सपा नेता ने अतिक्रमण कर सजायी मटेरियल की दुकान

Jan 31, 2024 - 19:19
 0  191
सपा नेता ने अतिक्रमण कर सजायी मटेरियल की दुकान

माधौगढ़ (जालौन) नगर में व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए लघु उद्योग को सीमांत किया गया जिसके लिए कस्बे में मिनी उद्योगिक आस्थान की स्थापना की गयी थी अधिकारियों की अनदेखी के चलते उद्योग तो नही लगे लेकिन प्लाट आवंटियों ने आलीशान मकान बनवा लिए जिस कारण 44 इकाईयों से हजारों बेरोजगारों को रोजगार मिलने का सपना टूट गया।, कस्बे में स्थापित किए मिनी औद्योगिक आस्थान में वर्ष 1994-95 में 99 वर्ष के लिए 44 प्लाटों के पट्टे रोजगार करने के लिए दिए गए थे। जिला उद्योग केेंद्र के महाप्रबंधक एसडी पांडे ने 99 वर्ष के लिए रजिस्ट्री के साथ 15 वर्ष तक के लिए 690 रुपए वार्षिक जमा कराकर उद्योग चालू कराने के निर्देश भी दिए थे। इस पर बच्ची कुशवाहा ने आरा मशीन, सुरेंद्र अवस्थी ने बर्फ फैक्ट्री, अनुराग प्रताप ने अगरबत्ती, लाखन सिंह ने तेल मिल चालू कर दिया। वहीं उद्योग शुरू न होने पर जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक एसके चौधरी ने सात प्लाट निरस्त करने के आदेश दिए। इस पर कई आवंटियों ने मकान के आगे कारखाने के नाम लिखवा दिए और काम शुरू नहीं किया। कुछ प्लाटों पर दो मंजिल आलीशान मकान बना दिए गए। 

नियम विरुद्ध बेच दिए प्लाट , क्यों न हुई कार्यवाही

मिनी औद्योगिक आस्थान में आवंटित प्लाटों को कोई आवंटी बेच नहीं सकता है। इसके बाद भी नियमों को ताक में रखकर नत्थू सिंह के दो प्लाट बेच दिए गए। इन्हें अजीत गुप्ता, राजीव गुप्ता ने खरीदे। वहीं जग्गू ने प्लाट राकेश गुप्ता को बेचा। यहीं नहीं बच्ची कुशवाहा की आरा मशीन के बगल में दो प्लाट भी बेच दिए गए। 

खामोश विभाग की अबतक नही पड़ी नजर

उद्योग विभाग की नगर मिनी उद्योगिक आस्थान पर ना पढ़ने से रोजगार का सपने देख रहे हजारों बेरोजगार , रोजगार की तलाश में दर दर भटक रहे है जबकि उद्योग लगने से ना जाने कितने बेरोजगारों के पेट पल जाते हाल ही स्थिति ऐसी है कि अतिक्रमण का हवाला देकर मनोज चौधरी ने आलीशान इंटर प्राइजेज की दुकान डाल कर मनचाहे दरवाज़े खोल लिए जबकि लघुउद्योग के समीप ही नहर विभाग व पीडब्लू डी विभाग भी है जबकि दस्ता बेजों में चिन्हित जगह बताती है कि उपजिलाधिकारी आवास के लिए रास्ता भी यहीं से निकला है यदि देखा जाये तो अतिक्रमण होने से जल निकासी की समस्या व रास्ते में बिल्डिंग मटेरियल का सामान फैलने से दुर्घटना की आशंका बढ़ जाएगी।

इनसेट

क्या बोले जिम्मेदार 

उपजिलाधिकारी माधौगढ़ शशि भूषण सिंह ने कहा कि रोड़ किनारे अबैध अतिक्रमण नही किया जा सकता जाँच कर उपरोक्त कार्यवाही की जाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow