[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश औरैया फफूंद

पत्नी ने जहरीला पदार्थ खाकर की जीवन लीला समाप्त तो पति ने पुलिस कार्यवाही के डर से लगाई फांसी।

 

मृतक विवाहिता के भाई ने पति सहित ससुरालीजन पर शराब पीकर प्रताडित करना जिसकी वजह से जहरीला पदार्थ खा कर जान देने का मुकदमा कराया था दर्ज।

वीरेंद्र सिंह सेंगर

फफूंद (औरैया) जनपद में फफूंद थाना क्षेत्र के एक गांव में शराब को लेकर पति पत्नी में झगड़ा हो गया था। मामला इतना बड़ा की पत्नी ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी पत्नी के भाई ने पति व ससुरालीजन के विरुद्ध मारपीट कर प्रताडित करने का थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। सुबह पति ने भी मुर्गी फार्म पर पड़ी टीन से लटक कर जान दे दी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव का पंचायतनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना क्षेत्र के गांव गदनपुर निवासी कल्लू उर्फ उमेश कुमार राजपूत 33 वर्ष पुत्र श्री नारायण की शादी 12 वर्ष जालौन जनपद के थाना कुठौंद के गांव बधावली निवासी बृजेश कुमारी 32 वर्ष पुत्री दिवारी लाल से हुई थी। कल्लू उर्फ बृजेश कुमार मुर्गी पालन करके अपना जीवन यापन करता था। कुछ महीनों से उसे शराब की लत लग गई जिससे वह बहुत ही ज्यादा मात्रा में शराब पीने लगा जिसको लेकर पत्नी बृजेश कुमारी 32 वर्ष से आये दिन गृह कलह होता रहता था। शनिवार की दोपहर को पति शराब पीकर आया और घर में पत्नी से झगड़ा करने लगा झगड़ा इतना बढ़ा कि पति पत्नी में आपस में मारपीट भी हो गई गुस्से में पत्नी ने कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दे। मृत्यु की सूचना जब मृतक बृजेश कुमारी के भाई को दी गई। तो गांव पहुंचे मृतक के भाई जशमन्त सिह पुत्र दिवारी लाल ने पति कल्लू उर्फ उमेश कुमार,सास सियादुलारी,ससुर श्री नारायण,देवर छोटे उर्फ अनुरुद्ध व जय वीर के विरुद्ध मारपीट कर आये दिन प्रताडित करना जिसके चलते जहरीला पदार्थ खा कर मृत्यु करने का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव का पंचायतनामा भर कर शव को रात्रि में ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।
रविवार की सुबह लगभग चार बजे पति कल्लू उर्फ उमेश कुमार राजपूत ने पुलिस के डर से गांव में बने खुद के मुर्गी फार्म हाउस पर पड़ी टीन में लगे पाइप पर रस्सी से फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह लघु शंका के लिए गए ग्रामीणों के देखने पर पुलिस को जानकारी दी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष श्रवण कुमार तिवारी पुलिस फोर्स के साथ में जांच पड़ताल कर शव को उतरवाकर पंचायतना भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।
मृतक के एक पुत्र अंशुल 10 वर्ष व लड़की गुड़िया 8 वर्ष है।

इस सम्बंध में थानाध्यक्ष श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि शराब पीने को लेकर पति पत्नी में झगड़ा होता रहता था। जिसके चलते कल पति ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। आज सुबह पति ने फांसी लगाली। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है।

Related posts

पार्टी के स्थापना दिवस पर समस्याओं भरा पत्र डीएम को सौंपा।

aajtakmedia

उरई – 17 अक्टूबर से होगा मिशन शक्ति का आगाज़।

aajtakmedia

स्ट्रीट स्कूल के बच्चों के साथ देर रात्रि में पत्रकार व युवा जिलाध्यक्ष मथुरा ने अपना जन्मदिन मनाया।

aajtakmedia

Leave a Comment