[t4b-ticker]
उत्तरप्रदेश कालपी जालौन

हाथ कागज उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उच्च स्तरीय बैठक संपन्न।

 

कालपी (जालौन) सोमवार को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के अधिकारियों एवं हाथ कागज उधमियो की शीर्ष स्तर की आयोजित मीटिंग में उद्योग को विकसित करने की रणनीति तैयार की गई।
मंडली ग्राम उद्योग प्रशिक्षण केंद्र किलाघाट कालपी में मंत्रालय के कानपुर संस्थान के संयुक्त सचिव बीके वर्मा ,सहायक निर्देशक एस के पांडे, सांख्यिकी अधिकारी संदीप गुप्ता, नोडल अधिकारी के पी सिंह , उत्तर प्रदेश हाथ कागज उद्योग समिति के अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी ,उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष रविंद्र नाथ गुप्ता ,शोएब हाशमी ,सलीम अंसारी आदि ने अवगत कराया कि एक जनपद एक उत्पाद योजना में हाथ कागज उद्योग को शामिल किया जा चुका है उन्होंने मांग उठाई कि हाथ कागज में जीएसटी की दर 12 से 18% है इसे शीघ्र कम किया जाए। कालपी में प्रस्तावित कॉमन फैसिलिटी सेंटर की स्थापना का कार्य अधर में लटका है इसे जल्द शुरू कराया जाए। सरकारी एवं अर्द्ध शासकीय कार्यालयों एवं विभागों में कालपी के हाथ कागज के प्रोडक्ट की खरीदारी सुनिश्चित की जाए। इस मौके पर केंद्र के प्राचार्य शिशुपाल गोयल शामिल रहे।

Related posts

प्रो, रविकांत द्विवेदी को केन्द्रीय मंत्री प्रतिनिधि बनाए जाने पर कालपी में बंटी मिठाई, मंत्री भानू प्रताप वर्मा का जताया आभार।

aajtakmedia

ग्राम चांदनी धाम के मेले में जुटी श्रद्घालुओं की अपार भीड़

aajtakmedia

बीरेंद्र सिंह सेंगर को बनाया गया राष्ट्रीय गौरक्षा वाहिनी गौसेवा संघ का जिला प्रभारी।

aajtakmedia

Leave a Comment

error: Content is protected !!