[t4b-ticker]
Top News इटावा उत्तरप्रदेश

संगम स्थली भरेह मंदिर भारेश्वर पर विशाल कांवरिया मेला, मंदिर पर चल रहा भागवत सप्ताह।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

चकरनगर इटावा । यमुना चंबल संगम स्थली भारेश्वर महादेव मंदिर भरेह क्षेत्रीय जनों के आस्था का केंद्र रहा, यहां लगभग एक लाख लोगों ने भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर अपने को कृतार्थ महसूस किया।
जानकारी के अनुसार यमुना चंबल संगम स्थली श्री भारेश्वर महादेव मंदिर पर रात्रि 12:00 बजे से कांवरियों एवं भक्तों का तांता लगा रहा वहीं पुलिस प्रशासन ने एड़ी चोटी का जोर लगाकर भक्तों के आने से लेकर बगैर धक्का-मुक्की के भगवान भोलेनाथ के दर्शन करवाने तक कड़ी मशक्कत की वहीं दूसरी तरफ श्रीमद् भागवत महापुराण सप्ताह ज्ञान यज्ञ विशाल कांवरिया मेला का भी आयोजन किया गया जिसमें पंडित राकेश कुमार दुबे शास्त्री ने शिव पार्वती विवाह की कथा सुनाकर भक्तों को भावविभोर कर दिया ।
महंत श्री श्री 1008 चंबल गिरी महाराज ने मीडिया को बताया कि इतना बड़ा धार्मिक स्थल होते हुए भी जहां लगभग एक लाख श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर अपने आप को कृतार्थ किया किंतु शासन प्रशासन से इस पुण्य प्रतीक स्थल के लिए कोई सहानुभूति नहीं है भरेह प्रधान पद के प्रत्याशी ( नाम न छापने की शर्त पर ) ने बताया कि अगर मैं प्रधान बनता हूं तो भारेश्वर मंदिर का कायाकल्प कर लोगों के ठहरने के लिए धर्मशाला का निर्माण, शौचालय का निर्माण, आदि मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाऊँगा।
इस अवसर पर प्रशंसा के पात्र रहे भरेह थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार पाल के निर्देशन में भक्तों को बिना धक्का-मुक्की के दर्शनों का लाभ मिला और स्वच्छंद होकर लोगों ने दर्शन किए।
इस अवसर पर मंदिर के पुजारी यमुना गिरी महाराज , लाल हेमृद्ध सिंह सेंगर सरमन सिंह सेंगर पिंटू सेंगर रिशु तोमर आलोक सिंह सुरजीत सिंह पप्पू सेंगर राजेंद्र सिंह बिंदी सेंगर आदि लोग उपस्थित रहे तथा पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने भारेश्वर भरेह, कालेश्वर तथा नीलकंठ आदि मंदिरों का तूफानी दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया।

वीरेंद्र सिंह सेंगर की ख़ास रिपोर्ट।

Related posts

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नवरात्र में मीट की दुकानों को हटाने के लिए सी ओ को दिया ज्ञापन।

aajtakmedia

अधिवक्ता पुत्र के निधन पर शोक मे वकील रहे न्यायिक कार्य से विरत।

aajtakmedia

रिश्तेदार एवं किसी दूसरे किसान का धान लाने वाले किसान से धान की खरीद न करें- जिलाधिकारी।

aajtakmedia

Leave a Comment