[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कोंच जालौन

ग्राम पड़री, भदारी एवं चमरसेना में विधायक ने किया वृक्षारोपण।

 

कोंच(जालौन)  क्षेत्र के ग्राम पड़री एवं भदारी चमरसेना में आज विधायक मूलचंद निरंजन ने वृक्षारोपण किया विधायक ने कहा कि आधुनिकता की दौड़ में भाग रहे प्रत्येक देश के बीच धरती पर हर दिन प्रदूषण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसके दुष्परिणाम समय-समय पर हमें देखने को मिलते हैं. पर्यावरण में अचानक प्रदूषण का स्तर बढ़ने से तापमान में भी तेजी देखी जा रही है तो कहीं कहीं पर प्रदूषण के बढ़े हुए स्तर के कारण लंबे समय से बारिश भी नहीं हो पाती. ऐसे में लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए हर साल विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. विश्व पर्यावरण के इस सुअवसर पर बुंदेलखंड क्षेत्र में जल संरक्षण का कार्य करने हम सबको पडरी के प्राथमिक विद्यालय के परिसर में एवं आंगनवाड़ी केंद्र 2 पर वृक्षारोपण कर समाज को एक नया आयाम देने का प्रयास किया है.

ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह निरंजन द्वारा कार्यक्रम को किया गया प्रोत्साहित
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सरकार द्वारा किये जा रहे वृक्षारोपण की मुहिम की शुरुआत स्वयं भाजपा विधायक मूलचंद निरंजन द्वारा प्राथमिक विद्यालय पडरी एवं खेल मैदान और मरघट पर एंव भदारी मैं वृक्षारोपण किया गया। विकास खंड अधिकारी शुभम बरनवाल ने वृक्षारोपण की किया एंव सराहना करते हुए, आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

इंजीनियर राजीव रेजा ने बताया कि जंगलों को नया जीवन देकर, पेड़-पौधे लगाकर, बारिश के पानी को संरक्षित करके और तालाबों के निर्माण करने से हम पारिस्थितिकी तंत्र को फिर से सुदृण कर सकते हैं. आज विश्व पर्यावरण के अवसर पर वृक्षारोपण के साथ इस मुहिम की शुरुआत की गई है; जो अनवरत रूप से आगे बढ़ाई जायेगी.
वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम के दौरान ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह निरंजन, भदारी प्रधान श्रीमती सुषमा देवी, श्रीमती मीनू पटेल, लेखपाल नरेंद्र गुप्ता बिकास पटेल, सुनील लोहिया आंगनबाडी सीमा सचान पडरी प्रसाद,शिवम पटेल लालू पटेल, रोजगार सेवक सुभाष पटेल पडरी, रोजगार सेवक मिथुन भदारी अरविंद अहिरवार गजराज कुशवाहा रामशंकर छानी कैलाश राजेंद्र सिंह अहिरवार कामता प्रसाद बर्मा, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

20 लीटर अवैध शराब के खेड़ा चौकी प्रभारी ने एक व्यक्ति को दबोचा।

aajtakmedia

जालौन जनपद के रामपुरा से टप्पेबाजी कर मोटरसाइकिल से भागे चार लोगों में से एक को औरैया जिले की पुलिस ने पकड़ा।

aajtakmedia

गोपाष्टमी पर गौ सेवा आयोग के प्रदेश अध्यक्ष ने किया गौपूजन और गौशाला का निरीक्षण।

aajtakmedia

Leave a Comment