[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

आबकारी निरीक्षक ने चलाया चेकिंग अभियान।

 

कालपी(जालौन) सोमवार को अबकारी विभाग की टीम के द्वारा कालपी तहसील की लाइसेंस धारकों के शराब की दुकान का औचक निरीक्षण किया। चेकिंग की खबर को सुनकर दुकानदारों में हड़कंप मच गया।
आबकारी निरीक्षक राजीव कुमार की टीम ने दोपहर करीब 2:15 बजे से कालपी नगरीय क्षेत्र में स्थित देसी ,अंग्रेजी तथा बीयर की दुकानों की चेकिंग अभियान शुरू किया।
टरननगंज बाजार स्थित अंग्रेजी एवं वियर की दुकानों में पहुंचकर आबकारी निरीक्षक ने स्टॉक रजिस्टर एवं बिक्री रजिस्टर की चेकिंग करके भंडारण से मिलान किया गया।
शराब की बोतलों के प्रिंट रेट एवं एक्सपायरी डेट को चेक किया। टीम के द्वारा बोतलों की सील को चेक किया गया।
आबकारी निरीक्षक ने बताया कि कालपी नगर में देसी शराब की पांच अंग्रेजी शराब की 3 तथा बियर की दो लाइसेंस धारकों की दुकानों का संचालन हो रहा है। चेकिंग के द्वारा अबकारी निरीक्षक ने खरीदारों से भी जानकारी हासिल की उन्होंने दुकानदारों को हिदायत दी कि प्रिंट रेट से अधिक दामों में शराब की बिक्री कतई ना करें। कोविड-19 गाइडलाइन के तहत ही दुकान का संचालन किया जाए उन्होंने चेतावनी दी कि गड़बड़ी पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी

मिलावटी शराब के कारोबारी रडार में

नकली एवं मिलावटी शराब के लिए कालपी एवं जोल्हूपुर मोड की दो दुकानें आबकारी विभाग के रडार में है जानकारी सूत्र बताते हैं कि अलग-अलग दो दुकानों में बोतलों की सील में छेड़छाड़ करके मिलावट की जाती है इस गोरखधंधे में कई दुकानदार मालामाल हो रहे हैं चेकिंग की भनक सुनकर मिलावटखोरों में हड़कंप मच गया।

 

Related posts

बृद्ध महिला के अंतिम संस्कार को लेकर हुआ झगड़ा पुलिस ने मौके पर पहुचकर शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए।

aajtakmedia

अज्ञात चोरों ने ठाकुर बाबा मंदिर से पार किये आठ घंटे।

aajtakmedia

कदौरा दीपावली के त्यौहार को देखते हुए नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार सिंह द्वारा मेन बाजार साफ सफाई अभियान किया गया।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!