उत्तरप्रदेश माधौगढ़ रामपुरा

सीडीओ ने तीनों ब्लाकों की संयुक्त मीटिंग ली

रामपुरा:-विकास खण्ड रामपुरा में आज सीडीओ प्रशांत कुमार व डीडीओ मिथलेश सचान द्वारा तीनों ब्लॉक रामपुरा,कुठौंद, माधौगढ़ के प्रधानों व सचिवो की संयुक्त मीटिंग ली। जिसमे अनेक विकास कार्यों के विषयों पर बिंदुबार चर्चा की गई।

1:- सीडीओ ने तीनों ब्लॉक के प्रधानों व सचिवो से कहा कि जिन ग्रामसभाओं में 2 लाख से ऊपर निधि शेष है वो प्रधान व सचिव तत्काल प्रभाव से अधूरे पड़े गाँव के शौचालय 30 जून तक बनवाये। शिकायत मिलने दंडात्मक कार्यवाही के लिए तैयार रहें। किसी भी लाभार्थी का नाम न काटा जाये। साथ ही अपात्रो को शौचालय न दिया जाये। अगर ऐसी कोई शिकायत संज्ञान में आती हैं तो ग्राम प्रधान व सचिव कार्यवाही के लिए तैयार रहें। साथ ही जिन ग्राम सभाओं में निधि 5 लाख के ऊपर हैं वो ग्राम सभा मे विकास कार्य की गति तेज करें, व ग्रामसभा में कार्य कराये।

2:- तीनो ब्लॉकों में गौवंश आश्रय स्थल का निर्माण कराया जा रहा हैं। जिसकी सीडीओ द्वारा हालिया स्तिथि के बारे में जानकारी ली गई। जिसके बाद सीडीओ ने कहा कि गौवंश आश्रय स्थलों के निर्माण कार्य मे तेजी लाई जाये। जल्द से जल्द ये प्रोजेक्ट तीनो ब्लॉकों में दी गयी समय अवधि के अंदर ही पूर्ण कराये जाये। निर्माण कार्य मे किसी भी प्रकार की कोताहली न वर्ती जाये। निर्माण कार्य उच्च स्तरीय गुणवत्ता के अनुरूप किया जाये। किसी भी प्रकार की लापरवाही वर्दाश्त नहीं की जायेगी। शिकायत मिलने पर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

3:-तीनों ब्लॉकों में पौधरोपण का लक्ष्य दिया गया है। जिसमें 3 जून व 7 जून को रामपुरा ब्लॉक में गड्ढ़े खुदाई का कार्य किया गया। तीनो ब्लॉकों के प्रधान व सचिव अपनी ग्रामसभाओं में पौधरोपण के लिये गड्ढे खुदाई कार्य करना सुनिश्चित करें। जिनकी फोटू अपलोड भी करें। कार्य की गति व गुणवत्ता देखने के लिए औचक निरीक्षण किया जा सकता हैं। अगर कही कमिया पाई गई तो सचिव व प्रधानों पर कार्यवाही की जायेगी। पौधरोपण होने के उपरांत उनकी देखरेख भी सुनिश्चित की जाये। समय समय पर खाद पानी भी दी जाये। इसी बहाने सभी कुछ पुण्य भी कमा सकते हैं। क्योंकि एक पौधे को पालना और उसे बड़ा करना नेक कार्य की श्रेणी में आता हैं। इसी लिये सभी प्रधानों व सचिवो से अपील हैं कि पौधरोपण का कार्य पूर्ण ईमानदारी व लगन से करें। अगर लापरवाही की गई तो दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी।

4:- सीडीओ ने पेय जल व्यवस्था के बारे में भी जानकारी माँगी। एडीओ पंचायत रामकुमार से कहा कि पेयजल आपूर्ति की समस्या को जल्द से जल्द दूर करें। साथ ही सभी सचिवो व प्रधानों से कहा कि जहाँ हैंडपंप खराब है उनको सही कराये अथवा रिबोर कराये। तालाबो में जल भराई कराई जाये। कुओं को साफ कराये। किसी भी प्रकार की पेयजल संकट सामने न आये। अगर कोई ग्रामीण की शिकायत अति हैं तो कार्यवाही तत्काल प्रभाव से की जायेगी। किसी भी प्रकार की भृष्टाचार की शिकायत सामने न आने पाये। चाहे वो कोई भी विकास कार्य क्यो न हो।

मीटिंग में सीडीओ प्रशांत कुमार, डीडीओ मिथलेश सचान, बीडीओ आदित्य कुमार, एडीओ पंचायत रामकुमार, एडीओ पंचायत महेश पाल माधौगढ़, ब्रजेश कुमार,लोकेन्द्र यादव एपीओ व ग्राम विकास अधिकारी देवेंद्र कुमार, परवीरत्नम,पवन तिवारी,सुनील सोनकर,अमित त्रिपाठी,जगदंबिका प्रसाद,रविन्द्र प्रजापति, संजय श्रीवास,किरन यादव, जलील बक्स सिद्दीकी टीके, शरद, राघवेंद्र लेखाकार,रामकुमार कोऑर्डिनेटर,शिवशरण भदौरिया, दीपक यादव, विकास यादव,उदय कुमार दोहरे,भारत सिंह व प्रधानों में बालकराम,महेश,राहुल, परशुराम पाल, रेखा देवी, अजय दीक्षित, मनीष यादव, विवेक, सुनीता गुप्ता, कमला देवी, प्रदीप दुबे, हाकिम सिंह,निर्पेन्द्र, कौशलेंद्र, लालसिंह आदि सहित विकास खण्ड रामपुरा, माधौगढ़ व कुठौंद के कर्मचारी मौजूद रहे।,,रिपोर्टर दीपक राजावत ,अनिल नीखरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *