[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

महेवा ब्लाक में गहमागहमी के बीच हुआ मतदान।

 

किसी भी अनहोनी घटना को रोकने के उपाय भारी मात्रा में पुलिस बल वहां तैनात

 

प्रशासन ने मतदान स्थल से करीब 200 मीटर की दूरी तक मतदाताओं के अलावा किसी को भी फटकने नहीं दिया गया

कालपी (जालौन) महेवा ब्लाक प्रमुख के चुनाव को लेकर सुबह से ही मतदान स्थल एवं आसपास के क्षेत्र को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया। मतदान स्थल महेवा विकास खंड कार्यालय एवं जोलहुपुर मदारीपुर रोड व महेवा गांव में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। राजनीतिक दलों के तमाम नेताओं वहां पहुंचकर राजनीति करनी चाहिए लेकिन पुलिस ने सभी को वहां से खदेड़ दिया। महेवा ब्लाक के ब्लॉक प्रमुख चुनाव मैं प्रशासन के सामने कड़ी चुनौती थी क्योंकि एक और भाजपा समर्थित प्रत्याशी श्रीकांत पाल तथा दूसरी ओर प्रसपा नेता विष्णु पाल सिंह नन्नू राजा के बीच मुकाबला होना था दोनों प्रत्याशी पूरे दमखम के साथ 1 दिन पूर्व ही अपने अपने तमाम बीडीसी सदस्यों को लेकर महेवा पहुंच गए थे महेवा गांव में 1 दिन पूर्व से ही उनके तमाम समर्थक भी वहां पहुंचे थे। प्रशासन महेवा ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव की गतिविधियों पर पेनी निगाह रखे था जिसके चलते प्रशासन ने पूरी नाकेबंदी कर रखी थी। महेवा ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए60 मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था जिसमें सभी मतदाताओं ने मत डालें।

विष्ण पाल सिंह नन्नू राजा के सुपुत्र दुर्गेश प्रताप सिंह भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत पाल को 12 मतों से किया पराजित

महेवा ब्लाक में हुए ब्लाक प्रमुख के चुनाव विष्णु पाल सिंह नन्नू राजा के सुपुत्र दुर्गेश प्रताप सिंह हुए प्रतिष्ठा पूर्व चुनाव में 12 मतों से जीत हासिल की। महेवा ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा के श्रीकांत पाल तथा दुर्गेश प्रताप सिंह चुनाव मैदान में थे। चुनाव में सभी60 मत पढ़े जिसमें 36 मत दुर्गेश प्रताप सिंह को मिले जबकि भाजपा समर्थित श्रीकांत पाल को मात्र 23 मतों से संतोष करना पड़ा जबकि एक मत अनबैले ड हो गया।

Related posts

उमरी क्रिकेट में प्रफुल्ल और सलिल ने मारी बाजी।

aajtakmedia

फ़िरोज़ाबाद-टूंडला विधानसभा से BSP के पूर्व विधायक राकेश बाबू एडवोकेट व उनके पुत्र पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने थामा सपा का दामन।

aajtakmedia

दो बाईकों के आपस में टकराने से बाइक सवार युवक का पैर टूटा और पैर का पंजा गंभीर रूप से घायल।

aajtakmedia

Leave a Comment