[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

पूर्ति निरीक्षक ने आधा दर्ज़न दुकानों का किया औचक निरीक्षण।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

वितरण मे लापरवाही वरतने पर एक कोटेदार को दी चेतावनी

कालपी (जालौन) सरकारी खाद्यान्न के वितरण की हकीकत को परखने के लिये कालपी तहसील के आधा दर्ज़न राशनिंग की दुकानों का पूर्ति निरीक्षक की टीम ने औचक निरीक्षण किया। चेकिंग के दौरान लापरवाही वरतने पर एक कोटेदार की जमकर फटकार लगाई गयी।

जिलाधिकारी डॉ प्रियंका निरंजन के निर्देश पर कालपी तहसील के पूर्ति निरीक्षक अजीत कुमार सिंह अकबरपुर इटौरा के कोटेदार सुरेश चंद्र की दुकान मे पहुंचे यहाँ पर अंत्योदय कार्डधारकों को मिट्टी का तेल,चीनी तथा चने के वितरण व्यवस्था का जायजा लिया। इसी क्रम मे गांव के दूसरे कोटेदार निराला की दुकान,उकरवा गांव स्थित कोटेदार रामगोपाल की दुकान तथा काशीरामपुर गांव के कोटेदार कैलाश बाबू की दुकानों का औचक निरीक्षण करके अंत्योदय कार्डधारकों को वितरण की जाने वाली सरकारी खाद्यान्न की वितरण के हाल जाने तथा कार्डधारक उपभोक्ताओं से बात की गयी। ग्राम रामपुर मे स्वयं सहायता समूह के द्वारा संचालित होने वाली राशनिंग की दुकान का निरीक्षण टीम के द्वारा किया गया। दुकान संचालक ने सरकारी खाद्यान्न तो उठा लिया है लेकिन वितरण मे उदासीन वरती गयी है। यह हालत देखकर पूर्ति निरीक्षक का पारा चढ़ गया उन्होंने दुकान संचालक का तत्काल एवं नियमनुसार ढंग से सरकारी खाद्यान्न को वितरण करने की हिदायत दी।

गड़बड़ी करने वालो पर होंगी कार्यवाही – पूर्ति निरीक्षक

पूर्ति निरीक्षक अजीत कुमार सिंह ने बताया कि अन्तोदय कार्डधारकों को मिट्टी का तेल 3 लीटर,चीनी 3 किलोग्राम तथा चना आधा किलोग्राम वितरण करने की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि गांव गांव मे वितरण व्यवस्था को लेकर चेकिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर वितरण व्यवस्था मे गड़बड़ी मिलती है तो सम्बंधित दोषी कोटेदार के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेंगी।

Related posts

कदौरा – खेत की मेड़ के विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मार कुटाई।

aajtakmedia

शिवपाल फैंस असोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव के निर्देशन पर कार्यकर्ताओ ने बांटी खाद्य सामग्री।

aajtakmedia

मंडलीय बैठक में विद्युत की दोषपूर्ण आपूर्ति का मामला उठा जिम्मेदार को दिए निर्देश।

aajtakmedia

Leave a Comment