[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश उरई जालौन

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय इंटर कालेज चुर्खी में छात्राओं को किया जागरूक।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

उरई (जालौन)। मिशन शक्ति विशेष अभियान के तहत बुधवार को राजकीय बालिका इंटर कालेज चुर्खी में महिला थाना प्रभारी नीलेश कुमारी ने पहुंचकर छात्राओं को अपने अधिकारों के बारे में विस्तृत जानकारी दी साथ ही किसी भी प्रकार के उत्पीड़न पर बेझिझक पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की प्रेरणा भी दी।
छात्राओं को संबोधित करते हुये महिला थाना प्रभारी नीलेश कुमारी ने कहा कि आज प्रदेश सरकार महिलाओं व बालिकाओं के लिए अनेकों प्रकार की योजनायें संचालित कर रही है। ताकि महिलाओं व बालिकाओं का किसी भी तरह से उत्पीड़न न हो सके। उन्होंने कहा कि विद्यालय आने जाने वाली छात्राओं के साथ यदि कोई युवा अश्लील हरकतें व छेड़खानी का प्रयास करे तो भी पुलिस को सारे घटनाक्रम से अवगत करायें ताकि ऐसे असमाजिक तत्वों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस बारे में सरकार की मंशा पूरी तरह से पारदर्शी है। यही कारण है कि मिशन शक्ति के तहत हम सभी भी शहरी क्षेत्र ही नहीं बल्कि ग्रामीणांचल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय बालिका इंटर कालेजों में पहुंचकर छात्राओं को इस बारे में जागरूक कर उन्हें स्वाभिमान के साथ समाज रहने के तरीके भी बताये जा रहे हैं। इस दौरान पुलिस महकमे के कई अधिकारियों के साथ विद्यालय की प्रधानाचार्या व शिक्षिकायें उपस्थित रही ।

मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत महिला शक्ति मोबाईल टीम रानीगुप्ता के द्वारा कार्यालय तहसील ऊरई में महिलाओं को आत्मनिर्भरता स्वावलंबी व स्वरोजगार, तथा महिलाओं व छात्राओं को महिला स्वास्थ्य व सुरक्षा हेतु जागरूक किया गया तथा हेल्पलाइन नंबर 112,1090, 1098 ,1076 ,181 102 ,108 नंबरों की जानकारी दी गई ।

Related posts

नदीगांव पुलिस ने शांति भंग में एक को किया पाबंद।

aajtakmedia

स्वार्थी नेताओं के बहकाने से आंदोलनकारी किसान भ्रमित।

aajtakmedia

डीएम कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे उरई

Leave a Comment