[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

संत पथिक जन्मोत्सव पर बड़ेरिया फार्मा ने लगाया मुफ्त स्वास्थ्य शिविर वितरित की दवाएं।

कालपी (जालौन) तमाम ऋषि-मुनियों की जन्म एवं तपस्थली कालपी नगरी के ढोढ़ेश्वर मंदिर धाम में स्थित संत पथिक आश्रम मैं संत पथिक सेवा समिति के द्वारा संत पथिक जी का जन्म उत्सव पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया गया।
विधित हो कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 जनवरी मकर संक्राति को संत पथिक के जन्म पर पथिक जी के शिष्यों द्वारा प्रातः काल रुद्राभिषेक के साथ ही विविध कार्यक्रम जिसमें पूजन हवन आदि के बाद कन्या भोजन कराया गया उक्त अवसर पर मंदिर के प्रांगण में ही बड़ैरिया फार्मा द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं दवा वितरण का आयोजन किया गया। बड़ेरिया फार्मा के प्रोपराइटर अतुल कुमार गुप्ता उर्फ पिंटू गुप्ता ने बताया कि जनसेवा और समाज सेवा के लिए हमेशा तत्पर बड़ेरिया फार्मा के द्वारा विभिन्न अवसरों पर इसी तरह के शिवरों का आयोजन किया जाता है जिसमें लोग स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं।
आश्रम के संचालक डॉ विवेक निगम ने बताया कि संत पथिक मानव विकास सेवा केंद्र प्रखर जन कल्याण फाउंडेशन की ओर से छात्र छात्राओं को मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा दी जा रही है।
वर्ष भर आश्रम में तमाम धार्मिक और सामाजिक आयोजन होते हैं जिसमें गरीबों को वस्त्र एवं कम्बल वितरण भी किया गया।
स्वास्थ शिविर का उद्घाटन समाज सेवी सेठ श्याम बाबू पुरवार ने किया भजन कीर्तन का गायन राम पाण्डेय श्याम पाण्डेय तथा चंद्र भूषण गुप्ता ने किया संत जी के प्रमुख शिष्यों में विनीत गुप्ता, बड़े भइया,नेता जी,राजेश गुप्ता सहित भारी संख्या में महिला पुरुष उपस्थित रहे सभी ने भंडारा प्रसाद ग्रहण किया।

Related posts

नगर पहुचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी शत प्रतिशत वेक्सीन लक्ष्य को लेकर किया नगर भ्रमण।

aajtakmedia

ग्राम दिरावटी में आरोग्य स्वास्थ्य मेले का हुआ आयोजन।

aajtakmedia

शिकायतकर्ता की शिकायत को अधिकारी गंभीरता से निस्तारित करें – कृषि राज्यमंत्री।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!