[t4b-ticker]
Top News उत्तरप्रदेश औरैया

कोरोना कहर का असर चल रही नवरात्रों पर भी देखने को मिल रहा है।

 

पंचनद धाम औरैया। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिस प्रकार से कोरोना कहर ने संपूर्ण देश को विशेष तौर से उत्तर प्रदेश को अपनी गिरफ्त में ले रखा है जगह-जगह हाहाकार मचा हुआ है ऐसे में संपूर्ण देश में प्रदेश में चल रही चैत्र नवरात्रि का पवित्र पर्व भी कोरोना की भेंट चढ गया है।
हमारे ब्यूरो द्वारा जब पांच नदियों के संगम पंचनद धाम पर स्थित मां कर्णावती करण खेरा मंदिर का दौरा कर देखा की मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं दुकानों और ध्वजा नारियल तथा ज्वारों का आना न के बराबर है जिससे भीड़ देखने को नहीं मिली बहुत समय बाद ही देखने को एक ध्वज पताका मंदिर पर चढ़ने के लिए मां के दरबार में लाई गई तो वहां का नजारा अपने कैमरे में कैद किया और जो भी श्रद्धालु आए हुए थे वह साष्टांग दंडवत करते हुए मां के दरबार में कोरोना महामारी को दूर करने के लिए प्रार्थना करते हुए नजर आ रहे थे।
‌ हमारे ब्यूरो ने वहां पाया कि मंदिर के प्रमुख महंत महाराज रामदास लाला महाराज के साथ महाकुंभ हरिद्वार से स्नान कर लौटे संत मंडली से चर्चा करने का मौका मिला जिसमें महामंडलेश्वर बंगला गोपाल दास जी महराज और श्री रामेश्वर दास रज्जन महाराज कोतवाल बंगरा ने बताया कि महाकुंभ में कोरोना का असर देखने को मिला लेकिन वहां पर कोरोना की गाइड लाइन का पूरा पालन करवाया गया और स्नान भी कोरोना कायदा इन के तहत किए गए उनके साथ महन्त राघव दास राजेश्वर दास चेतन दास थे। मंदिर के पुजारी लक्ष्मण दास जी ने बताया कि विगत 1 वर्ष की भांति भी इस वर्ष भी कोरोना का पूरा असर देखा जा रहा है जिससे मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं का आना जाना बहुत ही कम हो रहा है।

वीरेंद्र सिंह सेंगर

Related posts

अज्ञात कारणों के चलते महिला ने ट्रेन के आगे कूद कर दी जान।

aajtakmedia

गोहन पुलिस ने वांछित को किया गया गिरफ्तार।

aajtakmedia

तहसीलदार और नायब तहसीलदार ने किया ग्राम कुदारी की गौशाला का औचक निरीक्षण, स्थाई गौशाला के लिए चयनित की जमीन।

aajtakmedia

Leave a Comment