[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कुठौंद जालौन

माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षक, कार्य में तेजी लाने के दिये निर्देश।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

 

जालौन (उत्तर प्रदेश)  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पहले दिन वह बुंदेलखंड के जालौन पहुंचे, जहां उन्होंने चित्रकूट से औरैया तक बनने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का बारीकी से निरीक्षण किया।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने संबोधित करते हुए कहा, जब वह 2017 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे, वह बुंदेलखंड के दौरे पर आये थे, उस समय प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र सिंह थे, जिन्होंने बुंदेलखंड के विकास के लिए अच्छी योजना तैयार करने की बात कही थी, और तब बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनाने की घोषणा की थी और आज प्रसन्नता है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है, बुंदेलखंड में विकास का कार्य तेज गति से बढ़ रहा है, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का 50 फ़ीसदी का पूरा हो चुका है, यमुना पर सबसे बड़ा ब्रिज बन रहा है, जो पहले 6 से 7 वर्षों में पूरा होता था, वह आज 6 से 7 माह में पूरा बनकर तैयार हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक ही बात कही गई थी, कि बुंदेलखंड जो उपेक्षित रहा है, जिस बुंदेलखंड के विकास के बारे में पिछली सरकारों की कोई सोच नहीं थी, यहां के प्राकृतिक संसाधनों का पिछली सरकारों ने जमकर दोहन किया, लेकिन पीएम मोदी दके नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर बुंदेलखंड के विकास के लिए काम कर रही है। बुंदेलखंड में पेयजल की समस्या थी, कनेक्टिविटी की समस्या थी, साथ ही उद्योगों की समस्या थी, जिसे केंद्र व राज्य सरकार मिलकर दूर कर रही है। आज बुंदेलखंड में दो एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं एक चित्रकूट और दूसरा झांसी और ललितपुर के बीच में, डिफेंस कॉरिडोर को भी बुंदेलखंड में लाया जा रहा है, साथ ही स्वच्छ पानी के लिए हर घर हर जल नल योजना लागू की जा रही है, जिससे यहां के लोगों को स्वच्छ पानी मिल सके, साथ ही विकास आपके द्वारा रहा है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड का विकास पिछली सरकारों ने नहीं किया, अब केंद्र और राज्य सरकार मिलकर यहां का विकास कर रही है, इसके अलावा बुंदेलखंड के लोगों ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनने में किसी प्रकार की कोई अड़चन पैदा नहीं की है, इसके लिए वह यहां की जनता का धन्यवाद देते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनाने के लिए यहां की जनता ने जमीन दी, मिट्टी दी, गिट्टी दी जिससे यहां सिक्स लेन का एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां पर रोजगार के अवसर प्रदान होंगे, उतना ही यहां विकास होगा। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे के साथ कुछ जमीन इसलिए अर्जित कर ली, जिससे यहां पर औद्योगिक क्षेत्र को लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि पहले यहां लोग आने में डरते थे, लेकिन एक्सप्रेस वे बनने से यहां का विकास होगा साथ ही यहां पर पचनद पर बैराज बनाया जा रहा है, जिससे यहां पर एक पर्यटन का स्थल बनाया जा सके, इस बैराज के बनने से यहां पर्यटन स्थल को बढ़ावा मिलेगा साथ ही पेयजल और सिंचाई के लिए भी लोगों को मदद मिलेगी। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह, उच्च शिक्षा एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, एसीएस होम अवनीश अवस्थी मौजूद रहे।

Related posts

पूर्व चेयरमैन की पुण्यतिथि पर गरीबों को खिलाया खाना।

aajtakmedia

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा विधायकों के साथ की वर्चुअल बैठक।

aajtakmedia

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने किया पूर्व माध्यमिक विद्यालय मुहम्मदाबाद व कुसमिलिया का औचक निरीक्षण।

aajtakmedia

Leave a Comment