[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

ग्राम मुसमरिया मैं हुआ किसान महापंचायत का आयोजन।

 

प्रदेश अध्यक्ष ने कृष कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन को तेज करने का किया आवाहन

कालपी (जालौन) भारतीय किसान यूनियन की एक महा पंचायत कालपी तहसील के सबसे बड़े गांव मुसमरिया में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष की उपस्थिति में संपन्न हुई। जिसमें सैकड़ों की संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया।

मुसमरिया गांव मैं आयोजित भारतीय किसान यूनियन की पंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह चौहान ने किसानों को मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों के विषय में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानून किसानों के अधिकार छीनने वाले हैं। केंद्र की मोदी सरकार किसानों के अधिकारों को छीन कर बड़े-बड़े उद्योगपतियों को देना चाहती है। जिसे किसान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने किसानों से आवाहन किया की ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली एवं गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच कर आंदोलन में भागीदारी करें। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा जब तक सरकार उन कानूनों को वापस नहीं लेती तथा किसानों की फसलों को एम एस पी की दरों पर खरीदने का कानून नहीं बनाती हमारा आंदोलन अनवरत चलता रहेगा।

मुसमरिया गांव में आयोजित इस महापंचायत की अध्यक्षता स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र शिवकुमार नेकी। इस अवसर पर डॉक्टर केदारनाथ प्रदेश उपाध्यक्ष, बृजेश राजपूत, सुरेश सिंह चौहान, अजय पाल सिंह राजू मालपुआ, डॉक्टर दिवजेंद्र सिंह, रामपाल सिंह , दिनेश प्रताप सिंह गौर, रामकुमार, रामराज सिंह मुसमरिया, भगवान स्वरूप, धर्मपाल गुर्जर, देवकरण सिंह, अमित द्विवेदी, राम जी, डॉक्टर गुलाटी, करण सिंह, सुरजीत सिंह, सत्येंद्र भदौरिया, रामकुमार, जय राम, नरेंद्र, अनुराग पांडे आदि लोगों ने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर कालपी क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने पहुंचकर महापंचायत में हिस्सा लिया।

Related posts

कई महिनों बाद विद्या के मंदिरों में कुछ नियमों के साथ आई रौनक, गूंजी बच्चों की किलकारिंया।

aajtakmedia

महिला सशक्तीकरण के तहत पुलिस ने महिलाओं एवं बालिकाओं को दी पुलिस हेल्पलाइन नंबर की जानकारी।

aajtakmedia

जनपद के नोडल अधिकारी/बिशेष सचिव उद्योग ने हैण्डमेड कागज फैक्ट्री का किया निरीक्षण, समस्याओं के निस्तारण का दिया संकेत।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!