[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश उरई जालौन

कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित व प्रभावी-जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

डीएम समेत आला अधिकारियों ने लगवाया टीका, बोले-नहीं आई कोई समस्या

उरई(जालौन)  5 फरवरी 2021 । कोविड टीकाकरण के दूसरे चरण के पहले दिन जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर समेत जिले के आला अधिकारियों ने जिला नेत्र चिकित्सालय में बने टीकाकरण बूथ में टीकाकरण कराया। इस दौरान जिलाधिकारी ने टीकाकरण के बाद संदेश दिया कि टीकाकरण पूरी तरह प्रभावी और असरदार है। इसे लेकर किसी तरह का भ्रम या भय न पालें। टीका लगवाने के बाद भी कोरोना संबंधी नियमों का पालन करें।
जिले में नेत्र चिकित्सालय के अलावा कोंच, कालपी, जालौन और माधौगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर में भी शुक्रवार को टीकाकरण किया गया। इसके लिए छह बूथ बनाए गए हैं। जिला मुख्यालय पर नेत्र चिकित्सालय परिसर में बने टीकाकरण बूथ में अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला, सदर एसडीएम सतेंद्र कुमार के अलावा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ऊषा सिंह और डब्लूएचओ की एसएमओ डॉ रुपल श्रीवास्तव ने भी टीका लगवाया। सभी टीकाकरण के बाद 30 मिनट आवजरवेशन में रहे। टीकाकरण के दौरान और बाद में किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। किसी में भी कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं दिखा। टीकाकरण को लेकर सभी में उत्साह रहा।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सत्य प्रकाश ने बताया कि वैक्सीन लगवाने के बाद हाथ धोने, मास्क लगाने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के नियमों का भली-भांति पालन भी करना चाहिए। उन्होंने बताया कि अब तक जिन लोगों का टीकाकरण हो चुका है। उन्हें दूसरी डोज के लिए उनके मोबाइल नंबर तक मैसेज पहुंचेगा।
इस दौरान एसीएमओ डॉ बीएम खैर, एसीएमओ डॉ एसडी चौधरी, नेत्र सर्जन डॉ आरपी सिंह, जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ एके सक्सेना, डॉ अभिलाष पटेल, संजीव चंदेरिया आदि मौजूद रहे।
टीकाकरण के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ऊषा सिंह ने कहा कि उन्होंने भी आज टीका लगवाया है। उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। टीकाकरण के बाद 30 मिनट स्वास्थ्य टीम के निगरानी में रहे। इसके बाद अपना काम सुचारु रुप से शुरू कर दिया। टीके को लेकर किसी तरह का भ्रम पालने की जरूरत नहीं है। इससे प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।
डब्लूएचओ की सर्विलांस मेडिकल आफिसर डॉ रूपल श्रीवास्तव ने बताया कि उनके साथ उनकी पूरी टीम के 14 सदस्यों ने टीकाकरण करा लिया है। सभी टीम पूरी तरह सक्रिय होकर काम कर रही है। किसी को भी किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है। वैक्सीन सुरक्षित और प्रभावी है। इसे लेकर किसी तरह का भय न रखें।

————————————————————–
तारीख केंद्र बूथ लक्ष्य टीका लगा प्रतिशत
16 जनवरी 04 04 400 259 65
22 जनरी 06 13 1300 795 61
28 जनवरी 14 21 2195 1405 64
29 जनवरी 13 21 2205 1626 74
4 फरवरी 06 09 786 534 67
—————————————————————–

Related posts

उरई – विधायक गौरीशंकर वर्मा की गाड़ी में पिकअप ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचे विधायक।

aajtakmedia

सम्मान समारोह आयोजित कर मेधावी छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित।

aajtakmedia

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की बैठक हुई संपन्न।

aajtakmedia

Leave a Comment