[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

पूर्व विधायक एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख समेत दो दर्जन के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

 

चुनावी रंजिश में आश्रम के अंदर हमले का लगा आरोप

कालपी (जालौन) चुनावी रंजिश को लेकर यमुना नदी के तट मैनूपुर के आश्रम के अंदर हमला करने की घटना को लेकर धर्मगुरु की ओर से पूर्व विधायक एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख समेत दो दर्जन लोगों के खिलाफ कालपी कोतवाली में अभियोग दर्ज कराया गया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक कालपी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम में मैंनूपुर में यमुना नदी के तट में एक धर्म गुरु स्वामी सच्चिदानंद महाराज का विशाल आश्रम स्थापित है धर्म स्थल में रहने वाले श्री नारायण बाबा चेला स्वामी सच्चिदानंद आश्रम मैंनूपुर ने कोतवाली कालपी में अभियोग दर्ज करते हुए अवगत कराया है कि आरोपियों पूर्व विधायक कालपी छोटे सिंह चौहान पुत्र शिवबालक सिंह निवासी ग्राम बैरई पूर्व विधायक प्रतिनिधि सुरेंद्र सिंह सरसेला (पूर्व ब्लाक प्रमुख) पुत्र लक्ष्मीधर निवासी ग्राम सरसेला रूद्र पाल सिंह उर्फ लल्ले, करण सिंह उर्फ लल्ला पुत्रगढ़ सत्तावन सिंह निवासीगढ़ ग्राम बिनौरा वैध थाना चुर्खी श्रीकांत पाल निवासी रायपुर मड़ैया थाना सिरसा कलार ,विनय सिंह निवासी ग्राम महेवा अपने हथियारबंद समर्थकों के साथ आश्रम के अंदर घुस गए। वादी ने कहा कि आरोपियों ने आश्रम के सेवादारों से मारपीट की तथा धमकी दी कि तुम लोग चौधरी विष्णु पाल सिंह के समर्थक हैं। गाली गलौज करते हुए आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 147/ 148/ 149/ 452 /323 /504/ 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कर विवेचना शुरू कर दी है।

एक बीडीसी की खींचतान की वजह से मामला बढ़ा।

आगामी दिनों में होने वाले ब्लाक प्रमुख महेवा के चुनाव को लेकर बीडीसी सदस्यों में खींचतान का दौर शुरू हो गया है समझा जाता है कि मैंनूपुर गांव के निर्वाचित बीडीसी को अपने अपने पाले में लेने के लिए संभावित उम्मीदवार सक्रिय हो गए। इसी को लेकर मैनूपुर आश्रम में घटना हुई है। मैनूपुर गांव का निर्वाचित बीडीसी आश्रम से ताल्लुक रखते है। पिछले कई दिनों से बीटीसी के गायब होने का मामला सुर्खियों में बना हुआ था। खास बात यह है कि मैनूपुर आश्रम के प्रति बड़े-बड़े राजनेताओं, पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों ,बड़े व्यापारियों तथा किसानों की श्रद्धा है तमाम लोग आश्रम में पहुंचते हैं।

Related posts

थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक

AAJ TAK Media

नवविवाहिता का दहेज़ के लिए उत्पीड़न करने पर पति समेत 4 के खिलाफ रिपोर्ट।

aajtakmedia

मंडी समिति कोंच में ईनेम दिवस पर जय मां पीतांबरा ट्रेडिंग कंपनी को सबसे अधिक राजस्व देने पर किया गया सम्मानित।

aajtakmedia

Leave a Comment