भारतीय किसान यूनियन की पंचायत में किसानों ने रखी स्थानीय समस्याएं

Jun 10, 2023 - 17:38
 0  281
भारतीय किसान यूनियन की पंचायत में किसानों ने रखी स्थानीय समस्याएं

कोंच(जालौन): भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत शनिवार को नवीन गल्ला मंडी परिसर स्थित किसान भवन में संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन के मुख्य आतिथ्य में आयोजित की गई जिसमें शामिल सैंकड़ों किसानों ने स्थानीय समस्याएं रखीं। पंचायत के उपरांत संगठन के पदाधिकारियों ने उक्त समस्याओं के निराकरण हेतु एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

एसडीएम अंगद सिंह यादव को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया कि इमलौरी माइनर पर ढाड़ी मौजे से लेकर मछली तालाब तक साफ़ सफ़ाई कराकर खुदाई करायी जाये साथ ही ग्राम पचीपुरा कला में बोहरा नाला गाटा संख्या 281 की लेखपाल द्वारा नाप जोख कराकर निशान लगवाया जाये ताकि नहर विभाग द्वारा इसकी खुदाई करायी जा सके। इसके अलावा धनौरा पुल से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेंड़ तक मलंगा नाला और गोरा माईनर से पचीपुरा नाले के बीच भी खुदाई करायी जाये ताकि बारिश में जलभराव होने से फ़सलें नष्ट होने से बचाई जा सके। वहीँ ग्राम पडरी में पानी की टंकी को भरने के लिए प्रयुक्त की जाने वाली समरसेबिल ठीक कराये जाने, तीतरा गाँव में नमामि गंगे योजना के तहत खोदे गये आम रास्ते को दुरुस्त कराये जाने, अन्ना गौवंशों से इन दिनों धान की फ़सल बचाये जाने हेतु सभी अन्ना गौवंशों को गौशाला में बंद किए जाने की मांग किसानों ने की। एसडीएम ने किसानों को समस्याओं को लेकर उचित कार्यवाही किए जाने का भरोसा दिलाया है। पंचायत में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ केदारनाथ निरंजन, तहसील अध्यक्ष चतुर सिंह पटेल, महासचिव डॉ पीडी निरंजन, चंद्रपाल सिंह सहित सैंकड़ों की संख्या में किसान बंधु उपस्थित रहे।

इंसेंट

कोंच(जालौन): भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने पंचायत में उपस्थित किसानों से अपील करते हुए कहा कि संगठन की राष्ट्रीय पंचायत हरिद्वार में होने जा रही है जिसमें अधिक से अधिक संख्या में किसान बंधु सहभागिता करें। सभी किसान 15 जून को अपरान्ह 2 बजे उरई रेलवे स्टेशन पर एकत्रित हों।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow