[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

रेल लाइन विस्तारीकरण को लेकर कालपी के दूसरे छोर पर बिजली कटौती होने से लोग रहे परेशान।

 

कालपी (जालौन) कालपी रेलवे स्टेशन पर डबल लाइन डालने को लेकर विस्तारीकरण का काम चल रहा है जिसको लेकर सारा दिन रेलवे स्टेशन के दूसरे छोर पर बिजली की कटौती होने की वजह से लोग बेहाल दिखे। कालपी रेलवे स्टेशन के दूसरे छोर पर करीब 2000 की आबादी वाला मोहल्ला तरी बूलदा, के अलावा तहसील परिसर एवं फैक्ट्री एरिया आदि है।

कालपी रेलवे स्टेशन से दूसरी छोर जाने के लिए रेलवे लाइन के नीचे से एकमात्र अंडरपास बना है जहां से कालपी तहसील फैक्ट्री एरिया एवं तरी बुल्लदा मोहल्ले का आवागमन होता है इसी अंडरपास से रेलवे स्टेशन के दूसरे छोर के इलाकों में बिजली के लिए केवल गई है रेलवे लाइन दोहरीकरण को लेकर इस पुलिया का चौड़ीकरण कराए जाने का काम जोरों पर है जिसके चलते इन इलाकों में सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक विद्युत आपूर्ति बंद करने का निर्णय विद्युत विभाग द्वारा लिया गया है। भीषण गर्मी में इन इलाकों में लोगों का हाल बेहाल देखा गया सारा दिन लोग पेड़ों की छांव में या इधर-उधर बैठकर अपना समय व्यतीत करते दिखाई दिए। सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं को रही जो अपने घरों की चारदीवारी में कैद रहकर गर्मी में परेशान नहीं। तरी बुल्ला मोहल्ले की बुजुर्ग महिला मिथिलेश कुमारी शुक्ला ने बताया बिजली ना आने के कारण एक-एक पल काटना मुश्किल हो गया है इस मोहल्ले के लोगों को पानी की भी समस्या उत्पन्न हो गई है। मोहल्ले के ही रवि शर्मा ने बताया की इस भीषण गर्मी के बावजूद बिजली का ना मिलना मोहल्ले वालों को परेशान कर रहा है गर्मी से तो लोग बेहाल हैं ही साथ ही लोगों के मोबाइल भी चार्ज नहीं हो पा रहे। फैक्टरी एरिया में संचालित हाथ कागज उद्योग की कई इकाइयां चल रही हैं इन हाथ कागज इकाइयों में भी उत्पादन पूरी तरह से बंद रहा हाथ कागज उद्यमी नरेंद्र तिवारी राजकुमार गुप्ता कुलदीप शुक्ला विवेक गुप्ता अरविंद गुप्ता रविंद्र गुप्ता आदि लोगों ने बताया की वैसे भी विद्युत कटौती के चलते हाथ कागज उद्योग बुरी तरह से प्रभावित है रेलवे लाइन विस्तारीकरण के काम की वजह से सारा सारा दिन बिजली ना मिल पाने से हाथ कागज उद्योग बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है।

Related posts

फोन पर युवती से अश्लील बातें कर भद्दी भद्दी गालियां देने पर, युवती ने किया विरोध,तो युवक ने युवती से घर के बाहर की मारपीट।

aajtakmedia

ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति रजिस्टर्ड उत्तर प्रदेश ने मनाया दीपावली महोत्सव।

aajtakmedia

थाना कैलिया में महिला सुरक्षा समिति की हुई बैठक।

aajtakmedia

Leave a Comment