की आखिरी वर्षगांठ होगी। उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए।’’
रिपोर्टर
रेखा कौशल ,आजतक मीडिया ,अनिल नीखरा ,संतोष निरंजन जालौन

aajtakmedia
aajtakmedia
संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *