Greater Noida: ओप्पो मोबाइल कंपनी की फैक्टरी में छह कर्मचारी कोरोना संक्रमित, अब सभी की होगी जांच।

रिपोर्ट:-बीरेंद्र सिंह

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा स्थित ओप्पो कंपनी की फैक्टरी TX के नौ कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद फैक्टरी के सभी कार्य स्थगित कर दिए गए हैं। यहां 8 मई से दोबारा काम शुरू हुआ था।
गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि कंपनी के करीब 1200 कर्मचारियों की जांच हो चुकी है जबकि कुल कर्मचारी 3000 हैं। डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की जांच कराई जाएगी और कंपनी में फिलहाल काम बंद करा दिया गया है। आगामी आदेश तक काम बंद ही रहेगा। कंपनी को सैनिटाइज कराने के बाद और सभी कर्मचारियों की जांच के बाद ही फैक्टरी चलाने की अनुमति दी जाएगी, उसके लिए भी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट जरूरी है।
चीनी मोबाइल हैंडसेट विनिर्माता ओप्पो कंपनी ने बयान जारी कर बताया है कि उसने नोएडा स्थित अपनी फैक्टरी में काम रोक दिया है। कंपनी ने बताया कि जब तक उसके सभी 3,000 कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच पूरी नहीं हो जाती, फैक्टरी में काम बंद रहेगा।

कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति मिलने के बाद करीब 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ 8 मई को परिचालन फिर से शुरू किया था। कंपनी ने कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उन सभी कर्मचारियों के सैंपल भेजे हैं, जिन्हें काम में शामिल होना है।

ओप्पो ने रविवार देर रात एक बयान में कहा, ‘‘अपने सभी कर्मचारियों और नागरिकों की सुरक्षा को
प्राथमिकता देते हुए हमने ग्रेटर नोएडा स्थित विनिर्माण संयंत्र में सभी तरह का परिचालन रोक दिया है और 3,000 से अधिक कर्मचारियों के लिए कोविड-19 जांच शुरू की है, जिसके परिणाम की प्रतीक्षा है।’’

कंपनी ने कहा कि सिर्फ नकारात्मक परीक्षण परिणाम वाले कर्मचारियों को ही फिर से काम करने की इजाजात दी जाएगी।

संतोष कुमार निरंजन संपादक आज तक मीडिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *