[t4b-ticker]
Top News उत्तरप्रदेश औरैया

वरिष्ठ पर्यावरण विद व शिक्षाविद की पुण्यतिथि उनकी पौधशाला मेंं मूर्ति अनावरण कर मनाई गई।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

मंत्री विधायक व जनपद के वरिष्ठ लोगों के साथ-साथ पत्रकार बंधुओं ने इस समारोह में लिया हिस्सा

औरैया (यूपी)  जनपद के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षक पत्रकार तथा पर्यावरणविद स्वर्गीय श्री भगवत स्वरूप बिश्नोई की पुण्यतिथि आज उनके कार्यक्षेत्र विश्नोई पौधशाला भीखेपुर के पास बहुत ही अच्छे सुसंस्कारित व्यवस्था के अनुसार पूर्ण भव्यता और उनके प्रति दिए गए भावपूर्ण उद्बोधनों के साथ संपन्न हुई।
इस अवसर पर औरैया से कृषि मंत्री श्री लाखन सिंह राजपूत और औरैया सदर विधायक रमेश दिवाकर तथा स्व० श्री विश्नोई जी के अंतरंग मित्रों परिवार और रिश्तेदारों के अलावा कवि और पत्रकारों ने हिस्सा लिया।
मूर्ति अनावरण मंत्री लाखन सिंह राजपूत, विधायक रमेश दिवाकर कथा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बाबूराम यादव रामनरेश बाबा आदमी मिलकर उनके सुपुत्र श्री दीपक विश्नोई जो स्वयं में इंजीनियर और पर्यावरणविद भी हैं के साथ संपन्न हुआ।
इस आयोजन में मंत्री श्री लाखन सिंह राजपूत ने उनकी यादों को सजाते हुए बताया कि उनकी हार्दिक इच्छा पसंद बांध जो अति शीघ्र कार्य रूप में परिणत होने वाला है तथा उनकी अति महत्वपूर्ण दूसरी इच्छा इस पश्चिम क्षेत्र को पर्यटन हब बनाने की थी उसके लिए भी केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है उनके साथ वहां मौजूद सभी लोगों ने स्वर्गीय श्री विश्नोई साहब के पद चरणों का अनुसरण करते हुए पर्यावरण के दृष्टिकोण से वृक्षों को न काटना और अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का संकल्प दोहराया और वहां पर आयोजित भोजन भंडारे को भी सभी ने ग्रहण किया।
इस आयोजन में स्वर्गीय श्री विश्नोई के पुत्र वधू देवयानी पुत्री नीलम प्रतिभा राधा और इंदु बिश्नोई तथा उनके दामाद राजेंद्र संदीप आलोक और विजय विजय सिंह बिश्नोई तथा दिव्या नव्या कृतिका पूर्व आराध्या परिजन शामिल हुए इस समारोह का संचालन जनपद के वरिष्ठ और लोकप्रिय कभी पत्रकार अजय अंजाम ने किया तथा अंत में सभी आए हुए मेहमानों का पत्रकार वाह समाजसेवी मनोज दुबे ने आभार व्यक्त किया।

मंडल ब्यूरो वीरेंद्र सिंह सेंगर

Related posts

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नगर के देवी देवता मंदिर के साफ-सफाई की

AAJ TAK Media

हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से लगी आग, कृषि उपकरण जल कर हुए स्वाहा।

aajtakmedia

कदौरा ब्लाक क्षेत्र ग्राम पंचायत चतेला में आज विधुत केम्प का हुआआयोजन।

aajtakmedia

Leave a Comment