जन सहयोगी इंटर कॉलेज पृथ्वीपुर इटावा के हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट के प्रतिभाशाली बच्चों को किया गया सम्माननित

Apr 24, 2024 - 13:12
 0  25
जन सहयोगी इंटर कॉलेज पृथ्वीपुर इटावा के हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट के प्रतिभाशाली बच्चों को किया गया सम्माननित

वीरेंद्र सिंह सेंगर 

संवाददाता इटावा।

इटावा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित किया गया, जिसमें बीहड़ इलाके में संचालित जन सहयोगी इंटर कॉलेज पृथ्वीपुर इटावा के छात्र एवम् छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया। प्रधानाचार्य श्री आशुतोष कुमार बघेल नेबताया कि इस विद्यालय में अभावग्रस्त और गरीब बच्चे ज्यादा है लेकिन उनमें पढ़ने की ललक और इच्छाशक्ति उतनी ही ज्यादा है,और उनके सपनों को पंख देने में सभी शिक्षक मेहनत और लगन से बच्चों का मार्गदर्शन कर रहे है। हाई स्कूल में युवराज और सूरज कुमार ने गणित में 100 में 99 अंक तक हासिल किए है। बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। व्यायाम शिक्षक विमल कुमार, ललिता मैम तथा गणित शिक्षक अजय कुमार अवस्थी जी ने सभी सफल हुऎ छात्राओं को बधाई और शुभकामनाएं दी ।विद्यालय में हाई स्कूल के सूरज कुमार ने 91.6% अंकों के साथ कॉलेज में प्रथम तो वही इंटरमीडियट में कु0 छाया ने 76.2% अंकों के साथ कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।                 

इंटरमीडियट परीक्षा में विद्यालय की छाया 76.4% अंक पाकर प्रथम, साक्षी 73.6% पाकर द्वितीय तथा क्षमा 71.4% अंक पाकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वही हाईस्कूल परीक्षा में विद्यालय के छात्र सूरज कुमार ने 91% अंक पाकर प्रथम, युवराज ने 89.5% अंक पाकर द्वितीय तथा शालिनी ने 84.17% अंक पाकर तृतीय स्थान प्राप्त कियाI *कक्षाध्यापक हिंदी शिक्षक श्री भगवान दास शर्मा "प्रशांत" ने इंटरमीडिएट की प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छाया तथा हाई स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र सूरज कुमार को उपहार, प्रतीक चिह्न और 1100/रूपये पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए तथा हाई स्कूल एवम् इंटरमीडिएट के छात्र और छात्राओं को हिंदी विषय में 85% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को एक-एक रजिस्टर तथा 101₹ की प्रोत्साहन राशि पुरस्कार स्वरूप दिए।  

छात्र/छात्राओं की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रबंधक श्री यशवर्धन चौधरी,प्रधानाचार्य आशुतोष कुमार, अजय कुमार अवस्थी, बृजमोहन,विमल कुमार,भगवान दास, श्रीमती ललिता वर्मा,जितेंद्रनाथ आदि शिक्षकों ने बधाई दी और छात्र/छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना कीI

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow