[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

पत्रकारों ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस मनाया।

 

कालपी जालौन। सोमवार को कालपी के किसान मार्केट टरननंग़ज मे इलाकाई पत्रकारों के द्वारा विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर प्रमुख पत्रकार मनोज चतुर्वेदी ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र ने वर्ष 1993 में विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की घोषणा की थी।आज का दिन प्रेस की स्वतंत्रता के सिद्धांत, प्रेस की स्वतंत्रता का मूल्यांकन, प्रेस की स्वतंत्रता पर बाहरी तत्वों के हमले से बचाव और प्रेस की सेवा करते हुए दिवंगत हुए संवादाताओं को श्रृद्धाजंलि देने का दिन है।वरिष्ठ पत्रकार सलीम अंसारी ने कहा कि
विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस का उद्देश्य प्रेस की आजादी के महत्त्व के प्रति जागरूकता फैलाना है। विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस का अर्थ- मीडिया के सभी माध्यमों में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता प्राप्त करना है।
ईसा रजा मंसूरी पत्रकार तथा सुधीर मिश्रा ने बताया कि विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस से संबंधित अभिव्यक्ति की आजादी अनुच्छेद 19 के अनुसार मौलिक मानवाधिकार है। प्रेस की आजादी और समाचारों को लोगों तक पहुंचाकर, सशक्त हो रहे मीडियाकर्मियों का व्यापक विकास करना इसका उद्देश्य है।इस मौके पर अरविन्द सिंह राठौर, मुहम्मद जावेद, आरिफ मंसूरी, अजय वाजपेयी, अक्षय तिवारी आदि पत्रकारों ने विचार व्यक्त किए।

Related posts

कदौरा थाना में महिला हेल्प डेस्क का हुआ शुभारंभ।

aajtakmedia

गौशालाओं में गौवंश कम होने पर हिंदू जागरण मंच ने नगर पालिका कार्यालय पर किया हंगामा।

aajtakmedia

प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रधान ने मांगी सुविधा शुल्क।

aajtakmedia

Leave a Comment