[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

इफको के निदेशक वलवीर सिंह ने गिनाये जैविक खेती के फायदे।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

 

कालपी (जालौन) सहकारिता क्षेत्र की दुनिया की सबसे बड़ी संस्था इंडियन फार्मर्स फर्टीलाइजर को-आपरेटिव लिमिटेड (इफको) के उत्तर प्रदेश के निदेशक बलवीर सिंह ने किसानों को जैविक खेती करने के लिए आवाहन किया है।

जनपद में दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान कालपी तहसील के उसरगाव जनसंपर्क कार्यालय में सहकार भारती एवम् सहकारिता से जुड़े पदाधिकारियों द्वारा स्वागत करने के उपरांत उन्होंने बताया कि इफको ने पीएम नरेंद्र मोदी के 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के सहकारी समितियों के माध्यम से कार्य कर रही है इफको भी सामाजिक क्षेत्र में भी उल्लेखनीय कार्य कर रही है।
इफको के निदेशक के जनपद में प्रथम बार आगमन पर सहकार भारती एवम् सहकारी समितियों से जुड़े संचालक ने जोरदार स्वागत किया ।
इस अवसर पर कालपी क्षेत्र के विधायक नरेंद्र पाल सिंह जादौन, सहकार भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री डा प्रवीण सिंह जादौन ने इफको के निदेशक से सहकारी समितियों के पुनर्निर्माण हेतु सहयोग करने को कहा । स्वागत करनें वालों में जिला संगठन प्रमुख सिया शरण व्यास, जिला अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राजावत, जितेंद्र पांडेय, सतीश सिंह सेंगर, राहुल समाधियां, ब्रजेश कश्यप, कुंदन सिंह राठौर, ब्रजेंद्र सिंह राजावत, उदय प्रताप सिंह, रविंद्र परमार, समर सिंह चौहान, विक्रम सिंह कुशवाहा आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थिति रहे ।

 

Related posts

ग्राम पंचायतों मे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा न होने की वजह से ब्लॉक कार्यालय में 25 ग्राम प्रधानों का सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए दो शिफ्टों में हुआ शपथ ग्रहण समारोह।

aajtakmedia

अनाधिकृत रूप से गौशालाओं में, लोगों पर मुकदमा दर्ज

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नदीगांव में 18-44 आयु वर्ग के अभी तक करीब एक हज़ार लोगों का हुआ टीकाकरण।

aajtakmedia

Leave a Comment