उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

26 फीसदी बकायेदार उपभोक्ताओं के हुये पंजीयन

 

शिविरों में ओटीएस योजना पर उपभोक्ताओं को जागरूक किया

कालपी जालौन वुधवार को विद्युत विभाग कालपी के उपखंड अधिकारी आदर्श राज की मौजूदगी में उसरगांव, निपनिया,दमरास, मैनूपुर,गोरा,बरही,अदल सरांय, जुनेदपुरा में उपभोक्ता सहायता शिविरों का आयोजन किया गया। शिविरों में घरेलू, किसानों एवं वाणिज्यिक विद्युत उपभोक्ताओं के हितों के लिये चलाई जा रही एकमुश्त समाधान योजना की खूबियों को गिनाते हुये विभाग के द्वारा बकाया विधुत विलो में विलों में छूट का लाभ लेने के लिये जागरूक किया गया। अब तक 19 सौ उपभोक्ताओं के द्वारा ओटीएस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है।

उल्लेखनीय हो कि
पावर कारपोरेशन के द्वारा चलाई जा रही एक मुश्त समाधान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अंतिम तारीख 30 जून तक है। बिभिन्न स्थानो में अवर अभियन्ताओ राजेश शाक्य, रमाकांत की मौजूदगी में आयोजित शिविरों में उपखण्ड अधिकारी आदर्श राज ने ओटीएस योजना के लाभ के बारे में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर उपभोक्ताओं को बताया कि किसानों के नलकूप संयोजन दिलों में 100% ब्याज की छूट दी गई है। इसी प्रकार तक घरेलू उपभोक्ताओं के बिलों में भी 100% ब्याज की छूट दी गई है ।
उन्होंने कहा कि योजना में शामिल होने वाले उपभोक्ताओं को अपने विधुत बिल की धनराशि की अदायगी आसान किस्तों में करने की सुविधा भी प्रदान की गई है। एसडीओ आदर्श राज ने बताया कि उपखंड क्षेत्र के आने वाले कालपी,उसरगांव,, महेवा तथा नियामतपुर के विद्युत सब स्टेशनों तथा प्रमुख स्थानों में विभागीय कर्मचारियों के द्वारा प्रत्येक दिन अलग-अलग आठ स्थानों में शिविर लगाकर योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टाउन में 3955 उपभोक्ताओं के लक्ष्य के सापेक्ष 1044 उपभोक्ताओं का ओटीएस योजना में पंजीकरण कराया गया है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 9650 लक्ष्य के सापेक्ष 850 उपभोक्ताओं का रजिस्ट्रेशन किया गया है।

फोटो – शिविर में उपभोक्ताओं को जागरूक करते अधिकारी

Related posts

जन आशीर्वाद यात्रा में केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा का हुआ भव्य स्वागत।

aajtakmedia

ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस में दी जा रही विभिन्न सेवाएं,आशा व आंगनवाड़ी टीकाकरण और दस्त नियंत्रण पर कर रही जागरूक।

aajtakmedia

इप्टा की नाट्य कार्यशाला में जिलाविद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल ने गिनाये शिक्षा के फायदे।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!