[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

कई महिनों बाद विद्या के मंदिरों में कुछ नियमों के साथ आई रौनक, गूंजी बच्चों की किलकारिंया।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी (जालौन)भारत सरकार ने कोरोना संकट से उबरने के बाद कुछ नियमों के साथ देश के प्राईमरी एवं जूनियर विद्यालयों को खोलने के आदेश जारी कर दिए । जिनमें सोमवार व गुरूवार को कक्षा १एवं कक्षा ५के छात्र विद्यालय जायेंगे।मंगलवार और शुक्रवार को कक्षा २ओर कक्षा ४के तथा बुधवार और शनिवार को कक्षा तीन के छात्रों को स्कूल जाने का आदेश है।इसी तरह जूनियर विद्यालयों में अध्यनरत छात्र कक्षा ६के बच्चे सोमवार व गुरुवार को कक्षा ७के छात्र मंगलवार व शुक्रवार को तथा कक्षा ८के छात्र बुद्धवार व शनिवार को विद्यालय जा कर शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे।

आपको बताते चलें कि कोरोना वायरस नें जिस प्रकार अपना खोप फैलाया था तथा पूरी दुनिंया की रफ्तार पर इमरजेन्शी ब्रेक लग गए थे ।जो जहां था वहीं फस गया घर आफिस कारखाने विद्यालय मठ मन्दिर मस्जिद गुरुद्वारे बस ट्रेन हवाई जहाज सब बन्द कोरोना के भय से थर थर कांप रही दुनिया के देशों ने आठ नौ महिने बाद हल्की सी राहत पाई परन्तु अभी भी पूरी तरह से मुक्ती नहीं मिली है।
भारत के वैज्ञानिकों ने दिन रात मेंहनत कर भारी कोशिश के बाद उक्त वायरस से बचाव का तरीका ईजाद कर लिया है जिसकी डोज कृमश: स्वास्थ कर्मिओं,भारतीय जवानों,सफाई कर्मियों को दिया गया अब साठ वर्ष से ऊपर उम्र वालों की बारी है प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए कुछ अंतराल में दो टीके लगाए जा रहे हैं।
आठ महिने के भयानक समय के गुजर जाने के बाद अब कुछ राहत मिल रही है धीरे धीरे जिंदगी पुन:पटरी पर आ रही है बसें ट्रेनें हवाई जहाज कल कारखाने आफिस खुलने के बाद अब विद्यालय भी खोले जा रहे हैं। छोटे छोटे बच्चों का नर्सरी में दाखिला होने लगा महिनों से सुनशान पडे़ विद्या के मन्दिरों में नन्हे मुन्नों की किलकारियां गूंजनें लगी बडे़ छात्र परीक्षाओं की तैयारी करने लगे ।परन्तु अभी भी पूर्ण रुप सए भय समाप्त नहीं हुआ है इस लिए सभी से अनुरोध है कोरोना वायरस से बचाव के कुछ उपाय अपनाते रहें जिसमें मास्क का प्रयोग और हाथ धोने के साथ अनावश्यक भीड़ का हिस्सा न बनें ।

Related posts

फ़िल्म मिलन’ के सेट पर गोपाल सिंह ने धानी श्री संग लिये सात फेरे, शादी का फोटो हुआ वायरल।

aajtakmedia

विगत 2 दिन से नीम के वृक्ष में निकल रही है पानी की धार

राष्ट्रीय मतदाता दिवस में दिलाई गयी सामूहिक शपथ।

aajtakmedia

Leave a Comment