[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

कालपी में रेलवे अंडर पास का कार्य निपटा,दोहरीकरण कार्य तेज।

 

कालपी (जालौन)  कालपी नगर एवं तहसील क्षेत्र को जोड़ने के लिए मोहल्ला रामगंज के रेलवे के अंडर पास का विस्तारीकरण कार्यकर्ता कार्यदायी संस्था के द्वारा कराया जा चुका है। अब रेलवे लाइन के दोहरीकरण का कार्य जल्द निपट जाएगा।
उल्लेखनीय हो कि झांसी कानपुर रेलवे लाइन के दोहरीकरण का काम चल रहा है। कालपी स्टेशन के नजदीक रेलवे लाइन के नीचे बने अंडरपास के चौड़ा होने की वजह से कार्य में बाधा पैदा हो रही थी। बीते सप्ताह के दौरान कारदायी संस्था एस सी लिमिटेड कंपनी हैदराबाद के प्रोजेक्ट मैनेजर नवीन बाबू तथा इंजीनियर अंबरीश सिंह की देखरेख में आधुनिक मशीनों से अंडरपास के चौड़ीकरण का कार्य शुरू हुआ एक साइड में 14 कॉन्क्रीट के बक्से की शिफ्टिंग की गई इस तकनीक से अंडरपास के चौड़ीकरण का कार्य कराया गया। इंजीनियर अम्बरीश सिंह ने बताया कि अंडरपास तैयार हो जाने से रेलवे लाइन के चौड़ीकरण का काम शुरू हो जाएगा।

अंडर पास की ऊंचाई कम होने से परेशान

हाथ कागज उत्पादन समिति के अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी ने बताया कि रेल विभाग ने जो अंडर पास बनाया है उसकी ऊंचाई बहुत ही कम है अगर ऊंचाई बढ़ा दी जाए तो इंडस्ट्रियल एरिया कालपी में आसानी से हल्के, भारी वाहन आसानी से गुजर जाते।लेकिन रेल विभाग अपेक्षा वरत रहा है अंडरपास से इंडस्ट्रियल एरिया, तहसील, तरीबुलदा, गुलौली, समेत दर्जनों गांवो के लोगों के आवागमन का रास्ता अंडरपास से हैं।

 

Related posts

पूर्ति निरीक्षक ने दिए सरकारी खाद्यान्न के वितरण के सख्त निर्देश दिए।

aajtakmedia

शरारती तत्वों ने गाय को पानी में डुवाकर मार डाला।

aajtakmedia

SDM की कार्य प्रणाली पर लगातार लग रहा है प्रश्न,आंफिस के पास जलते हुए देखे गए प्रपत्र और कागजात।

aajtakmedia

Leave a Comment