[t4b-ticker]
आटा उत्तरप्रदेश जालौन

सिर पर मौत बनकर झूल रहे जर्जर तार , जिम्मेदारों का आखिर कहा है ध्यान।

आटा(जालौन) आटा के हर गली-मोहल्ले से गुजरने के दौरान सिर को छू रहे खतरनाक बिजली के तार कभी भी मौत की वजह बन सकते हैं, पर विद्युत विभाग इस समस्या की ओर गंभीर नहीं दिख रहा। आटा गाँव के बाशिन्दों को अनहोनी की चिंता सता रही है।
कदौरा ब्लाक के कस्बा आटा में बिजली आपूर्ति के लिए जो तार लगाए गए है। वह अब इस कदर जर्जर हो गए है कि अगर थोड़ी से हवा चली तो तार एक दूसरे में जॉइंट होकर टूट जाते है। इससे घण्टो बिजली भी गुल रहती है सबसे बड़ी बात की इन् जर्जर तारो का डर कस्बावासियों को सताता रहता है। क्योंकि घर से बाहर निकलते ही उनके सर मौत बनकर बिजली के तार लटकते रहते है। रामकृपाल प्रजापति , जगत तिवारी , बब्लू , राजू विश्वकर्मा , शुशील शुक्ला, नरेद्र शुक्ला , प्रभात , रामजी , आदि ने बताया कि विद्युत तार जमीन से पांच से छह फुट की दूरी पर झूल रहे हैं। गली से गुजरते वक्त ऐसा लगता है जैसे तारों का जाल सिर से छू रहा हो। जिससे किसी की जान भी जा सकती है। उंन्होने बताया कि ज्यादातर बिजली के तार रस्सी के सहारे घरों से बंधे है। अगर यह रस्सी टूट जाए तो घरों में करंट उतर जाएगा। कई बार ग्रामीणों ने जर्जर तारो की शिकायत बिधुत विभाग से की है। लेकिन समस्या का हल नही निकला समस्त ग्रामीणों ने मांग की है कि इन जर्जर तारो को बदला जाए।

एक किशोर व कई जानवरों की हो चुकी मौत

आटा। जर्जर बिजली के तारो के चपेट में आने से पिछले एक साल पहले विक्की अहिरवार जो अपने ननिहाल में रहता था। घर के बाहर वह रिक्से में बैठा था तभी तार टूटकर रिक्से पर गिरा और उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वही दूसरी ओर खेतो में चर रहे भी करंट की चपेट में आ गए थे। लेकिन बिजली विभाग गहरी नींद में सो रहा है।

मंत्री से शिकायत करने के बाद भी नही निकला समाधान

 

आटा। कस्बा आटा निवासी प्रमोद तिवारी का कहना है कि बीएमटी इंटर कॉलेज में एक कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा आए थे।जिन्हें बिजली गम्भीर समस्या से लिखा पत्र ग्रामीणों ने सौपा था। लेकिन उससे भी कोई फायदा नही हुआ।

बिजली के खम्बे भी दे रहे हादसे को न्यौता

आटा। कस्बा आटा निवासी गुड्डू तिवारी का कहना है कि बड़ी माता मंदिर के पास एक बिजली का पोल टेड़ा है। जो किसी भी वक्त तालाब में गिर सकता है खुद न खस्ता अगर कोई तालाब में नहा रहा हो तो कितना बड़ा हादसा होगा यह शायद बिजली विभाग नही जनता।

Related posts

भाजपा का प्रशिक्षण शिविर शुरू,बरिष्ठ पदाधिकारियों ने किया संबोधित।

aajtakmedia

रामकथा में लग रहा भक्तों का तांता।

aajtakmedia

कुठौंद – बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विद्यालय का वार्षिकोत्सव।

aajtakmedia

Leave a Comment