[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

कालपी कालेज कालपी की छात्रा ने दो स्वर्ण पदक सहित तीन मेडल जीत कर बढा़या नगर का गौरव।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी (जालौन) बुन्देलखण्ड विश्व विद्यालय झांसी में सम्पन्न हुए २५वें दीक्षांत समारोह में कालपी कालेज कालपी की छात्रा ने दो स्वर्ण एवं एक रजत पदक प्राप्त कर कालेज तथा नगर को गौरवान्वित किया।
प्राप्त जानकारी के अनुशार पांच फरवरी को विश्व विद्यालय परिसर में हुए २५वें दीक्षांत समारोह में विश्व विद्यालय परीक्षा २०२०में सभी परीक्षांओं मे सर्वाधिक अंक पाने वाले छात्र छात्राओं को मेडल एवं उपाधि प्रदान की गई।
नगर के कालपी कालेज कालपी की छात्रा गुलफ्सा पुत्री हाजी सालीम अंसारी को कला संकाय की फरास्नातक परीक्षा में सर्वाधिक प्राप्तांक प्रतिशत के लिए डाक्टर बी आर अम्बेडकर स्वर्ण पदक तथा बुन्देलखण्ड यूनीवर्स्टी में टाप करने एम ए(शिक्षा शास्त्र)में सर्वाधिक प्राप्तांक प्रतिशत (७१•१०%)के लिए कुलाधिपति रजक पदक देकर सम्मानित किया गया।
इसी तरह उक्त होनहार छात्रा अपनी उच्च बौधिक क्षमता की दम पर एक स्वर्ण पदक और भी प्राप्त किया है।
कालपी नगर य कालेज ही नहीं अपितु जनपद जालौन का नाम रोशन करने वाली छात्रा गुलफ्सा को कालेज प्रबन्धक डा•अरुण मैहरोत्रा प्रधानाचार्या एवं विद्यालय स्टाफ नें शुभ कामनायें दी। खासकर विद्यालय की शिक्षका डा•नीलमा निगम और डा•अरूणेश बाजपेई का विशेष सहयोग से गुलफ्सा जैसी होनहार छात्रा ने अपने माता पिता और गुरूजनों का सम्मान बढा़या।
बताते चलें कि मेधावी छात्रा गुलफ्सा बचपन से ही पढाई में हमेशा अब्वल रही है ।जिसके चलते उसके गरीब पिता हाजी सलीम अंसारी निवासी मुहल्ला दमदमा कालपी जो कि टरननगंज बजार खोया मंण्डी में फुटफात पर लहिय्या पट्टी की दुकान लगाते हैं बेटी को पढा्ने में दिन रात मेहनत की और किसी प्रकार से बेटी की पढा़ई वधित नहीं होने दी।जिसका परिणाम सामने है प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती।उक्त संम्बन्ध मे हाजी सलीम अंसारी के नजदीकी मित्र बसपा नेता एनुल हसन मंसूरी ने बताया कि छात्रा को विदेश से विद्यालयों में पढा़ने के लिए फोन आ रहे हैं।

Related posts

मारकंडेश्वर तिराहे पर पुलिस ने चलाया सघन वाहन चेकिंग अभियान।

aajtakmedia

जालौन – संदिग्ध हालात में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका।

aajtakmedia

राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय को जगह आवंटन के लिए जनहित में की मांग।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!