मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यक्तिगत संपर्क पर विशेष जोर दे कार्यकर्ता - विक्रमाप्रसाद

May 11, 2024 - 17:12
 0  10
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यक्तिगत संपर्क पर विशेष जोर दे कार्यकर्ता - विक्रमाप्रसाद

मनोज तिवारी ब्यूरो प्रमुख अयोध्या

अयोध्या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आनुसंगिक संगठन भारतीय मजदूर संघ की अयोध्या जिला इकाई एवं बड़ौदा यू पी बैंक सेवानिवृत्ति संगठन ने शनिवार को मतदाता जागरूकता के लिए संयुक्त बैठक की । इसमें चुनाव के महापर्व पर मतदाताओं को मतदान करने के लिए कैसे जागरूक बनाया जाए व उन्हें अपने मत के अधिकार का क्या महत्व है इस पर विस्तृत चर्चा हुई । 

 मुख्य अतिथि महानगर संघचालक विक्रमा प्रसाद ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है और लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों को अवश्य भाग लेना चाहिये. मतदान एक महत्वपूर्ण नागरिक कर्तव्य है, जो हमारे देश के भविष्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालता है. मतदान करना इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप किसी कानून को तभी निरस्त कर सकते हैं, जब अधिकांश नागरिक उससे सहमत हों. मतदान जन प्रतिनिधियों को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह बनाये रखने में मदद करता है और हमारे लोकतंत्र के लिए रूपरेखा तैयार करता है।महानगर प्रचारक सुबन्धु ने उपस्थित समस्त कर्मचारियों से 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने तथा आसपास के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने को कहा ।विशिष्ट अतिथि ई रवि तिवारी ने कहा कि देश में मजबूत सरकार के लिए नूतन मतदाता के साथ-साथ सभी मतदाताओं को जागरूक करने का काम मजदूर संघ कर रहा है !

ई रवि ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मत देने का अधिकार स्वयं का अधिकार होता है इसके द्वारा मत देकर लोग अपना प्रतिनिधि चुनते हैं। लोकतंत्र में सभी लोग महत्वपूर्ण होते हैं अत: 20 मई को मतदान करें और अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करें। *विभाग प्रमुख जय प्रकाश सिंह* ने कहा कि सभी कार्मिक 20 मई को स्वयं मतदान करते हुए अन्य लोगों को भी मतदान में प्रतिभाग कराने का कार्य करें ताकि हमारा लोकतंत्र मजबूत रहे इससे हमारा देश भी मजबूत रहेगा।जिला अध्यक्ष अम्बरीष सिंह ने कहा कि 20 मई को टोलियों के द्वारा घर-घर से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए ताकि जनपद में अधिक से अधिक मतदान हो सके । कार्मिक अपने दायित्वों को समझें एवं लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें ।

संचालन कर रहे *जिला मंत्री सुजीत कुमार पाण्डेय* ने आए हुए अतिथियों व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम का समापन की घोषणा की गई ।

इस अवसर पर संरक्षक सत्य प्रकाश श्रीवास्तव, सह जिला मन्त्री गुरु नारायण पाण्डेय एवं आशीष श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र , बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंक यूनियन महामंत्री अभिषेक पाण्डेय, उत्तर रेलवे कर्मचारी यूनियन, अयोध्या शाखा मन्त्री नीरज दूबे, वनवासी कल्याण आश्रम के जिला उपाध्यक्ष डी के तिवारी, प्रचार मंत्री पुष्कर दत्त तिवारी समेत बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहे !

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow