[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कोंच जालौन

ग्राम पचीपुरा में राजकीय आयुवेर्दिक चिकित्सालय ने लगाया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

145रोगियो का स्वास्थ्य परीक्षण किया, मुफ्त दवायें दी

कोंच(जालौन)  ग्राम पचीपुरा मै आज आयूश आपके दृार योजना के अन्तर्गत राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय अण्णा के तत्वाधान में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयूष आपके द्वार का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें ‘आयुष आपके द्वार’ योजना के अंतर्गत 145 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और उनको समुचित खान पान के बारे में बताया। आयुर्वेदिक चिकित्सालय अंण्डा की डॉ.प्रभारी अभिलाषा सिंह ने कहा कि शासन के निर्देश पर लगाये जा रहे इन कैम्पों के माध्यम से चिकित्सालय और चिकित्सक खुद चल कर मरीजों के पास पहुंच कर उन्हें स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने में लगे हैं। ‘आयुष आपके द्वार’ योजना का लाभ तमाम गरीबों को मिल रहा है।
शिविर का शुभारंभ ग्राम प्रधान भगवान दीन ने किया और साथ बार्डबाय बिनोद कुमार सहयोग ड0केशवनाथ निरंजन मोहित निरंजन सहयोगी टीम ने इलाके के तकरीबन एक सैकड़ा से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और नि:शुल्क दवायें भी उपलब्ध कराईं गईं। डॉ. अभिलाषा सिंह ने बताया कि मरीजों को आयुर्वेदिक चिकित्सा का लाभ लेने, और दैनिक कार्यों में साफ सफाई और खानपान में बिशेष सतर्कता बरतने का सुझाव दिया गया। इसके अलावा सर्दियों में होने बाली बीमारियों और उनसे बचाव के उपाय बताये गये। इस मोके पर प्रेम किशोर निरंजन लालजी निरंजन राम लला निरंजन गोबिंद सिंह पटेल आदि भी मौजूद रहे।

Related posts

बिल्डिंग में भ्रष्टाचारी ठेकेदार की।

AAJ TAK Media

पहले की गाली गलौच मन नही भरा तो घर में घुसकर की मारपीट।

aajtakmedia

गोपाष्टमी पर पवन तनय आश्रम में मनाई गई गोपाष्टमी तथा कथा गौपूजन के साथ साथ अखंड रामायण पाठ व विशाल हवन और भंडारे का हुआ आयोजन।

aajtakmedia

Leave a Comment