[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेला प्रदर्शनी में उमड रही लोगों की भीड़।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी (जालौन) नगर के एम एस वी इण्टर कालेज के मैदान में चल रही प्रदर्शनी में घर ग्रहस्ती के सामान से लेकर तमाम मनोरंजन के साधन उपलब्ध हैं जहां दोपहर से लेकर देर रात्रि तक महिलाओं बच्चों और युवाओं के आने का तांता लगा रहता है।
कोविड के नियमों का पालन करते हुए प्रदर्शनी के आयोजक मुन्ना लाल गुप्ता के द्वारा पूरी सतर्कता बरती जा रही है प्रदर्शनी के प्रवेश द्वार पर काउंटर लगा है जहां से प्रवेश करने वालों को सेनेटाइजर कर मास्क दिया जाता है और निरंतर माइक से सोशल डिस्टेंश के लिए एनाउंस किया जा रहा है।
इस बार प्रदर्शनी मी काफी भव्ययता है।मेला की सुंदरता देखते ही बनती है। कतार बद्ध लगी दुकानों में महिलाओं के सौन्दर्य प्रसादन घर ग्रहस्ती मे काम आने वाली वस्तुऐं जूता चप्पल फेंसी बर्तन कप प्लेट बच्चों के खिलौने एवं खजला चाट फास्ट फूड आइस्क्रीम साफ्टी कोल्ड ड्रिंक आदि स्वादिस्ट खान पान के काउंटर भी सुन्दरता और साफ सफाई को ध्यान में रखते हुए संचालित हो रहे हैं।साथ ही प्रदर्शनी के आकर्षण का केंन्द्र एक दर्जन विविध प्रकार के झूले हैं। वहीं लोग काला जादू और सर्कस का भी आनन्द उठा रहे हैं।
मेला के आयोजक मुन्ना लाल गुप्ता ने बताया कि कालपी नगर में प्रदर्शनी लगाने की बहुत पुरानी परमपरा चली आ रही है पहले उक्त मेला पुराने बस स्टेंड के पास नुमाइस ग्राउंड में लगता था परंतु अब वह मैदान समाप्त हो चुका है पिछले कई वर्षों से एम एस वी कालेज के मैदान में उक्त मेला लग रहा है जो प्रतिवर्ष अपने निश्चित समय १४ जनवरी मंकर संक्राति से प्रारम्भ होता है। वही उन्होने मैदान छोटा होने की बात भी कही तथा शासन प्रशासन का पूर्ण सहयोग मिलने की बात स्वीकार की ।एक पीडा़ भी बताई कि में लोकल का रहने वाला हूं इस कारण थोडी बहुत परेशानी आती है।बाकी नगर प्रशासन और नगर की जनता का पूरा सहयोग मिलता है जिसके लिए सभी का आभार व्यक्त करता हूं।

Related posts

एक्सीडेंट में हुई महिला की मृत्यु, पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला किया दर्ज।

aajtakmedia

कालपी कालेज कालपी की छात्रा ने दो स्वर्ण पदक सहित तीन मेडल जीत कर बढा़या नगर का गौरव।

aajtakmedia

ओवरलोड पर प्रशासन की कार्यवाही से अवैध खनन माफियाओं में मचा हड़कंप।

aajtakmedia

Leave a Comment