[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश उरई जालौन

अयोध्या प्रसाद विश्वकर्मा आईटीआई में 72वें गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास से मनाया गया।

 

संपादक  – संतोष कुमार निरंजन

देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों के बताए रास्तों पर हम सभी को चलना चाहिए- लल्लूराम विश्वकर्मा

 

उरई जालौन- राष्ट्रीय पर्व की 72वी वर्षगाँठ को अकोढ़ी दुबे स्तिथ अयोध्या प्रसाद विश्वकर्मा आईटीआई में संरक्षक श्री लल्लूराम विश्वकर्मा के मुख्य आतिथ्य में हर्षोल्लास से मनाया गया । कार्यक्रम की शुरुआत संरक्षक मुख्य अतिथि लल्लूराम विश्वकर्मा व प्रबंधक डॉ मयंक शर्मा ने ज्ञान की देवी माँ सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया । कार्यक्रम की प्रथम पेशकश पूनम,शालिनी,दीपिका, सर्वेश कुमारी के द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना को कॉलेज प्रांगण में उपस्थित प्रत्येक अतिथियो ने सराहा। तत्पश्चात हेमराज कुशवाहा के द्वारा ‘पाकिस्तान गद्दार’ भाषण ने तालियों की खूब गड़गड़ाहट बटोरी व राज कुशवाहा के द्वारा प्रस्तुत अंधेर नगरी चौपट राजा ने लोगो को मनमोहक किया।फिटर ट्रेड के अनुदेशक विक्रांत वर्मा के द्वारा “मधुवन खुशबू देता है” गाना को लोगो ने खूब सराहा।
मुख्य अतिथि ने इस मौके पर कहा कि प्रत्येक देश वाशियों को महापुरुषों के बताए रास्ते पर चलना चाहिए जिससे देश विश्व मे में प्रत्येक क्षेत्र में नम्बर एक बने। प्रबन्धक डॉ मयंक कुमार ने बताया कि भारत को आजादी भले ही 15 अगस्त 1947 को मिली लेकिन 26 जनवरी 1950 को भारत पूर्ण गणराज्य बना. इसी दिन को पूरा भारत गणतंत्र दिवस के रूप में मनाता है. संविधान 26 नवंबर 1949 में पूरी तरह तैयार हो चुका था लेकिन दो महीने इंतजार करने के बाद इसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया था ।
विश्व मानवाधिकार परिषद यूथ प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रियंक कुमार शर्मा ने छात्रों को बताया कि आज हम भारतीय देश का 72वां गणतंत्र दिवस मना रहे है चकित करने वाली बात यह है कि विश्व की आबादी के 17% जनसमूहों को हमारा देश आश्रय देता है हमें गर्व है कि हमारी सैन्य सेना की विशाल तादात विश्व मे तीसरे नम्बर है आजादी के बाद देश को इस मुकाम तक पहुचाने में प्रत्येक देशवाशियों की मेहनत है हमे महापुरुषों के बताए हुए रास्तों पर चलना चाहिए।
कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को सर्टिफिकेट व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन विक्रांत वर्मा ने किया।
उक्त कार्यक्रम में नीरज कुशवाहा, मदनमुराली , जगराम पाल, अर्जुन, राहुल,राजदीप, प्रवीण,अभिषेक,हर्षित,प्रशांत, नीलम,मनीष ,प्रिया आदि सहित अनेको छात्र छात्राओं ने राष्ट्रीय पर्व को हर्षोल्लास से मनाया।

Related posts

कौन बनेगा नन्हा कलाम की जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन गांधी इंटर कॉलेज में हुआ।

aajtakmedia

ठंड लगने से 80 वर्ष की महिला की हुई मौत।

aajtakmedia

बुंदेलखंड विश्व विद्यालय की दूसरे दिन पांच विद्यार्थियों ने छोड़ी परीक्षाये।

aajtakmedia

Leave a Comment