एल टी ग्रेड शिक्षक परीक्षा में प्रदेश में द्वितीय स्थान पाकर शालिनी पाठक ने बढ़ाया जिले का मान।

उरई, (जालौन) ११ मई। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की एल०टी० ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में प्रदेश में द्वितीय स्थान पर चयनित होकर शालिनी चतुर्वेदी पत्नी उदयप्रकाश पाठक (शीलू) निवासी कदौरा ने अपने जालौन जनपद का नाम रोशन किया है। शालिनी चतुर्वेदी की इस उपलब्धि पर अनेकों शुभचिन्तकों ने उन्हें बधाई दी।
ज्ञातव्य हो कि उ०प्र०लोकसेवा आयोग (यूपी पीएससी) ने एल०टी०ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा पिछले साल २९ जुलाई को प्रदेश के २९ जिलों में आयोजित करवाई गयी थी। संस्कृत विषय में महिला शाखा के २४२ पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा में १२६८१ अभ्यार्थी और पुरुष शाखा के २७४ पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा में १११०५ अभ्यार्थी सम्मिलित हुए थे। उपरोक्त एल०टी०ग्रेड शिक्षक भर्ती का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया, जिसमें महिला शाखा में चयनित अभ्यार्थियों में शालिनी चतुर्वेदी ने प्रदेश सूची में द्वितीय स्थान हासिल कर जालौन जनपद का गौरव बढाया है। ज्ञातव्य हो कि वर्तमान में शालिनी चतुर्वेदी (रांची/झारखण्ड) में अंग्रेजी की प्रवक्ता है।
ज्ञातव्य हो कि शीलू पाठक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं जिन्होने बड़े अथक परिश्रम एवं संघर्ष करते हुए अपनी पत्नी शालिनी चतुर्वेदी को बेहतर शिक्षा दिलाई और पत्नी को आज इस मुकाम पर पहुंचाया निश्चित रुप से शीलू पाठक जैसे लोग अन्य दूसरे युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे। शालिनी चतुर्वेदी की इस उपलब्धि पर एसआर ग्रुप के चेयरपर्सन डा०सीपी गुप्ता, प्रबंधक अशोक राठौर, प्रधानाचार्य रश्मि शुक्ला, ममता द्विवेदी, दीपा पाठक, रुबी द्विवेदी, अदिति द्विवेदी, अर्चना गुप्ता, अरुणा सिंह, नीटू पाठक, सौरभ द्विवेदी, धु्रव दीक्षित आदि ने खुशी जताई एवं मिष्ठान वितरित किया।  संतोष कुमार निरंजन संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *