[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

सेतु बन्ध के समय गिलहरी की भांति इस पुनीत यज्ञ मे करें योगदान।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी(जालौन) श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लिए विश्व हिन्दू परिषद द्वारा गठित राम मन्दिर निर्माण समर्पण निधि के द्वारा चलाए जा रहे समर्पण अभियान के तहत नगर की प्रमुख समाज सेवी संस्था घुमंतु हसंतू क्लब के अध्यक्ष श्री पुरूषोत्तम दास गुप्ता ने अपने अपनी धर्म पत्नी पुत्र पुत्र वधू और नातिन के नाम से १एक हजार रुपये प्रति सदस्य के हिसाब से कुल पांच हजार रुपये के कूपन बस्ती प्रमुख मनोज पाण्डेय ने सोंपे।
श्री पुरुषोत्तम दास गुप्ता ने कहा कि भगवान श्री राम लला के मंन्दिर को भव्य विराट और विश्व का सबसे सुन्दर मन्दिर बने ये हर हिन्दू की कामना है क्योकि इसके लिए श्री राम भक्तों ने ४९२वर्षों तक अनवरत संघर्ष किया है।अतीत के ७६संघर्षों ४लाख से अधिक राम भक्तों ने बलिदान दिया।९ नवम्बर १९८९ मे श्री राम जन्म भूमि शिलान्यास पूज्य संतो की उपस्थिति में अनुसूचित समाज के बन्दु श्री कामेश्वर चौपाल ने किया था।
आज हम सब अपने को सौभाग्य साली मानते हैं कि अपने आराध्य देव भगवान श्री राम के काज में हमें भी तुच्छ मात्र सेवा करने का सौभाग्य मिला।
नगर के प्रमुख समाज सेवी जय खत्री ने पुरुषोत्म दास गुप्ता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि
दान भारतीय सनातन समाज की पुरातन विशेषता रही है।विद्यार्थी वानप्रस्थी सन्याशी भिक्षु इत्यादि को जीवन यापन हेतु संसाधन उपलब्ध कराना मन्दिर एवं तीर्थों में धर्मशाला तथाअन्य समाजोप्योगी स्थानों का निर्माण कराना सहयोग करना समाज के श्रीमन्तों का शाश्वत स्वभाव रहा है। यह सामाजिक कर्तव्य भी माना गया है। संरक्षक जयकांत पुरवार ने कहा कि हमारी प्राचीन परम्परा के अनुशार श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र भगवान श्री राम के मन्दिर निर्माण हेतु समस्त समाज से सात्विक दान एवं सहयोग का आग्रह करते हैं।
बस्ती प्रमुख मनोज पाण्डेय ने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों के आधार पर उच्चतम न्यायालय की पांच सदस्सीय पीठ ने ९नवम्बर २०१९को सर्व सम्मति से एक होकर निर्णय देते हुए कहा कि १४०००वर्ग फीट भूमि राम लला की है।भारत सरकार ने ५फरवरी २०२०को “श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र” नाम से न्यास का गठन कर अधिग्रहत ७०एकड़ भूमि श्री राम जनमभूमि तीर्थ क्षेत्र को सोंप दी।तदुपरांत राष्ट्रीय स्वयं सेलक संघ के सरसंघचालक डा•मोहन भागवत जी के पावन सानिध्य मेंभारत के जनप्रिय एवं यशस्वी प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भूमि पूजन कर मंदिर निर्माण का सूत्र पात किया।अत:आप सभी से आवाहन करते है कि महासागर पर सेतुबन्ध के समय गिलहरी की भांति इस पुनीत यज्ञ में यथा शक्ति योगदान कर पुण्य के भागीदार बनें।
उक्त अवसर पर सघं नगर प्रचारक ऋषि आनन्द,भाजपा नगर अध्यक्ष अमित पाण्डेय, राजेन्द्र तिवारी,जयकांत पुरवार,राघव पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

Related posts

नोडल अधिकारी व मुख्य सचिव ने किया जनपद का दौरा।

aajtakmedia

उपजिलाधिकारी अशोक कुमार वर्मा ने ओवरलोड गिट्टी से भरे ट्रक को किया सीज़।

aajtakmedia

हनुमान मंदिर में भव्य भंडारे का हुआ आयोजन।

aajtakmedia

Leave a Comment