कृष्ण जन्माष्टमी के बाद गोगा नवमी का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ जगह-जगह झांकियां सजाकर मनाया गया

Sep 9, 2023 - 16:33
 0  54
कृष्ण जन्माष्टमी के बाद गोगा नवमी का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ जगह-जगह झांकियां सजाकर मनाया गया

वीरेंद्र सिंह सेंगर 

जगम्मनपुर जालौन।  प्रदेश में ही नहीं बल्कि संपूर्ण देश में मनाई जाने वाली कृष्ण जन्माष्टमी के तुरंत जाहरवीर गोगा जी महाराज के जन्मदिन गोगा नवमी का पर्व जगह-जगह बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें जगह-जगह झांकियां सजाकर भक्ति संध्या का भी आयोजन हुआ जिसमें आज रात्रि में जगमनपुर जालौन कस्बे में चंद्र प्रकाश दुबे उर्फ छैया महाराज के यहां गोगा नवमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।

 बताते चलें कि इस आयोजन में रात्रिभर रिमझिम बारिश के बावजूद कानपुर, जालौन, इटावा, औरैया के अलावा तमाम क्षेत्रीय संगीतकारों ने अपने भजनों से श्रद्धालुओं का मन मोह लिया जिनमें प्रमुख रूप से देवी साध्वी, उत्तम जी, राजेश गोस्वामी, सुखराम,कुशलपाल, शिवम्, जिलेदार सिंह के भजनों पर श्रद्धालुओं ने रात भर थिरकते हुए आनंद लिया।

ज्ञात हो कि कार्यक्रम में जबरदस्त भीड़ उपस्थित रही तथा रात्रि 12:00 बजे जन्मोत्सव के उपरांत उनके जन्म गीत विद्वत पूजन करने के उपरांत मंगला आरती की गई तथा अंत में आए हुए सैकड़ो श्रद्धालुओं को 51 प्रकार का प्रसाद वितरण किया गया तथा सभी के लिए भंडारा प्रसादी का भी आयोजन हुआ जिसमें सभी ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow