[t4b-ticker]
Top News उत्तरप्रदेश लखनऊ

राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी गौ सेवा संघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश की सभी जिला इकाइयों को जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी से गौ संरक्षण, संवर्धन विषय पर मुलाकात कर चर्चा करने के आदेश जारी किए।

 

लखनऊ। राष्ट्रीय गौरक्षा वाहिनी गौसेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव सिंह सेंगर ने उत्तरप्रदेश के सभी जिला इकाइयों को अपने अपने जिले के जिलाधिकारी एवं मु0वि0अ0 से मुलाकात के निर्देश दिए हैं ताकि गौ संरक्षण कार्यों को गति एवं गौ अपराध होने पर प्रसाशन द्वारा त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित हो एवं प्रभावित गौवंशो को शासन प्रशासन की उचित सहायता मुहैया हो सके।

उन्होंने कहा बड़े हर्ष के साथ सूचित करता हूं, राष्ट्रीय गौरक्षा वाहिनी गौसेवा संघ की जनपद रायबरेली और कासगंज जिला इकाई ने जिला अधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी से भेंट कर अपने कार्यो की जानकारी दी और अनुरोध किया, की जनपद के जीव जंतु कल्याण बोर्ड में हमें सहभागी बनायें, दोनों जनपदों के जिलाधिकारी ने उनकी बात सुनी और मुख्य विकास अधिकारी से कहा और जिला जीव जंतु कल्याण बोर्ड, जिसका अध्यक्ष मुख्य विकास अधिकारी व सचिव जिला पशुधन अधिकारी होता है, सदस्य के रूप में जनपद शाखा के अध्यक्ष, महामंत्री व उनकी संतुष्टि पर एक अन्य गौसेवक को नामित कर शासन को भेजा गया है अब तीन माह में एक बैठक मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में होगी और गौतस्करी में अनिवार्य रूप से जिला शाखा की बात कोई पुलिस स्टेशन अनसुनी नहीं कर पायेगा और
मेरी जनपद के सभी पदाधि- कारियों से अपील है, कि अपने जनपद के जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी से सम्पर्क कर अपनी सहभागिता जिला जीव- जन्तु बोर्ड में सुनिश्चित कराएं और जहाँ कठिनाई आये, मुझे व संरक्षक मण्डल से सहयोग ले सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए तीनों मोबाइल नंबर नाम सहित प्रेषित किए हैं और उन्होंने सभी जनपद शाखाओं से अपेक्षा है कि तदनुसार कार्यवाही करें।
राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस निर्णय जिससे गौ संरक्षण में आधारभूत सुधार होगा, के लिये प्रदेश के सभी प्रमुख पदाधिकारियों एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी वीरेंद्र सिंह सेंगर व प्रदेश सचिव अंजनी कुमार मिश्रा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संजीव सिंह सेंगर एवं प्रदेश सलाहकार संरक्षक श्री ब्रजेश शुक्ला जी सहित संरक्षक मंडल को धन्यवाद आभार व्यक्त किया।

वीरेंद्र सिंह सेंगर प्रदेश मीडिया प्रभारी राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी गौ सेवा संघ उत्तर प्रदेश।

Related posts

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने शराब की दुकानों पर मारा छापा।

aajtakmedia

पति ने पत्नी को पीटा, पुलिस ने की कार्यवाही।

aajtakmedia

रंजसन पानी से भर दी किसान की खड़ी फसल।

aajtakmedia

Leave a Comment