[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

ए. आर. एम. ने रोडवेज बसों को सर्विस लेन से निकालने के दिये आदेश।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी (जालौन) उ. प्र. परिवहन निगम उरई के ए. आर. एम. केशरी नंदन चौधरी ने कहा कि रोडवेज की बस के चालक तथा परिचालकों को कालपी नगर के ओवरब्रिज के नीचे सर्विस लेन की सड़को से गाड़ियों को निकालने के लिये आदेश दिये जा चुके है अगर किसी ने भी निर्देशों की अवेहलना की तो सम्बंधित ड्राइवर एवं कंडक्टर के खिलाफ कार्यवाही की जायेंगी।

ए. आर. एम. ने बताया कि यात्रियों को बसों मे सुविधाएं दिलाना परिवहन निगम की पहली प्राथमिकता है। इसके पहले जब सर्विस लेन की सडक निर्माणधीन थी उसी दौरान रोडवेज की बसें ओवरब्रिज के ऊपर से फर्राटा भरते हुये निकल जाती थी। यह सिलसिला अभी तक चल रहा है जिससे यात्रियों को भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। चालकों के मनमाने रवैये को लेकर कई बार खबरों के माध्यम से उच्च अधिकारियो का ध्यान आकर्षित कराया जा चुका है।

 

मनमानी करने वाले चालकों पर होंगी कार्यवाही

ए. आर. एम. केशरी नंदन चौधरी ने बताया कि उरई डिपो तथा झाँसी डिपो की 4-4 बसें लम्बी दूरी की नॉन स्टॉप बसों का संचालन बाईपास यानी सर्विस लेन सडक से नहीं हो सकता है। बाकी परिवहन निगम की समस्त बसों को सर्विस लेन से निकालने के आदेश दिये गये है। उन्होंने बताया कि अगर कोई बस ओवरब्रिज से निकलती है तो फोटो सहित शिकायत करके अवगत कराया जाये मनमाने तरीके से गाड़ी का संचालन करने वालो के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जायेंगी।

 

यात्री प्रतीक्षालय के निर्माण की होंगी कवायत

ए. आर. एम. केशरी नंदन चौधरी ने बताया कि यात्रियों के सुविधाओं के कालपी नगर मे बस स्टाप यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराने के लिये परिवहन निगम सक्रिय है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध मे भूमि उपलब्ध कराने के लिये नगर पालिका के ज़िम्मेदारो तथा जन प्रतिनिधियों को भी अवगत कराया जा चुका है।

Related posts

प्रदेश की जन विरोधी नीतियों को लेकर पार्टी नेताओं ने दिया धरना, किया प्रदर्शन।

aajtakmedia

कस्बा कदौरा के मोहल्ला सीर में नाली न होने के कारण सड़क बनी दलदल।

aajtakmedia

पास्को एक्ट के आरोपी युबक को पुलिस ने गिरफ्तार कर,भेजा जेल।

aajtakmedia

Leave a Comment