ग्राहक संगोष्ठी का हुआ आयोजन

Apr 10, 2024 - 18:23
 0  36
ग्राहक संगोष्ठी का हुआ आयोजन

 रोहित कुमार गुप्ता

  उतरौला (बलरामपुर)पंजाब नेशनल बैंक के 130 वर्ष पूरे होने पर उतरौला शाखा द्वारा मंगलवार को एक निजी हाल में ग्राहक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

इसकी अध्यक्षता जोनल मैनेजर निखिल ने की। कार्यक्रम में शाखा के महत्वपूर्ण ग्राहकों ने प्रतिभाग किया। जोनल मैनेजर निखिल ने मल्टी करेंसी वर्ल्ड ट्रैवल कार्ड, रेजिडेंट फॉरेन करंसी खाता, नान रेजिडेंट एक्सटर्नल खाता, फॉरेन करंसी नान रेजिडेंट, एक्सचेंज अर्नर फॉरेन करंसी, नान रेजिडेंट ऑर्डिनरी खाता सहित बैंक द्वारा दी जाने वाली अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं की विस्तृत जानकारी ग्राहकों को दिया। 

मुख्य प्रबंधक रंजीत गुप्ता ने ग्राहकों को बैंक के ग्राहक के रूप में अपने अधिकारों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने बैंक के सभी सर्विस आउटलेट्स पर बेहतरीन सेवाओं का आश्वासन दिया।

वरिष्ठ शाखा प्रबंधक विनोद कुमार ने ग्राहकों से बैंक के सभी डिजिटल उत्पादों का उपयोग करने का आग्रह किया। 

वरिष्ठ शाखा प्रबंधक महेश त्रिपाठी ने ग्राहकों को बैंक की तमाम बचत योजनाओं के बारे में जानकारी दी। बैंकिंग में सुधार, डिजिटल लेनदेन व मोबाइल बैंकिंग के बारे में बताया गया।

शाखा प्रबंधक सूरज कुमार शर्मा ने बताया कि ग्राहकों को रिटर्न लेनदेन एवं मोबाइल से लेनदेन करने में काफी सुविधाएं मिलती हैं। बैंक में आना नहीं पड़ता। सारी जानकारी आप अपने घर पर ही कर सकते हैं। यहां तक कि एफडी का नवीनीकरण भी आप स्वयं कर सकते हैं। 

उप प्रबंधक मोहम्मद हारिस ने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ देश में पंजाब नेशनल बैंक एक विश्वसनीय में बैंक माना जाता है। उप प्रबंधक उबैद आलम ने बताया कि इस बैंक में देश के करोड़ों लोगों के बैंक अकाउंट मिल जाएंगे। यह बैंक गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया के अधीन आता है। पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने हेतु नए फीचर्स उपलब्ध करवाए हैं। आप भी इन फीचर्स का फायदा उठाकर अपने बैंकिंग कार्यों को सरल बना सकते हैं। 

लोगों ने ध्यान से बैंक अधिकारियों की बातों को सुना और समझा। कार्यक्रम आयोजन में बैंक कर्मी शिवम गुप्ता, नीरज शुक्ला, पंकज मिश्रा का अहम योगदान रहा। 

डॉ अताउल्लाह खान, डॉक्टर यासिर खान, डॉक्टर सागीर, अलीमुद्दीन खान अल्ली,सरफराज खान समेत अन्य ग्राहक मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow