देश - विदेश

👇देश विदेश👇

👇देश विदेश👇

👉🏿News Flash: पीएम मोदी 19 फरवरी को कुंभ में स्नान करने के लिए प्रयागराज जाएंगे।

👉🏿NCP नेता अजीत पवार ने MNS प्रमुख राज ठाकरे से की मुलाकात।

👉🏿कल शाम 4 बजे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस।

👉🏿नीरज कुंदन को बनाया गया NSUI का नया अध्यक्ष।

👉🏿UP: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल प्रयागराज जाएंगे: सूत्र।

👉🏿राहुल जी ने हमें बड़ा लक्ष्य दिया है: प्रियंका गांधी।

👉🏿हम 2019 की लड़ाई जी जान से लड़ेंगे: प्रियंका गांधी।

👉🏿उत्तर प्रदेश: कांग्रेस ने किया महान दल से गठबंधन।

👉🏿दिल्ली: क्राइम ब्रांच करेगी करोल बाग होटल अग्निकांड की जांच।

👉🏿दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल मामले में कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट।

👉🏿आगरा: कार्यकर्ताओं से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूछा- गठबंधन करना चाहिए या नहीं।

👉🏿बिहार: मुजफ्फरपुर में एक्टर अनुपम खेर समेत 14 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज।

👉🏿12वीं पास को नहीं, किसी पढ़े लिखे को बनाइए प्रधानमंत्री: अरविंद केजरीवाल

👉🏿पहली बार गले मिलने और गले पड़ने का अंतर पता चला: पीएम मोदी।

👉🏿पहली बार संसद ने आंखों की गुस्ताखियां देखीं: पीएम मोदी।

👉🏿काले धन और भ्रष्टाचार पर कड़े कानून बीते पांच साल में बने: पीएम मोदी।

👉🏿पांच साल में हमने 203 बिल पास कराए: पीएम मोदी।

👉🏿बीते पांच साल में बांग्लादेश जमीन विवाद सुलझाया: पीएम मोदी।

👉🏿पूर्ण बहुमत की सरकार की वजह से दुनिया भारत को सुनती है: मोदी।

👉🏿16वीं लोकसभा में सबसे ज्यादा महिला सदस्य: पीएम।

👉🏿3 दशक के बाद एक पूर्ण बहुमत की सरकार बनी, जो कांग्रेस गोत्र की नही है: पीएम।

👉🏿राजस्थान विधानसभा में पास हुआ गुर्जर आरक्षण बिल।

👉🏿लुधियाना गैंगरेप: जिला अदालत ने 3 आरोपियों को 7 दिन की हिरासत में भेजा।

👉🏿मेरी कामना है मोदी फिर प्रधानमंत्री बनें: मुलायम सिंह यादव।

👉🏿चित्रकूट अपहरण मामला: आरोपियों पर DGP ने घोषित किया 50 हजार का इनाम।

👉🏿दिल्लीः करोलबाग अग्निकांड मामले में 2 लोग गिरफ्तार।

👉🏿महाराष्ट्रः पालघर में आज सुबह 10:44 बजे 3.1 तीव्रता वाला भूकंप आया।

👉🏿राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित।

👉🏿प्रयागराज पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, त्रिवेणी में करेंगे स्नान।

👉🏿उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से एक और मौत, अब तक 24 मरीजों की हो चुकी है मौत।

👉🏿सरकार ने राज्यसभा में राफेल पर CAG रिपोर्ट पेश किया।

👉🏿कांग्रेस MP प्रदीप भट्टाचार्यः लगता है सरकार के दबाव में CAG रिपोर्ट बनी।

👉🏿कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्यः CAG रिपोर्ट में कीमत की जानकारी नहीं।

👉🏿राफेल पर CAG रिपोर्ट: मोदी सरकार ने सस्ते में खरीदा राफेल विमान।

👉🏿राफेल पर CAG रिपोर्ट: NDA का सौदा 2.86 फीसदी सस्ता।

👉🏿दिल्लीः राहुल गांधी CBI के खिलाफ TMC के प्रदर्शन में शामिल हुए।

👉🏿रोहतक में प्रेम विवाह करने वाले युगल की हत्‍या से सनसनी, ऑनर किलिंग की आशंका
रोहतक : शहर में प्रेम विवाह करने वाले एक दंपती की हत्‍या से सनसनी फैल गई। लोग ऑनर किलिंग का शक जता रहे हैं। दोनों ने करीब छह साल पहले प्रेम विवाह किया था और शहर के नए पड़ाव क्षेत्र में रह रहे थे। दोनों की चाकुओं से गाेदकर बेरहमी से हत्‍या की गई है। हत्‍या तड़के करीब चार बजे की गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मारे गए लोगों की पहचान सोनिया और अशोक उर्फ सोनू के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार दोनों वैश्‍य समुदाय से संबंध रखते थे। अशोक और सोनिया ने करीब छह साल पहले प्रेम विवाह किया था। इसके बाद वे रोहतक शहर में रह रहे थे। शहर के नए पड़ाव क्षेत्र में स्थित घर में उनके खून से लथपथ शव मिलने से सनसनी फैलग गई। उनकी बेरहमी से चाकुओं से गोदकर हत्‍या की गई है। पुलिस के अनुसार वारदात तड़के करीब चार बजे हुई। हत्यारों ने घर में वारदात के बाद खून के निशान भी पानी से धोने का प्रयास किया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस ऑनर किलिंग की संभावना से भी इन्‍कार नहीं कर रही है।

👉🏿कार और टैंकर की जबरदस्त टक्कर, 3 की मौत
श्री मुक्तसर साहिबः श्री मुक्तसर साहिब-बठिंडा रोड पर कार और तेल से भरे टैंकर की भयानक टक्कर में 3 लोगों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसा इतना भयानक था कि कार के परखच्चे उड़ गए। इस दौरान मौके पर ही 2 लोगों ने दम तोड़ दिया जबकि 1 की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

👉🏿बिहार में राजद नेता को दिनदहाड़े गोलियों से भून डाला, स्थिति चिंताजनक
बेगूसराय : बिहार में बेखौफ अपराधियों ने फिर कानून-व्‍यवस्‍था को फिर कठघरे में खड़ा कर दिया है। अपराधियों ने बेगूसराय में वीरपुर पूर्वी पंचायत के पूर्व मुखिया और राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) नेता रामकृपाल प्रसाद सिंह उर्फ रामकृपाल महतो दिन-दहाड़े गोलियों से भून डाला। उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। खास बात कि उन्होंने घायलावस्था में ही बेटी को परीक्षा केंद्र पर पहुंचाया तथा खुद अस्पताल पहुंचे। उधर इस घटना से इलाके में सनसनी है। वहीं एसपी अवकाश कुमार ने कहा कि छापेमारी की जा रही है।

बेगूसराय-वीरपुर पथ पर हुई है वारदात
वीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बेगूसराय-वीरपुर पथ पर लतराही कारीचक के समीप घात लगाए बाइक सवार अपराधियों ने बुधवार को घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने राजद नेता रामकृपाल महतो के सीने में दो गोलियां मारीं। घायल पूर्व मुखिया को इलाज के लिए शहर के कल्पना नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। डॉ अशोक शर्मा ने उनकी स्थिति को गंभीर बताया है। घायल राजद नेता वीरपुर थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी स्व. सीताराम महतो के पुत्र 50 वर्षीय रामकृपाल प्रसाद सिंह बताए जा रहे हैं। वे वीरपुर पूर्वी पंचायत के पूर्व मुखिया भी रह चुके हैं। गोलीबारी की घटना के पीछे गांव की राजनीति बताई जा रही है।

बेटी को पहुंचाने जा रहे थे परीक्षा केंद्र
राजद नेता की पुत्री दामिनी कुमारी ने बताया कि बुधवार की सुबह करीब 8:30 बजे वह अपने पिता के साथ इंटर की परीक्षा देने जेके स्कूल बेगूसराय जा रही थी। लतराही के समीप पहुंचने पर दो बाइक पर सवार करीब छह की संख्या में रहे अपराधियों ने अचानक से उनके पिता की बाइक को रोक लिया तथा ताबड़तोड़ दो गोलियां चलाई। एक गोली उनके दाएं तरफ सीने में लगी है तो दूसरी गोली उनके बाएं तरफ सीने में लगी। हालांकि उनके पिता ने हिम्मत का परिचय देते हुए घायल अवस्था में ही बाइक को भगाते हुए बेगूसराय जेके स्कूल पहुंचे। वहां उसे परीक्षा देने के लिए उतारने के बाद खुद कल्पना नर्सिंग होम पहुंच गए।

पंचायत की गंदी राजनीति घटना की वजह
घायल राजद नेता की पत्नी पूनम देवी, पुत्र उत्तम एवं प्रियतम ने बताया कि गोलीबारी की घटना के पीछे पंचायत की गंदी राजनीति हो सकती है। वहीं लोगों ने बताया कि रामकृपाल महतो की पंचायत में बहुत धाक है। इसलिए लोग उन्हें अक्सर पंचायती के लिए ले जाया करते हैं। परिजनों ने ऐसी आशंका जताई है कि पंचायती से नाराज किसी पक्ष ने उन पर जानलेवा हमला किया है।

गोली लगने के बाद करीब आठ किलोमीटर तक चलाई बाइक
बुधवार की सुबह जिस जगह पर राजद नेता के ऊपर गोलीबारी हुई, उक्त स्थल से जिला मुख्यालय की दूरी करीब आठ किलोमीटर है। सीने में दो गोलियां खाने के बाद भी राजद नेता ने साहस का परिचय देते हुए अपनी बाइक खुद चला कर वह बेगूसराय पहुंचे। पहले उन्होंने अपनी पुत्री को परीक्षा सेंटर पर पहुंचाया, उसके बाद वे अस्पताल पहुंचे। उनकी पुत्री दामिनी पिता के अदम्य साहस में साथ देते हुए पिता के सीने के घाव को दोनों हाथों से दबाए रखी। गोलीबारी में दामिनी के हाथों पर भी बारूद के छींटे पड़े हैं।

कहते हैं एसपी अवकाश कुमार
घटना को लेकर जिला पुलिस कप्तान ने कहा कि घटना के पीछे आपसी रंजिश की बातें सामने आ रही हैं। हालांकि घायल का फर्द बयान दर्ज नहीं किया जा सका है। होश में आने के बाद घायल का फर्द बयान दर्ज कर प्राथमिकी की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

👉🏿नशे में चूर बेटे ने 86 वर्षीय बीमार मां से किया रेप
हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के कृष्‍णा जिले से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक बेटे ने शराब के नशे में चूर होकर अपनी 86 वर्षीय मां से दुष्कर्म कर दिया. इस घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब उनके पड़ोसी घर में आए और बिस्तर पर पड़ी बीमार महिला रोती हुई दिखाई दी। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक, आरोपी अकुनुरू गांव का रहने वाला है और वह लॉरी ड्राइवर का काम करता है. शिकायत दर्ज होने के बाद से वह फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि घटना के दिन 48 वर्षीय आरोपी काम से घर लौटा वह शराब के नशे में चूर था. उस दिन घर पर कोई नहीं था. उसकी बीमार मां बिस्तर पर पड़ी थी. आरोपी ने नशे में मां के साथ रेप किया. मां शरीर से कमजोर होने के कारण उसका विरोध नहीं कर पाई और बिस्तर पर पड़ी रही। वह दर्द से तड़पती रही और उसकी रोने की आवाज सुनकर जब पड़ोसी घर पर आए तो उन्हें महिला ने रेप की घटना के बारे में बताया. फिर एक सामजिक कार्यकर्ता की मदद से मामला दर्ज करवाया गया. बताया जा रहा है कि आरोपी का घटना से दो दिन पहले ही मां से झगड़ा हुआ था। वह नाराज होकर घर से निकला और उड़ीसा चला गया था. वहां से लौटने के बाद उसने शराब पी. घर पर कोई ना होने पर उसने मां के साथ रेप किया। इस बारे में सर्किल इंस्‍पेक्‍टर पी काशी विश्‍वनाथ ने बताया कि शिकायत मिले के बाद महिला का बयान दर्ज कर लिया गया है. मेडिकल में महिला से रेप की भी पुष्टि हुई है. आरोपी शादीशुदा है उसके दो बच्चे भी हैं. वह अपने भाइयों के साथ घर पर रहता था, लेकिन घटना के वक्त घर पर कोई मौजूद नहीं था। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

👉🏿चाचा ने किया दुष्कर्म तो कुएं में कूदी नाबालिग, तीन दिन बाद होने वाली थी शादी
जुई/भिवानी : वासना से वशीभूत हो इंसान रिश्‍तों को कलंकित करने में भी गुरेज नहीं करता। भिवानी क्षेत्र के एक गांव में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक नाबालिग 14 वर्षीय लड़की से रिश्ते में चाचा लगने वाले युवक ने दुष्कर्म कर रिश्ते को तार-तार कर दिया। वारदात से आहत पीडि़ता ने कुएं में छलांग लगा दी। लड़की को पुलिस की मौजूदगी में कुएं से निकाल कर भिवानी के सामान्य अस्पताल लाया गया। जहां से उसे पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया था। इस दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जुई चौकी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाए जाने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। बता दें कि जुई क्षेत्र के गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी भतीजी घर पर अकेली थी। उसे अकेली देख रिश्ते में चाचा लगने वाले एक लड़के ने घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म कर डाला।

आरोपित की 14 फरवरी को होनी थी शादी
दुष्‍कर्म के आरोपित युवक की 14 फरवरी को शादी होनी है। घटनाक्रम के मुताबिक लड़की की मां घर पर नहीं थी। इसका फायदा उठाकर लड़के ने लड़की को डराकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घर पर किसी के आ जाने पर आरोपित युवक फरार हो गया। घटना से आहत लड़की ने पास में ही स्थित एक कुएं में छलांग लगा दी। शोर सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और लड़की को कुंए से निकालने का प्रयास किया। जुई चौकी प्रभारी रामअवतार ने टीम सहित मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की। लड़की को कुएं से निकाल कर भिवानी के सामान्य अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों ने लड़की की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रोहतक पीजीआइ रेफर कर दिया। लड़की ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

चौकी इंचार्ज बोले- युवती से दुष्‍कर्म की हुई है पुष्टि
जुई पुलिस चौकी इंचार्ज रामअवतार ने बताया कि क्षेत्र के एक गांव की लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ है। लड़की ने आहत होकर कुएं में कूद कर जान दे दी है। लड़की का शव पीजीआइ रोहतक में हैं। लड़की के चाचा के बयान पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म, पॉस्को एक्ट व आत्महत्या के लिए मजबूर किए जाने का मामला दर्ज किया है।

👉🏿जिनकी सुसाइड को राहुल ने बेरोजगारी बताया था वो लड़की के चक्कर में मरे
अलवर : राजस्थान के अलवर में बेरोजगारी से तंग आकर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे कूदकर 4 छात्रों के सुसाइड करने के मामले में पुलिस ने नया खुलासा किया है. पहले नौकरी नहीं लगने और बेरोजगारी से तंग आकर 4 छात्रों ने सुसाइड करने की बात सामने आई थी. लेकिन अरावली विहार थाना पुलिस की जांच में सुसाइड की असली वजह बेरोजगारी नहीं एक लड़की है जिससे ऋषिराज उर्फ ऋतुराज प्यार करता था। उसकी एक दिन पहले शादी होने से ऋतुराज परेशान था. मरने से पहले भी उसने लड़की से बात की थी और सुसाइड करने की बात कही. ऋतुराज ही अपने दोस्तों को रेलवे ट्रैक पर ले गया था. जब उसने सुसाइड करने की बात दोस्तों को बताई तो दोस्तों ने भी भाई के साथ सुसाइड करने की बात कही. रात में जब ट्रेन आई तो चरों दोस्तों ने एक साथ ट्रेन के आगे कूद कर सुसाइड कर लिया और चारों की मौत हो गई।

कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट
पुलिस की जांच में मौत की मिस्ट्री अब खुल गई है. पुलिस जल्द इस मामले में फाइनल रिपोर्ट कोर्ट में पेश करेगी. पिछले साल 20 नवंबर की रात अलवर के शांति कुंज इलाके में रेलवे ट्रैक पर चार युवकों ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी थी. उस समय आत्महत्या का कारण बेरोजगारी माना जा रहा था।

जमकर हुई थी राजनीति…
इस पर जमकर देशभर में राजनीति हुई. कांग्रेस-भाजपा में कई दिनों तक आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी रहा. लोकसभा से लेकर विधान सभा तक मे ये मामला काफी गूंजा था. कांग्रेस ने इन चार युवकों की मौत को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला था. खुद राहुल गांधी ने मालाखेड़ा में आयोजित सभा मे भी चार युवकों की मौत को बेरोजगारी से मौत बता कर बीजेपी पर हमला बोला था. लेकिन करीब तीन महीने बाद पुलिस जांच में जो खुलासा हुआ उसमें यह सामने आया कि उन चारों लड़कों की मौत का कारण बेरोजगारी नहीं बल्कि एक लड़की थी. पुलिस के अनुसार लड़की के चक्कर में युवकों की जान गई है।

क्या कहना है पुलिस का
थानाधिकारी अरावली विहार हरिसिंह का कहना है कि मनोज और सत्यनारायण बीए पास थे. रितुराज बीए और अभिषेक 12वीं पास था. ट्रेन के आगे कूदने वाले चारों युवकों में से मनोज मीणा, सत्यनारायण मीणा, रितुराज और अभिषेक मीणा की मौत हो गई. ट्रेन की टक्कर से उनके चिथडे़ रेलवे ट्रैक से करीब 50-60 फीट दूर जाकर गिरे.इससे घटनास्थल पर उनका शव तक नजर नहीं आया. घटना के बाद मृतकों के एक साथी ने बताया कि अच्छी पढ़ाई और खेतीबाड़ी नहीं कर पाने और नौकरी नहीं मिलने से हताश होकर उसके दोस्तों ने खुदकुशी की. करीब तीन माह की पुलिस जांच में आत्महत्या के पीछे एक लड़की का मामला आया है। अरवली विहार थानाधिकारी हरिसिंह ने बताया कि जांच में ये बात सामने आई कि ऋषि उर्फ ऋतुराज जयपुर की एक लड़की से प्यार करता था. घटना से कुछ दिन पहले उस लड़की की शादी हो गई. ऋतुराज घंटों उससे फोन पर बात करता था. उसकी कॉल डिटेल और मृतकों के दोस्तों और लड़की से पूछताछ के बाद इसका पता चला कि घटना से पहले भी ऋतुराज की उस लड़की से फोन पर बात हुई थी. ऋतुराज ने लड़की से आत्महत्या करने की बात कही. इस पर उसने ऋतुराज को समझाया लेकिन वो नहीं माना और उसने अपने दोस्तों के साथ आत्मघाती कदम उठा लिया। उन्होंने बताया कि 20 नवंबर को ऋतुराज ने अपने साथियों को पूरे मामले के बारे में बताया. इस पर उन्होंने कहा कि अगर भाई मरेगा तो हम भी मरेंगे. इसके बाद 6 दोस्त रेलवे ट्रैक पर पहुंचे और वहां बैठकर बात करने लगे. उस बीच एक ट्रेन वहां से निकल गई. लेकिन जैसे ही दूसरी ट्रेन जयपुर की तरफ से ट्रेन आई तो ऋतुराज ट्रेन के आगे कूदने लगा. उसके अन्य साथी भी उसको बचाने के चक्कर में ट्रेन की चपेट में आ गए. इस घटना में चार युवकों की जान चली गई, जबकि दो युवक बच गए. पुलिस का कहना है कि इसमें और जांच जारी है. जल्द ही न्यायालय में इसकी रिपोर्ट पेश की जाएगी।

👉🏿दिल्लीः CCTV फुटेज से पकड़ा गया मासूम बच्ची का कातिल, मुखर्जी नगर में मिला डॉक्टर का शव
दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के निहाल विहार इलाके में हुई सात साल की बच्ची के अपहरण और ज्यादती के बाद बेरहमी से हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक बच्ची को उसी के पड़ोसी राजेंद्र नाम के युवक ने अगवा किया था. पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला जिसमें राजेंद्र बच्ची का हाथ पकड़ कर जाता हुआ दिखा. इसके बाद शनिवार की ही आधी रात को राजेंद्र अपने पिता के साथ स्कूटी पर बच्ची के साथ जाता हुआ दिखा. इसके बाद पुलिस ने तुरंत आरोपी बाप-बेटे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, राजेंद्र बच्ची को बहला फुसला कर अपने घर ले गया. उस वक्त राजेंद्र के घर पर कोई नहीं था. राजेंद्र ने घर पर बच्ची के साथ गलत हरकत को अंजाम दिया और फिर गला दबा कर उसकी हत्या कर दी. आधी रात के करीब जब राजेंद्र का पिता वापस आया तो उसके होश उड़ गए, लेकिन उसने अपने बेटे की करतूत पुलिस को बताने की बजाए उसके साथ लाश को ठिकाने लगाने में जुट गया। दोनों बाप-बेटे स्कूटी से बच्ची की लाश को लेकर पार्क में गए और वहीं फेंककर वापस आ गए, लेकिन घर आने के बाद दोनों एक बार फिर यह जानने पार्क गए कि बच्ची की मौत हो गई है या नहीं। बच्ची की लाश रविवार की सुबह पार्क में खून से लथपथ हालत में मिली थी. घरवालों के मुताबिक सात साल की बच्ची अपनी छोटी बहन के साथ घर से बाहर खाने-पीने की कुछ चीजें लाने के लिए निकली थी. मोमोज और चाउमीन लेने के लिए निकली 7 साल की मासूम बच्ची को शनिवार रात ही किसी ने अगवा कर लिया और घर के पास के पार्क में उसे पत्थरों से कुचल कर उसकी हत्या कर दी।

👉🏿हैकर्स ने सांसद के सैलरी अकाउंट को बनाया न‍िशाना, 16 लाख रुपये क‍िए गायब
नई द‍िल्ली : कर्नाटक से बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे के सैलरी अकाउंट से ब‍िना अलर्ट मैसेज के करीब 16 लाख रुपये गायब होने का मामला सामने आया है. मंगलवार को सांसद ने इसकी श‍िकायत द‍िल्ली के नॉर्थ एवेन्यू पुल‍िस स्टेशन में की. वह प‍िछले हफ्ते पासबुक को अपडेट कराने के ल‍िए बैंक गईं थी तब उन्हें पता चला क‍ि उनके खाते से 15 लाख 62 हजार रुपये गायब हैं. उनके अकाउंट को हैक कर द‍िसंबर 2018 से कई बार ट्रांजेक्शन क‍िया गया है। करंदलाजे के अनुसार, यह बहुत शॉकिंग है क‍ि उनके साथ ऐसा हो सकता है. हमेशा जब भी कोई ट्रांजेक्शन होता है तो एसएमएस अलर्ट आता था लेक‍िन इतनी बड़ी रकम खाते से गायब हो गई और एक स‍िंगल मैसेज तक नहीं आया. ये केस सायबर सेल को ट्रांसफर कर द‍िया गया है. शोभा करंदलाजे कर्नाटक की उडुपी च‍िकमंगलूर लोकसभा से सांसद हैं।

पुल‍िस पता लगा रही है क‍ि पैसा कहां गया
पुल‍िस अध‍िकारी ने इस बात की पुष्ट‍ि करते हुए बताया क‍ि नॉर्थ एवेन्यू पुल‍िस स्टेशन में भारतीय दंड संह‍िता की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर ल‍िया गया है. इसकी व‍िस्तृत जांच के ल‍िए केस को सायबर सेल ट्रांसफर कर द‍िया गया है. हम बैंक से ये पता लगाने की कोश‍िश कर रहे हैं क‍ि देश या देश के बाहर क‍िन जगहों पर ट्रांजेक्शन कर पैसों को भेजा गया है।

कौन है बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे
शोभा करंदलाजे कर्नाटक की सबसे प्रमुख बीजेपी राजनेताओं में से एक हैं. शोभा बहुत कम उम्र में आरएसएस में शामिल हो गई थीं. उन्होंने आरएसएस को अपना जीवन दिया है और कभी शादी नहीं करने का फैसला क‍िया. उन्होंने 1994 में शकुंतला शेट्टी के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. शोभा उस समय प्रकाश में आईं, जब उन्हें कर्नाटक में बनी पहली बीजेपी सरकार में मंत्री बनाया गया था।

👉🏿आय से अधिक संपत्ति मामले में आयकर अधिकारी श्वेताभ सुमन को सात साल की सजा
देहरादून : आय से अधिक संपत्ति मामले में 1998 बैच (आईआरएस) के आयकर अधिकारी श्वेताभ सुमन को सीबीआइ कोर्ट ने दोषी करा दे दिया है। सीबीआइ कोर्ट ने श्वेताभ सुमन को सात साल की सजा सुनाई है। साथ ही 3.50 करोड़ का अर्थदंड भी लगाया। वहीं, श्वेताभ सुमन की मां गुलाब देवी को भी एक साल की सज़ा सुनाई। वहीं, संपत्ति वाहन आदि सरकार के पक्ष में जब्त होगी। सभी संपत्ति भारत सरकार में पक्ष में अटेच होगी। गौरतलब है कि दो अगस्त 2005 को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सीबीआई ने आयकर अधिकारी श्वेताभ सुमन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। इसके बाद देशभर में श्वेताभ सुमन के 14 ठिकानों पर सीबीआइ ने छापा मारा था। इसमें देहरादून में तीन कोठियां, नोएडा में फ्लैट आदि मिले। मजेद्दार बात ये है कि श्वेताभ सुमन सभी बेनामी संपत्ति बनाई। इनका भुगतान हवाला के जरिऐ किया गया है। सीबीआइ कोर्ट में अभियोजन पक्ष की ओर से 255 गवाह पेश किए गए, जबकि बचाव पक्ष की ओर से 8 गवाह पेश किए गए। बुधवार को सीबीआइ कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में श्‍वेताभ सुमन को दोषी करार दिया है।

2005 में सीबीआई ने दून स्थित आवास पर मारा था छापा
श्वेताभ के देहरादून स्थित आवास पर अगस्त 2005 में सीबीआई ने छापा मारा था तथा आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। उस वक्त वह अपर आयुक्त के तौर पर तैनात थे।

👉🏿जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के स्कूल में ब्लास्ट, 10 बच्चे हुए घायल
नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में बुधवार को विस्फोट हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस ब्लास्ट में तकरीबन 10 बच्चों के घायल होने की जानकारी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, इलाज के लिए घायल हुए बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बच्चे पुलवामा के नरबल के फलह ई मिल्लत स्कूल के कक्षा 10वीं के हैं। पुलिस स्कूल में हुए इस ब्लास्ट की जांच कर रही है।

👉🏿जज ने कहा-जेलर एक घंटे में कोर्ट नहीं पहुंचे तो होगा अरेस्ट वारंट जारी, जनाब दौड़े -दौड़े पहुंचे कोर्ट
चंडीगढ़ : बुड़ैल जेल में कैदी से रिश्वत मांगने के एक पुराने मामले में मंगलवार को सीबीआई जज ने जेलर अमनदीप सिंह को जमकर फटकार लगाई। सीबीआई जज संजीव जोशी ने इस कोताही को काफी गंभीरता लिया। दरअसल अमनदीप को यह गवाही सोमवार को दर्ज करवानी थी, लेकिन अमनदीप सोमवार को कोर्ट में पेश नहीं हुए। मंगलवार को भी जब जेलर अमनदीप सिंह कोर्ट में गैरमौजूद पाए गए तो जज ने निर्देश दिए कि अगर एक घंटे के भीतर जेलर कोर्ट में पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी करके उन्हें गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया जाए। जज के इस आदेश की जैसे जेलर अमनदीप को मिले वह सिविल ड्रेस के ही कोर्ट में पहुंच गए। जैसे ही वह कोर्ट में पहुंचे जज दोबारा बिफर पड़े और उन्हें खूब खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि आप किसी परिवारिक समारोह में नहीं है। अधिकारी सीबीआई कोर्ट को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इस पर अमनदीप सिंह ने दोबारा भागे और अपनी वर्दी पहनकर कोर्ट में पहुंचे। इस पर जज ने जेलर अमनदीप को निर्देश दिए कि अब बुधवार को कोर्ट में अपने बयान दर्ज करवाएं और भविष्य में कोर्ट को गंभीरता से ले।

यह था पूरा मामला
सीबीआई ने 14 जुलाई, 2014 को बुड़ैल जेल के हेड वार्डन सरवन शर्मा को एक कैदी से 5000 हजार रुपये रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार किया था। सरवन की शिकायत प्रताप सिंह बिष्ट ने की थी। दरअसल संदीप कुमार ने अपनी ड्यूटी चेंज करवाने के लिए हेड वार्डन सरवन शर्मा ने गुहार लगाई थी। इस पर सरवन ने संदीप की विजटर रूम से ड्यूटी चेंज कर दी और अपने घर में वाटर प्यूरीफायर लगाने के लिए 5000 रुपये की रिश्वत मांगी। इस काम के होने के बाद संदीप के साथ जेल सेल में बंद प्रेम सिंह बिष्ट ने अपने भाई प्रताप सिंह बिष्ट से हेड वार्डन सरवन को 5000 रुपये देने की बात कही। प्रताप ने इसी बाबत इसकी शिकायत सीबीआई से की,जिसके बाद सीबीआई ने सरवन शर्मा को गिरफ्तार किया।

👉🏿बिहार विधानमंडल में जबरदस्‍त हंगामा, परिसर की सुरक्षा में चूक भी उजागर
पटना : बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को हंगामा हुआ। विपक्ष ने विभिन्‍न मुद्दों पर सरकार को घेरने की पूरी तैयारी पहले से ही कर रखी थी। विपक्ष ने आरक्षण तथा मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामलों को लेकर सरकार को घेरा। विपक्ष के हंगामे के बीच राजद ने सदन से वॉक आउट किया। इस दौरान विधानसभा की सुरक्षा में तब बड़ी लापरवाही दिखी, जब राजद विधायक तेजप्रताप यादव निजी सुरक्षाकर्मियों के साथ परिसर में दिखे।
विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश
राजद सहित विपक्ष ने सदन के अंदर व बाहर हंगामा किया। विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश के दौरान हंगामा हुआ। विपक्ष ने विधानसभा में मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ की गई टिपण्णी का मुद्दा उठाया। विपक्ष ने आबादी के हिसाब से आरक्षण की मांग की।

विधानसभा परिसर में आज सुरक्षा में भी बड़ी चूक दिखी। राजद विधायक तेजप्रताप यादव अपने निजी सुरक्षाकर्मियों के साथ विधानसभा परिसर में पहुंच गए। परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्‍हें नहीं रोका। बाद में जब मामला उजागर हुआ तो मार्शल ने भी चुप्‍पी साध ली।

👉🏿हैती में सरकार विरोधी हिंसक प्रदर्शनों में 6 की मौत, 80 कैदी जेल से फरार
पोर्ट ऑ प्रिंस : हैती में राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे के इस्तीफे की मांग को लेकर करीब एक हफ्ते से जारी प्रदर्शनों में कम से कम 6 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच मंगलवार को प्रदर्शनों के दौरान एक्विन शहर की एक जेल से सभी 70 कैदी फरार हो गए। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किन परिस्थितियों में कैदी जेल तोड़कर भागे। प्रत्यक्षर्दिशयों के मुताबिक घटना उस वक्त हुई जब एक कैदखाने से लगे पुलिस थाने के सामने राष्ट्रपति मोइसे के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे थे। इस बीच मंगलवार को राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस में पुलिस और सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष देखने को मिला। मंगलवार को हजारों लोग सड़कों पर उतर आए, जिन्हें पुलिस ने तितर बितर किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कुछ कारों को आग के हवाले कर दिया और दुकानों को लूट लिया। प्रदर्शनकारी भ्रष्टाचार की वजह से बढ़ती सामाजिक असामानता को लेकर नाराज हैं। एएफपी

👉🏿नाइजीरियाः राष्‍ट्रपति की चुनावी रैली में मची भगदड़, कई समर्थकों की मौत
लागोस : नाइजीरिया में शनिवार को चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी की एक चुनावी रैली के दौरान भगदड़ में कई लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल गए। हालांकि, अभी तक मरने वालों की संख्‍या स्‍पष्‍ट नहीं हो पाई है। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। एक सप्‍ताह के अंदर राष्‍ट्रपति बुहारी की चुनावी रैली में भगदड़ का यह दूसरा हादसा है। बता दें कि नाइजीरिया में शनिवार को चुनाव होना है। इसमें बुहारी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। इस बीच बुहारी ने रैली में जानमाल के नुकसान पर दुख जताते हुए ऐसी दुखद घटनाओं से बचने के लिए समर्थकों की ओर से संयम का आह्वान किया। नाइजीरिया के दक्षिणी शहर पोर्ट हरकोर्ट के एक स्टेडियम में राष्‍ट्रपति बुहारी की एक चुनावी सभा के दौरान यहां हजारों की तादाद में उनके समर्थक एकत्र हुए थे। भगदड़ उस वक्‍त मची जब रैली में शामिल होने आई भीड़ स्‍टेडियम की ओर बढ़ी और अनियंत्रित हो गई। इससे स्‍टेडियम में अचानक अफरा-तफरी मच गई। इस भगदड़ में कई लोग गिर गए और भीड़ में रौंदने से उनकी मौत हो गई। एक सप्‍ताह पूर्व नाइजीरिया के पूर्वी राज्य ताराबा में एक चुनावी रैली के दौरान भगदड़ मचने से 5 लोगों की मौत हुई थी। इस हादसे में कई अन्य घायल भी हुए थे। यह रैली राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के दोबारा चुनाव को लेकर निकाली पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं द्वारा आयोजित की गई थी। इस रैली में बुहारी के हजारों समर्थक एकत्र हुए थे।

aajtakmedia
aajtakmedia
संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *