[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

ऐतिहासिक स्वरूप वीरांगना लक्ष्मीबाई की प्रतिमा स्थापना के लिये डी. एम. ने दिया जोर, किया निरीक्षण।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी (जालौन) गुरुवार को प्रथम बार नगर आगमन पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कालपी की ऐतिहासिकता को मद्देनज़र रखकर वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा को बुंदेलखंड के प्रवेश द्वार मे जल्द स्थापित कराने के लिये गंभीर दिखाई दी।

डी. एम. का काफिला यमुना नदी के सेतु के किनारे प्रस्तावित स्थल मे पहुंचा। मौके पर मौजूद उपजिलाधिकारी जयेन्द्र कुमार ने चयनित भूमि को दिखाते हुये बताया कि ज़मीन का समतलीकरण का कार्य हो गया है। अब 2-3 फ़ीट के ऊचाई के फाउंडेशन की मिट्टी भराई का कार्य शेष रह गया है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार दोहरे तथा पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि जगजीवन अहिरवार ने कहा कि जल्द ही झाँसी की महारानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा की स्थापना का कार्य पूरा करके सुंदरीकरण करा लिया जायेंगा। इसके लिये जिलाधिकारी ने हाईवे अथॉरिटी तथा पालिका के अधिकारियो को जरुरी निर्देश दिये।

फोरलेन हाईवे किनारे बस स्टॉप बनाने से किया इंकार, नई स्थान पर भूमि तलाशने के निर्देश

स्थानीय नगर के आगमन के मौके पर दुर्गा मंदिर चौराहे के समीप कई नागरिकों ने यमुना नदी पुलों के दोनों सड़को के बीच मे बस स्टॉप के निर्माण की बात चलाई। डी. एम. प्रियंका निरंजन ने मौके के स्थल को देखकर कहा कि फोरलेन सडक किनारे बस स्टॉप होने से सडक दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहेंगी। इसलिए कोई नई भूमि पर बस स्टॉप का निर्माण कराया जाये। इसके लिये डी. एम. ने उपजिलाधिकारी जयेन्द्र कुमार तथा पालिका के अधिकारियो को बस स्टॉप के निर्माण के लिये नये स्थान पर ज़मीन तलाशने के निर्देश दिये।

Related posts

ट्रक चालक ने मारी बाइक में टक्कर, बाइक चालक की मौक़े पर ही मौत।

aajtakmedia

प्रशासन ने नहीं जलवाये सार्वजानिक स्थानों मे अलाव।

aajtakmedia

कोतवाली क्षेत्र के पनियारा में एक रात में चोरों ने 3 घरों में लगाई सेंध।

aajtakmedia

Leave a Comment