[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश जालौन माधौगढ़

माधौगढ़ सम्पूर्ण समाधान दिवस उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ संपन्न, आयी18 शिकायतों में से मौक़े पर मात्र 2 शिकायतों का निस्तारण।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

माधौगढ़ (जालौन) – तहसील माधौगढ़ के सभागार कक्ष में उपजिलाधिकारी सालिकराम की अध्यक्षता में समस्याओं का सिलसिला शुरु हुआ समस्याओं में लिपटे 18 पीड़ित फरियादियों ने अपनी समस्याओं का बखान कर प्रार्थना पत्र दिया जिसमें महज 2 फरियादियों की समस्याओं का समाधान हो सका अन्य समस्याओं को जांच पड़ताल कर आगे कार्यवाही की अोर निर्देशित किया गया ।
शासन ने लोगों की समस्या के निस्तारण के लिए तहसील दिवस शुरू किया था। इस योजना के तहत हर महीने के दूसरे मंगलवार को तहसीलों पर प्रशासन और पुलिस के साथ-साथ सभी विभागों के जिम्मेदार अफसरों की मौजूदगी में जनता की समस्या सुनी जाती है। उनकी समस्याओं को मौके पर या फिर निश्चित समय पर निस्तारण किए जाने का प्रावधान है। मगर तहसील दिवस की सच्चाई यह है कि उसे तहसील दिवस की जगह पीडि़त तसल्ली दिवस कहने को मजबूर हैं। शिकायतें तो आती हैं, लेकिन समय पर निस्तारण की जगह फाइलों में गुम हो जाती है। मौके पर अफसर उन्हें कार्रवाई का आश्वासन तो देते हैं, पर समय निकलने पर उन्हें फिर उन्हीं शिकायतों के साथ अफसरों की चौखट पर माथा रगड़ना पड़ता है। तहसील दिवस में मंगलवार को समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है जिसमें फरियादी बिजली विभाग , जल विभाग , राजस्व विभाग , पुलिस विभाग , जमीन सम्बन्धित समस्याएं , चकरोड , रास्ते को लेकर , व अवैध कब्जे को लेकर प्रशासनिक आला अधिकारियों को प्रार्थना पत्र सौपे जाते है जिसमें कुछ समस्याओं का समाधान मौके पर व बाकी समस्याओं का समाधान गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के लिए प्रेसित कर दिये जाते है इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सालिकराम ,सीअो राजीव सिंह , तहसीलदार प्रेम नारायण प्रजाति , नायाब तहसीलदार चन्द्रकान्त तिवारी , विकास खण्ड अधिकारी अोम प्रकाश द्विवेदी , दीपक यादव , कोतवाल बीएल यादव , गोहन थानाध्यक्ष राजीव वैश्य , रामपुरा थानाध्यक्ष जेपी पाल थानाध्यक्ष रेढर शैलेंद्र कुमार राजबहादुर उपाध्याय सहायक विकास कृषि रक्षा कुठौंद, राम कुमार दोहरे एडी ओ पंचायत रामपुरा छेदा लाल एडीओ पंचायत माधौगढ अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे ।

 

Related posts

महाभागवत ज्ञान सप्ताह की समाप्ति पर हुये भंडारे को हज़ारों भक्तों ने छका।

aajtakmedia

18 टीमें करेगी नगर में भ्रमण करके बीमारों का सर्वे,आशा बहुओ ने किया सर्वे करने से मना – सूत्र।

aajtakmedia

उरई – विधायक गौरीशंकर वर्मा की गाड़ी में पिकअप ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचे विधायक।

aajtakmedia

Leave a Comment