[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह के आयोजन मे की गई उज्जवल भविष्य की कामना।

संपादक – संतोष कुमार निरंजन

कालपी( जालौन) गुरुवार को कालपी नगर महेवा ब्लाक क्षेत्र के शिक्षक शिक्षकाओ का प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम इलाकाई विधायक नरेन्द्र सिंह जादौन की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ।

एस पी.वालिका इंटर कालेज कालपी के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे विधायक नरेन्द्र सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।उन्होंने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि केन्द्र सरकार तथा प्रदेश सरकार के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र मे तमाम योजना चला रही है।
आज के दौर में शिक्षा महत्वपूर्ण स्थान रखती है। जिसमे हम अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा उपलब्ध करवा सके इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार बच्चो को बुनियादी शिक्षा से जोड़ते हुए शिक्षण कार्य पर प्रेरणा लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपेक्षित दक्षताएं हांसिल कर प्रेरक प्रदेश बनाने की दिशा में अग्रसर है इसलिए हमे बच्चो को अच्छी शिक्षा देनी है।डायट प्राचार्य रविन्द्र सिंह ने बोलते हुए कहा कि सरकार का लक्ष्य सभी को शिक्षित करना है। और बच्चों को जो ज्ञान दिया जाए वह उसको समझ सके। बी ई ओ आनन्द भूषण ने बताया कि ब्लाक महेवा में 15 परिषदीय स्कूलों को कान्वेंट के तर्ज पर अंग्रेजी माध्यम से शिक्षण कार्य करवाया जा रहा जो कि हम सब के लिए एक प्रेरणा है। और अधिक प्रयास किये जा रहे है कि बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दी जा सके। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। खंड शिक्षा अधिकारी महेवा अश्विनी कुमार, सी डी पी.उर्मिला कुशवाहा, वृजभूषण तिवारी समेत काफी संख्या में,शिक्षक, अभिमावक छात्र उपस्थित रहे।

 

Related posts

गांजे के साथ एक गिरफ्तार।

aajtakmedia

केवल साफ सफाई से ही संचारी रोग को हराया जा सकता है- चंद्रप्रभा खरे।

aajtakmedia

सिंधिया को गद्दार कहा तो पूर्व दस्यु मलखान सिंह ने गोविंदसिंह को दिखाया आईना।

aajtakmedia

Leave a Comment