दीवानी कोर्ट व क्षेत्राधिकारी परिसर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं

May 10, 2024 - 16:53
 0  13
दीवानी कोर्ट व क्षेत्राधिकारी परिसर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं

 रोहित कुमार गुप्ता

  उतरौला बलरामपुर। दीवानी कोर्ट व क्षेत्राधिकारी कार्यालय उतरौला में वाहन पार्किंग की व्यवस्था नही होने से वादकारियों एवं फरियादियों की गाड़ियां सड़क पर खड़ी रहती हैं। इधर से आने जाने वाले लोगों को काफी दुश्वारियां का सामना करना पड़ता है। न्यायालय परिसर के बाहर सड़क पर खड़े वाहनों के चलते दिन भर जाम लगा रहता है। स्कूल वैन एवं चौपहिया वाहन को निकलने के लिए स्वयं वाहन चालकों को वाहन से उतरकर सड़क पर खड़ी मोटरसाइकिलों को हटाना पड़ता है। तब कहीं जाकर वाहन निकल पाते हैं।

दीवानी कोर्ट व क्षेत्राधिकारी परिसर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। इसके कारण परिसर के बाहर सड़क पर खड़ी गाड़ियों की लंबी कतार से लगने वाले जाम से दिनभर आवागमन बाधित रहता है। 

आसपास रह रहे लोगों का कहना है कि अगर इमरजेंसी में अस्पताल या अन्य किसी जगह जाना हो तो दीवानी न्यायालय के सामने सड़क पर खड़े वाहनों के कारण काफी विलंब हो जाता है। जबकि न्यायालय परिसर के सामने काफी भूमि खाली पड़ी है। यदि मुंसिफ मजिस्ट्रेट व प्रशासन संज्ञान ले तो आसानी से इस समस्या से निपटा जा सकता है। यहां पर एक सिपाही को तैनात कर न्यायालय व क्षेत्राधिकारी कार्यालय पर आने वाले वादकारियों एवं फरियादियों को न्यायालय के बाहर सड़क पर वाहन न खड़ा करने दें। सामने खाली पड़े मैदान में वहां खड़ा करने की हिदायत दें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow