[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

सिचाई संसाधनों के बजट के लिये भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष ने लिखा सरकार को पत्र।

संपादक  – संतोष कुमार निरंजन।

कालपी (जालौन) भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चे के जिला अध्यक्ष ने लघु सिचाई विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं के लिये शीघ्र बजट आवंटित करने तथा किसानो के हितो के विद्युत सयोजन के लिये शीघ्र बजट आवंटित कराने के लिये प्रमुख सचिव समेत ज़िम्मेदारो को पत्र दिया है।

मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र द्विवेदी लल्लू भैया ने मुख्यमंत्री जलशक्ति मंत्री, मुख्यमंत्री सचिव, प्रमुख सचिव, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग को प्रेषित पत्रों मे अवगत कराया है कि वित्तीय वर्ष 2020-21मे लघु सिचाई विभाग द्वारा विभिन्न संचालित योजनाओं के भौतिक लक्ष्य के लिये 6-5-20 को पत्र निर्गत किए गये परन्तु अघतन तक बजट आवंटन का कार्य संपन्न नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि अधीक्षक अभियंता मुख्यालय कार्यक्रम अलोक कुमार सिन्हा ने भी पहल कि थी परन्तु बजट आवंटन का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड मे गहरा स्ट्रेटा मिलन के फलस्वरूप गहरे नलकूप विद्युत संयोजन से संचालित होते है जिन्हे सोलर से चलाने का प्रस्ताव भेजा गया। जो यह प्रमाणित करता है कि बुंदेलखंड की भौगोलिक धरातलीय, भूमीय स्थित को द्रस्तिगरत रखते हुए यह कार्य नहीं किया गया। जो कृषको के साथ कुठाराघात होगा। तथा नलकूप को सोलर से चलाने की योजना फ्लॉप हो जायेंगी।

मोर्चा अध्यक्ष ने अनरोध किया है कि निजी नलकूप से सुगमता पूर्वक सिचाई हेतु पानी प्राप्त हेतु विद्युत सयोजन से नलकूप संचालित होने का प्रस्ताव स्वीकृति कराया जाये तथा यथा शीघ्र बजट आवंटन हो इस प्रक्रिया मे जिस स्तर से गलत अनैतिक तथ्य प्रस्तुत किए गये है उस कार्मिक पर कार्यवाही की जाये जिससे किसानो के प्रति सरकार की संवेदन शीलता का अच्छा सन्देश पहुँच सके।

Related posts

बढ़ने लगी है ठण्ड, लेकिन अलाव नदारत।

aajtakmedia

ट्रक चालक ने ट्राला में मारी टक्कर, मौक़े पर हेल्पर की मौत।

aajtakmedia

संगठन सृजन अभियान के तहत आधा सैकड़ा लोग कांग्रेस में शामिल।

aajtakmedia

Leave a Comment