[t4b-ticker]
Top News उत्तरप्रदेश जालौन

जालौन : वृद्ध महिला को दो मिनट में दो बार लगा दी कोरोनारोधी वैक्सीन की दूसरी डोज।

 

 

जालौन यूपी। जालौन जनपद में एक वृद्ध महिला को मिनट भर के भीतर दो बार वैक्सीनेट कर दिया गया. यह हालत तब है जब योगी सरकार वैक्सीनेशन को लेकर सजग होने का दावा करती है. वह बताते नहीं थकती कि वैक्सीनेशन को लेकर किस तरह से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. मिनट भर के भीतर दो बार वैक्सीन लगा देने की जानकारी जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को हुई, उसके कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में वृर्द्ध महिला भगवती देवी को डॉक्टरों ने अपने ऑब्जर्वेशन में ले लिया. डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल वृद्ध महिला का स्वास्थ्य ठीक है.
पूरा मामला जालौन के रामपुरा थाना क्षेत्र के जायधा ग्राम का है. यहां स्वास्थ्यकर्मियों ने घोर लापरवाही बरती है. यहां भगवती देवी (63) कोरोनारोधी वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र पर आई थीं. उन्होंने अपने पहले डोज का कार्ड दिखाने के बाद दूसरा डोज लिया और स्टाफ से दूसरे डोज का सर्टिफिकेट मांगा. तो स्टाफ ने उन्हें सर्टिफिकेट के लिए दूसरे काउंटर पर भेज दिया. जहां भगवती देवी को सर्टिफिकेट देने से पहले स्टाफ ने बिना पूछताछ किए दूसरे डोज की वैक्सीन दोबारा लगा दी, जब भगवती देवी ने बताया कि उसे तो डोज लग चुकी है. इतना सुनते ही स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मच गया. स्टाफ ने पूरी जानकारी रामपुरा सीएचसी में तैनात डॉक्टर को दी. आनन-फानन में डॉक्टरों ने वृर्द्ध महिला को ऑबजर्वेशन में ले लिया. जब मगवती देवी का स्वस्स्थ ठीक नजर आया तो देर शाम उन्हें एंबुलेंस से घर पहुंचाया गया. फिलहाल लापरवाह स्टाफ के खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्यवाही नही की गई है।

नो शिकायत नो एक्शन

वैक्सीनेशन को लेकर जनपद में इतनी बड़ी लापरवाही होने के बाबजूद स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने किसी भी स्वास्थकर्मी पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की. जब मीडियाकर्मियों ने दूरभाष पर सीएमओ जालौन से पूरे मामले पर बात की तो डॉ एनडी शर्मा ने बताया कि भगवती देवी का स्वास्थ्य ठीक है और उनकी ओर से किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं की गई है, इसीलिए किसी भी स्टाफ के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं बनती है।

Related posts

एसपी ने किया फफूंद थाना का वार्षिक निरीक्षण।

aajtakmedia

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड को लेकर दिए निर्देश।

aajtakmedia

कदौरा नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने दुकानदारों को दिया कड़े निर्देश।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!