[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

सी. एच. सी. मे डॉक्टरों की भारी कमी, दो चिकित्सकों के सहारे चल रहा अस्पताल।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

 

कालपी (जालौन) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी के चिकित्साधीक्षक का तबादला हो जाने से डॉक्टरों की कमी हो गयी है फलस्वरूप अस्पताल आने वाले रोगियों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

विदित हो कि सी. एच. सी. मे पहले से ही डॉक्टरों की कमी चल रही थी। बताते है कि जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा चिकित्साधीक्षक का 11 फरवरी को स्थानांतरण आदेश जारी कर दिया है। चूकि अधीक्षक अपनी बीमारी का इलाज करा रहे है। उनके तबादले के उपरांत अब बाल रोग विशेषज्ञ डॉ सुंदर सिंह तथा डॉ उदय कुमार ही रह गये है। दरअसल विभिन्न मीटिंगो के लिये समय – समय पर एक चिकित्सक के मुख्यालय जाना पड़ता है। रात मे इमरजेंसी ड्यूटी के लिये भी एक डॉक्टर रहता है। इस दृष्टिकोण से बदल बदलकर एक डॉ चिकित्सक की ड्यूटी ओ. पी. डी. मे रहती है।

मालूम हो कि सर्जन नेत्र रोग विषेशज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ आदि स्पेशिलिस्ट डॉक्टरों की पहले ही कमी चल रही है। डॉक्टरों की कमी का असर मरीज़ो के उपचार पर पड़ रहा है। बाल रोग विषेशज्ञ डॉ सुंदर सिंह के मुताबिक सी. एच. सी. मे अन्य चिकित्सकों की नियुक्ति कराने के लिये विभागीय स्तर से लिखापढ़ी की गयी है उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही अन्य चिकित्सकों की अस्पताल मे नियुक्त हो जायेंगी।

Related posts

26 जनवरी के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने होटलों और ढाबों को किया चैक।

aajtakmedia

ट्रांसफार्मर फटने से रामगंज मोहल्ले की बिजली गुल।

aajtakmedia

लड़की को भगा ले जाने वाले के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने किया मामला दर्ज।

aajtakmedia

Leave a Comment